5 Dariya News

राज्य में विश्वस्तरीय शूटिंग रेंजें स्थापित करने पर 5 करोड़ 60 लाख रुपये खर्च किये- बिक्रम सिंह मजीठिया

राज्य में 21 आधुनिक बहुउद्धेश्यीय खेल स्टेडियम और सात एस्ट्रोट्रफ हॉकी स्टेडियमों का किया निर्माण

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 22-Dec-2016

शिअद-भाजपा की मौजूदा सरकार ने शूटिंग को बढ़ावा देने के लिये मोहाली, जालंधर, गांव बादल में 5 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से आधुनिक शूटिंग रेंजों की स्थापना की है। इसके अतिरिक्त फिरोज़पुर और मुक्तसर जिले के गांव मान में भी नई शूटिंगे रेंजों का निर्माण किया जायेगा। इस बात की जानकारी राजस्व एवं पूनर्वास, सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री पंजाब और प्रधान पंजाब राइफल शूटिंग एसोसिएशन बिक्रम सिंह मजीठिया ने मोहाली में एक करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से अपग्रेडिड आधुनिक शूटिंग रेंज का उद्घाटन करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुये दी। मजीठिया ने इस अवसर पर बताया कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खेलों को उत्साहित करने और राज्य को खेलों की महाशक्ति बनाने के लिये खेलों के बुनियादी ढांचे पर 510 करोड़ रुपये खर्च किये हैं और खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक सुविधांए मुहैया करने के प्रयास किये गये हैं ताकि खिलाड़ी विश्व स्तर की ट्रेनिंग लेकर खेलों में विशेषज्ञता हासिल कर सकें। 

उन्होंने बताया कि राज्य में शूटिंग को प्रफूल्लित करने के लिये विशेष तौर पर प्रयास किये जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग ऐसी खेल है जिसमें पंजाब के अभिनव बिंद्रा ने औलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर राज्य और देश का नाम विश्वभर में रोशन किया है और राज्य में शूटिंग ने और बड़ी संभावनांए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी शूटिंग रेंजों में नये विशेषज्ञता वाले कोच भर्ती किये जायेंगे ताकि उभरते नवयुवा खिलाडिय़ों को अच्छा प्रशिक्षण दिया जा सके और व खेलों में मैडल जीतकर अपने राज्य का नाम रोशन कर सकें। मजीठिया ने बताया कि राज्य में बेहतर बुनियादी ढांचे के लिये 21 अंतरराष्ट्रीय स्तर के आधुनिक बहुउद्धेश्यीय खेल स्टेडियम का निर्माण और सात एस्ट्रोट्रफ हॉकी स्टेडियमों का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में 6490 मल्टी जिम स्थापित किये गये हैं और 23553 खेल किटें वितरित की गई हैं। उन्होंने और कहा कि मौजूदा सरकार पंजाब में पहली सरकार है जिस द्वारा राज्य में 31 पदक विजेताओं को सरकारी नौकरियां प्रदान की गई हैं और इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं को पुरस्कार राशि भी दी जाती है। उन्होंने और बताया कि राज्य में खेलों के 16 सर्वोत्तम केंद्रों की स्थापना के साथ-साथ बठिंडा जिले के गांव घुद्दा में स्पोर्टस स्कूल का निर्माण किया गया है। 

पत्रकारों द्वारा आम आदमी पार्टी संबंधी पूछे गये प्रशन के उत्तर में उन्होंने कहा कि केजरीवाल को किसी को भी मोहरा नही बनाना चाहिए यदि उसमें दम है तो वह पंजाब में स्वयं चुनाव लड़कर देखे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के सभी सपने चकनाचूर हो जायेंगे क्योंकि उसको पंजाब से कोई लगाव नही है और ना ही वह पंजाब के लोगों की सार लेता है इसलिए लोग भी उसको मुंह नही लगायेंगे। चुनाव जीतना तो दूर की बात है उसको तो चुनाव लड़वाने के लिये उम्मीदवार ही नही मिल रहे। केजरीवाल का धोखेबाजी और बेईमानी का चेहरा पंजाब के लोगों के सामने नंगा हो चुका है जिस संबंधी लोग भलीभांति अवगत् हो चुके हैं। स. मजीठिया ने बताया कि मौजूदा सरकार ने राज्य के प्रत्येक वर्ग के लोगों की भलाई के लिए कार्य किया है और राज्य को विकास के पगों पर चलाकर बुनियादी ढांचे के पक्ष से देश का अग्रणीय राज्य बनाया है। उन्होंने कहा कि शिअद और भाजपा विधानसभा चुनाव विकास तथा अमन व्यवस्था और भाईचारक सांझ बनाये रखने के मुद्दे पर लड़ेगी और पंजाब में लोगों के सहयोग से पुन: शिरोमणिअकाली दल -भाजपा की सरकार बनेगी। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की आगामी विधानसभा चुनावों में संपूर्ण सफाया हो जायेगा क्योंकि कांग्रेस पार्टी की कमजोर नीतियों संबंधी भी भली भांति जानते हैं कि कांग्रेस ने हमेशा राज्य से धोखा किया है इसलिए अब लोग इसको मुंह नही लगायेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री पंजाब के मीडिया सलाहकार श्री जंगबीर सिंह,सलाहकार श्री मनजिंदर सिंह सिरसा, औ एस डी उपमुख्यमंत्री पंजाब स. परमिंदर सिंह बराड़, पंजाब राईफल शूटिंग एसोसिएशन के चीफ पैटर्न राजा के एस सिद्धू, सीनियर उपप्रधान कर्नल जे एस बराड़, उपप्रधान एच एस सोढी, सैक्टरी जनरल दीप सिंह सिद्धू और एसोसिएशन के अन्य सदस्य, जिला पुलिस मुखी श्री गुरप्रीत सिंह भूल्लर, उपायुक्त श्री डी एस मांगट, निदेशक खेल विभाग श्री राहुल गुप्ता, उपनिदेशक रूपिंदर सिंह, कार्यकारी इंजीनियर संजय महाजन के अतिरिक्त प्रमुख नेता तथा अधिकारी उपस्थित थे।