5 Dariya News

कांग्रेस -अकाली गठबंधन ने पंजाब को मिल कर लूटा - अरविन्द केजरीवाल

नोटबन्दी गलत फैसला, गलत नीयत और गलत ढंग के साथ लागू किया निर्णाय

5 Dariya News (अजय पाहवा)

लुधियाना 11-Dec-2016

‘‘आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी का गठबंधन सच और इमानदारी पर अधारित और दोनों पार्टियों का मुख्य मुद्दा पंजाब से बादलें को भगा कर एक नए पंजाब का निर्माण करना है। जिस में हर व्यक्ति सुख और शान्ति के साथ जीवन व्यतीत कर सके।’’ इन बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने लुधियाना में बादल भगाओ पंजाब बचाओ रैली दौरान किया। रैली दौरान लोक इन्साफ पार्टी के नेता सिमरजीत सिंह बैंस और बलविन्दर सिंह बैंस ने केजरीवाल का सम्मान किया। अपने संबोधन दौरान रिकार्ड तोड़ इक्कट्ठ को संबोधन करते केजरीवाल ने कहा कि बादल और कैप्टन मिल कर पिछले कई सालों से पंजाब को लूट रहे हैं और दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी मिल कर इन लोटुओं को सूबे से बाहर करने के लिए यत्न कर रही है। उन्होंने कहा कि अकाली और कांग्रेसी मिलकर पंजाब में नाजायज व्यापार कर रहे हैं।केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर अकाली और कांग्रेसी नेताओं के पास से रेत, शराब, ट्रांसपोर्ट आदि के नाजायज कामों का हिसाब लिया जायेगा। बैंस भाइयों की भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग की तारीफ करते केजरीवाल ने कहा कि समूह पंजाबियों को इसी तरह इकठ्ठा हो कर पंजाब विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई लडऩी चाहिए।

प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी पर बरसते केजरीवाल ने कहा कि उनके द्वारा किया गया नोटबन्दी का फैसला सरा-सर गलत और यह गलत नीयत के साथ लागू किया फैसला है। जिस कारण अब तक पूरे देश में अनेकों मौतें हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में लोग अपने कामकार छोड़ कर बैंकों के सामने लाइनों में लेगने के लिए मजबूर हो गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने ऐसा अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए किया है और यह कुल मिला कर 8 लाख करोड़ का घोटाला है।केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ तो बीजेपी के नेता अपने घरों में विवाहों पर 500 -500 करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं और दूसरी तरफ मोदी आम लोगों को 2.5 लाख में बेटियों के विवाह करने का फरमान जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में महंगाई को मुख्य रखते 2.5 लाख रुपए में विवाह करना नामुनकिन है। आप नेता ने कहा कि यदि भाजपा के नेता अपनी, बेटियों के विवाह 2.5 लाख में करने को तैयार हैं तो आम जनता भी ऐसा करने को तैयार है। मोदी पर चुटकी लेती केजरीवाल ने कहा कि मोदी झूठी शोहरत और अपने गलत फैसला को सही सिद्ध करने के मंसूबो के साथ अपनी 90 साला माता को भी लाईन में लगाने से गुरेज नहीं करता।

इस मौके बोलते सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि उन्होंने कभी भी पंजाब के हकों के लिए कुर्बानी देने से गुरेज नहीं किया और हमेशा हक और सच की लड़ाई लड़ते आए हैं। अरविन्द केजरीवाल की तारीफ करते उन्होंने कहा कि पंजाब में बादलों के भ्रष्ट राज को खत्म करने के लिए 2 सच्ची पार्टियां इक_े हुई हैं और इस स्थान को हासिल करके ही रहेंगी। उन्होंने प्रण लिया कि 2017 के मतदान के बाद सरकार में आते ही बादल और उनके चेलों द्वारा चलाए जा रहे नाजायज रेत -बजरी के व्यापार को बंद कर देंगे।इस मौके बोलते संजे सिंह ने कहा कि अकाली और कांग्रेसी मिलकर यह बात कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के नेताओं के पास सरकार चलाने का तजुर्बा नहीं परंतु सच यह है कि दिल्ली में इमानदारी के साथ सरकार चला कर आप ने भ्रष्टाचार का खात्मा किया है। उन्होंने कहा कि हां यह सच है कि आप नेताओं के पास रेत, नशा और ट्रांसपोर्ट माफिया चलाने का तजुर्बा नहीं जो कि सिर्फ अकाली और कांग्रेसी नेता ही कर सकते हैं।इस मौके आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता एचएस फूलका, हरजोत बैंस, गुरप्रीत सिंह भट्टी, अहबाब सिंह ग्रेवाल, भोला ग्रेवाल आदि भी उपस्थित थे।