5 Dariya News

बिक्रम सिंह मजीठिया पंजाब की पूरी पीड़ी को तबाह करने के लिए जिम्मेदार -गुरप्रीत सिंह वड़ैच

पिछले 10 वर्षों से बादलों के राज में मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों के लिए पानी में चलने वाली बस एक भद्दा मजाक - हिम्मत सिंह शेरगिल

5 Dariya News

चंडीगढ़ 13-Dec-2016

पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर सूबे में नशे का कारोबार करने के आरोप लगाते आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से दोहराया कि सूबे में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बिक्रम सिंह मजीठिया को जेल में फेंका जाएगा। स्थानीय जारी एक प्रैस ब्यान में आम आदमी पार्टी के पंजाब कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच और लीगल सेल के प्रमुख हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा कि हर कोई जानता है कि पंजाब के नौजवानों को नशों की दलदल में धकेल कर पंजाब की जवानी को तबाह करने के लिए मजीठिया ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब बादलों और मजीठिया से 2017 के विधान सभा चुनाव में बदला लेने के लिए इन्तजार कर रहे हैं।बिक्रम मजीठिया को चुनौती देते हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मजीठिया के खिलाफ कौन चुनाव लड़ता है, परन्तु आते चुनावों में बादलों की हार सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि मजीठिया के लिए जेल ही उचित जगह है, न कि विधान सभा। शेरगिल ने कहा कि उनको पक्का यकीन है कि चुनावों के बाद मजीठिया खुद को उचित जगह ही पाएंगे।

सुखबीर सिंह बादल की तरफ से शुरू की गई पानी वाली बस की अलोचना करते गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि जिस समय पूरा पंजाब बादलों के 10 सालों की बुरी कारगुजारी वाले साशन का संताप भोग रहा है, उस समय सूबे के सभी अखबार सुखबीर बादल की पिकनिक मनाते हुए की फोटे के साथ भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबन्दी के कारण बहुत ही कठिन समय निकाल रहे लोगों के लिए यह किसी भद्दे मजाक से कम नहीं। उन्होंने कहा कि इस से साफ पता चलता है कि बादलों को पंजाब के लोगों और उनकी मुश्किलों के साथ कोई सारोकार नहीं है।बादल की तरफ से चण्डीगढ़ को पंजाब के लिए मांग वाले ब्यान पर अपना प्रतीकर्म देते वड़ैच ने कहा कि बादल सरकार ने पंजाब और पंजाबियों के हितों के लिए अब तक कोई मुद्दा नहीं उठाया और अब जब सरकार का कारजकाल खत्म होने वाला है तो उनकी तरफ से यह मुद्दा उठा कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।शेरगिल ने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड की पंजाब और केंद्र दोनों स्थानों पर सरकारें हैं, तो फिर वह किस से मांग कर रहे हैं। यदि वह इस मामले पर गंभीर हैं, तो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल समेत सभी अकालियों की तरफ से इस्तीफा दिया जाए। 

आप नेता यामिनी गौमर की तरफ से पार्टी से इस्तीफा दिए जाने के मुद्दे पर वड़ैच ने कहा कि 2014 की लोक सभा मतदान में उसको टिकट दे कर उम्मीदवार बनाया गया था और वह तीसरे नंबर पर आई थी। इस के बाद में उसको ओर जिम्मेवारियां सौंपते हुए पार्टी की नैशनल ऐगजेक्यूटिव का मैंबर बनाया गया था। पार्टी में मिली ऊंचाईंया ही उसके झूठे आरोपों को गलत साबित कर रहा है। वड़ैच ने कहा कि वह अब विधानसभा चुनावों के लिए टिकट मांग रही थी। उन्होंने कहा कि इस तरह लगता है कि टिकट न मिलने कारण वह ऐसा सब कर रही है। वड़ैच ने कहा कि यामिनी गौमर ने सूबे में दलितों के साथ धौखा किया है।। उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहली बार है कि किसी पार्टी ने दलितों की आर्थिक और सामाजिक हालत सुधारने के लिए चुनाव मनौरथ पत्र जारी किया हो। साथ ही वड़ैच ने यह भी कहा कि पहली बार किसी पार्टी ने उप मुख्य मंत्री की कुर्सी किसी दलित भाईचारे के व्यक्ति को देने का ऐलान किया है।वड़ैच ने कहा कि यह पहली बार है कि दलितों को उनका बनता मान-सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही मन्दभागा और दुखदायी है कि यामिनी गौमर की तरफ से उन व्यक्तियों के इशारों पर ऐसा किया जा रहा है, जिन की तरफ से सदियों तक दलितों को नहीं उठने दिया और दलितों की उभरने की कोशिशों को वह दबाते रहे।