5 Dariya News

सुखबीर सिंह बादल द्वारा नाभा की अति सुरक्षा जेल का दौरा

दोषियों को काबू करने के लिए पंजाब भर में सतर्कता बढ़ाई-डीजीपी

5 Dariya News

नाभा पटियाला 27-Nov-2016

पंजाब के उप-मुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल नाभा की अति सुरक्षा जेल से 6 खतरनाक अपराधियों को छुड़वाने की घटना का जायजा लेने के लिए अचानक नाभा जेल में पहुंचे और सारी घटना का जायजा लिया इस मौके पर उनके साथ पंजाब के डीजीपी श्री सुरेश अरोड़ा व अन्य कई सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।  उप-मुख्यमंत्री ने मौके पर उपस्थित सीनियर अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस बात का शीघ्र पता किया जाए कि इतनी बड़ी लापरवाही के लिए कौन कौन जि मेवार है। उन्होने कहा कि पंजाब की समूह जेलों की सुरक्षा का पुर्न मूल्याकंन करके सुरक्षा प्रंबध और मजबूत किये जाए और साथ ही पंजाब के पडौसी राज्यों के साथ लगती सीमाओं को सील करके सभी दोषियों को शीघ्र काबू किया जाए। उन्होने कहा कि इस घटना के लिए जि मेवार व्यक्तियों को ब शा नही जाएगा और शीघ्र ही वह जेल की सलाखों के पीछे होगें। स. बादल ने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जाए कि नाभा जेल की घटना के लिए जेल के आंतरिक स्टाफ की कोई शमुलियत तो नही।

 इस अवसर पर पंजाब के डीजीपी श्री सुरेश अरोड़ा ने नाभा जेल की घटना संबधी पत्रकारों को विवरण देते हुये बताया कि सुबह 9 बजे नाभा जेल के बाहर के गेट पर एक कार में आये पांच पुलिस वर्दी धारी व्यक्तियों ने संतरी को यह कहा कि वह कैदी को छोडऩे आये है। जिस कारण संतरी ने गेट खोल दिया और इन कथित दोषियों जिनके पास थोडे हथियार थे ने हथियारों की नोक पर मु य गेट के संतरी को काबू कर लिया और फिर अंदर गेट पर जाकर भी दूसरे संतरी से गेट खुलवाकर उसको काबू कर लिया। डीजीपी ने बताया कि यह दोषी हवाई फायरिंग करते हुये 6 खतरनाक अपराधियों को जेल से भगाकर ले जाने में कामयाब हो गये उन्होने बताया कि दोषियों को काबू करने के लिए पूरे पंजाब पूरी सतर्कता बढ़ा दी गई है। डीजीपी श्री सुरेश अरोड़ा ने बताया कि नाभा जेल से जो 6 अपराधी फरार हुये है उनमें हरविन्द्र सिंह मिन्टू, कशमीर सिंह, गुरप्रीत सिंह सेखों, हरजिन्द्र सिंह विक्की गोंडर, , अमनदीप सिंह ढोटियां और कुलप्रीत सिंह नीटू शामिल है। 

उन्होने बताया कि हरवन्द्रि सिंह मिन्टू और कशमीर सिंह मिलीडैंट है और बाकी चारों गेगस्टर है उन्होने बताया कि इन दोषियों को पकडऩे के लिए सूचना देने वाले को पंजाब सरकार द्वारा 25 लाख रूपये ईनाम देने की घोषणा की है और उपमु यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल द्वारा उच्च सुरक्षा वाली नाभा जेल को तोड़कर भागे 6 कैदियों के मामले की जांच करने के लिए विशेष टीम (एसआईटी)का गठन कर दिया हैं।जिसके मु य इंटरनल विजिलैंस सैल के  एडीजीपी श्री प्रबोध कुमार होगें।श्री परमराज सिंह आईजीपी /पटियाला जोन, श्री ईश्वर सिंह आईपीएस, श्री नीलाभ किशोर आईजी/कांऊटर इंटैलीजैंस, श्री अमर सिंह चाहल डीआईजी/पटियाला रेंज और श्री गुरमीत चौहान एसएसपी पटियाला इसके सदस्य होगें।उपमु यमंत्री के दौरे मोके आईजी पटियाला जोन श्री परमराज सिंह उमरानंगल, एसएसपी पटियाला श्री गुरमीत सिंह चौहान डिप्टी कमीशनर पटियाला श्री रामवीर सिंह, डीआईजी जेलें श्री एलके जाखड़, पुलिस के जेल विभाग के अन्य कई सीनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।