5 Dariya News

मुख्यमंत्री द्वारा टिकटों के वितरण के मामले पर अकाली दल में विरोध संबधी रिपोर्टे रदद

बस्सी पठाना विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन

5 Dariya News

बस्सी पठाना 12-Dec-2016

शिअद के उम्मीदवारों के हल्के बदलने के कारण पार्टी नेताओं द्वारा वर्करों में विरोध व अंसतोष संबधी रिपोर्टो को पूरी तरह रदद करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि ना केवल शिअद बल्कि अकाली भाजपा गठबंधन कांग्रेस और आप पार्टी का आगमाी विधान सभा चुनावों में सफाया करने के लिए पूरी तरह दृढ व एकजुट है।आज बस्सी पठाना विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन संबधी ऐसे भ्रम फैलाकर गठबंधन को अस्थिर करने की साजिशे बनाई जा रही है उन्होने कहा कि पार्टी आगामी चुनावों दौरान कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को करारी हार देने के लिए पूरी तरह तैयार है।शिअद व कांग्रेस के बीच कथित सांझ संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा ऐसी संभावनाओं को रदद करते हुये कहा कि यह रिपोर्टे पूरी तरह आधार हीन और राजनीति से प्रेरित है। उन्होने कहा कि अकाली दल और कांग्रेस विचारधारक तौर पर दो किनारों पर खड़ी है। उन्होने कहा कि शिअद, कांग्रेस पार्टी का लगातार विरोध करता आ रहा है क्योकि इसने हरमंदिर साहिब पर हमला करने , दिल्ली में हजारों बेगुनाहों का कत्लेआम करने के अतिरिक्त पंजाब के साथ राजधानी, दरियाओं के पानी और पंजाबी बोलते क्षेत्रों के संबध में द्रोह कमाया है उन्होने कहा कि जिस प्रकार पानी व आग का कोई मेल नही उसी तरह कांग्रेसियों व अकालियों का कोई मेल नही हो सकता। आंदोलन कर रहे ईजीएस वलटीयरों के संबंध में पूछे गये प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामले बातचीत द्वारा हल करने के लिए उनके दरवाजे हमेशा ही खुले है और वह इन मामलों के हल के लिए बातचीत को ही प्राथमिकता देते है उन्होने अध्यापकों को विरोधी पार्टियों के गुमराहकुन प्रचार से संतर्क करते हुये उनके हाथों खेलने से गुरेज करने के लिए कहा। 

उन्होने टीचरों को आंदोलन का राह छोड़कर साकारात्मक पहुंच अपनाने की अपील की।पंजाब के पास एक भी बूंद अतिरिक्त पानी ना होने और सतलुज यमुना लिंक नहर के निर्माण की कोई भी जरूरत ना होने की बात करते हुये उन्होने कहा कि भविष्य मे इस नहर के निर्माण की किसी भी सूरत में आज्ञा नही दी जाएगी। स. बादल ने कहा कि पंजाब के पास किसी अन्य को देने के लिए एक भी बंूद अतिरिक्त पानी नही है और ना ही यह पानी किसी अन्य राज्य को जाने दिया जाएगा।सत्ता की लालसा के लिए पंजाब और पंजाबियों के साथ द्रोह कमाने के लिए कांग्रेस लीडिरशिप पर तीखा हमला करते हुये स. बादल ने कहा कि एसवाईएल नहर के संबध में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह लोगों के साथ बातों ही बातों में हमदर्दी प्रकट कर रहा है और चिची को खून लगाकर शहीद बनने की कोशिश कर रहा है जबकि हकीकत यह है कि पंजाब के पानियों को लूटाने के लिए वह मुख्य साजिशकार है। जिसने अन्य राज्यों को पानी देने के लिए उससमय की प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के साथ मिलकर साजिश रची और 1982 में कपूरी गांव में एसवाईएल का नींव पत्थर रखा अकाली दल के इस संबधी स्टैंड की बात करते हुये स. बादल ने कहा कि कांग्रेस की इस पहुंच के विरूद्ध अकाली दल ने एसवाईएल के मामले के खिलाफ हमेशा ही विरोध किया और मोर्चा लगाया।

कांग्रेस के पंजाब विरोधी इतिहास का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य को राजनीतिक, आर्थिक और धार्मिक तौर पर बड़ा नुकसान पहुंचाया है उन्होने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के कारण ही राज्य के विकास को ठेस पहुंची है और केन्द्र में बनने वाली लगातार कांग्रेस सरकारों ने पंजाब विरोधी नीतिया अपनाई।स. बादल ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को अपने मुख्यमंत्री के पिछले कार्यकाल दौरान की एक भी प्राप्ति बताने के लिए कहा। उन्होने कहा कि अब चुनावों के मध्देजनर केप्टन लोगो को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है उन्होने कहा कि पंजाब के समझदार लोग कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के दोहरे चरित्र से पूरी तरह अवगत है। जिस कारण वही कांग्रेस की चालों में नही आएगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि संगत दर्शन कार्यक्रम देश में एक अदभूत कार्यक्रम है जिसके द्वारा लोगों का दरपेश समस्याओं का हल मौके पर प्रशासन और लोगों की सीधी शमुलियत से किया जाता है। स. बादल ने कहा कि संगत दर्शन उनका मनमोहक कार्यक्रम है और  राज्य में यह कार्यक्रम तभी होता हेै जब राज्य के लोग उनको सेवा का मौका देते है। स. बादल ने कहा कि शिअद -भाजपा सरकार ने लोगों के सर्वपक्षीय विकास के लिए कदम उठाये है और राज्य के विकास को यकीनी बनाया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुये बस्सी पठाना से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार स . दरबारा सिंह गुरू ने कहा कि इस संगत दर्शन से क्षेत्र के विकास को और गति मिलेगी । उन्होने कहा कि शिअद ने किसानों मजदूरों और गरीब पक्षीय नीतियों को अमल में लाया है और राज्य के समूचे विकास को यकीनी बनाया है। उन्होने कहा कि वह लोगों के सेवक है और पूरी समर्था से लोगों की सेवा करते रहेगें।आज मुख्यमंत्री ने 84 गांवों व बस्सी पठाना की 15 वार्डो के लोगों के साथ संगत दर्शन करके विकास कार्यो के लिए गांवों को 7 करोड़ रूपये और वार्डो को दो करोड़ रूपये की राशि के चेैक वितरित किये। इस अवसर पर विधायक जस्टिस निर्मल सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव डा. एस करूणा राजू, डिप्टी कमीशनर स. कमलदीप सिंह संघा, जिला पुलिस मुख्य स. हरचरण सिंह भुल्लर, सूचना कमीशन के सदस्य श्री जगदीप सिंह चीमा, पूर्व विधायक स. दीदार सिंह भटटी, शिअद जिला प्रधान स. रणजीत सिंह लिबड़ा के अतिरिक्त बड़ी संख्या में क्षेत्र के पंच , सरपंच व बड़ी संख्या में शहरी शख्शियतें उपस्थित थी।