5 Dariya News

बादल-कैप्टन ने अब तक बारी बांध कर लूटा पंजाब : अरविन्द केजरीवाल

चमकौर साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब नतमस्तक हुए केजरीवाल

5 Dariya News

चमकौर साहिब 24-Nov-2016

चमकौर साहिब में पंजाब इंकलाब रैली के भारी इक्कट्ठ को संबोधन करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पिछले 15-20 सालों से बादल और कैप्टन पंजाब को बारी बांध कर लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2002 तक मुख्य मंत्री बनने से पहले कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ‘शाही खानदान’ के पास अपने मोती महल को रंग रोगन करवाने के लिए भी पैसे नहीं थे। बीते जमाने का महाराजा दिवालिया होने किनारे पहुंच गया था। परन्तु 2002 में मुख्य मंत्री बनने से ढाई तीन साल बाद कैप्टन अमरिन्दर सिंह के परिवार के पास इतनी दौलत कहां से आई, जिसको विदेशी बैंकों में जमा करवाने की जरूरत पड़ गई। उन्होंने कहा कि यह सारा पंजाब की जनता से लूटा हुआ पैसा था, जिसको कैप्टन के परिवार ने स्विस बैंकों में जमा किया। उन्होंने महारानी प्रनीत कौर और कैप्टन के पुत्र रणइन्दर सिंह के स्विस बैंक के खातों के नंबर बताते कहा कि ब्लैक मनी के नाम पर देश के हर नागरिक को लाइनों में खड़ा करने वाले नरिन्दर मोदी और उसकी एजेंसियों को कैप्टन के खातों का पता क्यों नहीं लगा। उन्होंने कहा कि यह सब मिले हुए हैं। पिछले 10 साल से माफिया राज के द्वारा पंजाब को लूट रहे बादलों को अब जब आम आदमी पार्टी की सरकार नजर आ रही है तो उन्होंने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ मिल कर चुनाव लडऩे की योजना बना ली है। यहां तक कि बादल कैप्टन के लिए दीवारों पर होर्डिंग भी लिखवा रहा है।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यदि बादल और कैप्टन पंजाब और पंजाबियों के हितों के लिए अच्छा काम करते तो आज आम आदमी पार्टी की जरूरत ही न होती। उन्होंने कहा कि बादल और कैप्टन की लूटपाट से दुखी हो कर पंजाबियों ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना लिया है और पंजाब दिल्ली की तरह एक नया इतिहास का निर्माण करने जा रहा है।इस से पहले रैली को संबोधन करते सीनियर नेता एचएस फूलका ने एसवाईएल नहर के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह और प्रकाश सिंह बादल को पंजाब और पंजाबियों के लिए गद्दार बताया। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल की हाजिरी में कहा कि आम आदमी पार्टी किसी भी कीमत पर एसवाईएल नहर नहीं बनने देगी और सत्ता में आने पर पंजाब के लूटे पानियों का हिसाब लेगी। फूलका ने कांग्रेस की तरह केंद्र की अकाली-भाजपा सरकार पर भी 84 के सिक्ख हत्याकांड के मुख्य आरोपी सज्जण कुमार और जगदीश टायटलर को बचाने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी की विशेष जांच टीम (एसआईटी) और सीबीआई इन के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाए इनको चाय -पानी पीला कर जांच की खानापूर्ति कर रही है। इसके साथ ही दिल्ली के एमएलए और पंजाब के को-इंचार्ज जरनैल सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सज्जण कुमार और टायटलर को कांग्रेस पार्टी से बाहर क्यों नहीं निकलवा रहे। जरनैल सिंह ने चमकौर साहिब की ऐतिहासिक सरजमीं को नतमस्तक होते कहा कि शहीदों की इस धरती के विधायक और नुमाइंदे नशों के व्यापारी होने, यह बात बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंनेचमकौर साहिब के लोगों को आह्वान किया कि वह अकाली और कांग्रेसियों को करारी हार दें। 

इसके साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह सभी ठेके पर आधारित और कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा।

मैंबर पार्लियामेंट भगवंत मान ने अकाली और कांग्रेस की सरकारों को कोसते हुए कहा कि इस बार पंजाब को लूटने वाले और पीटने वाले अकाली -कांग्रेसियों से छुटकारा आम आदमी पार्टी दिलाएगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार 25 लाख नौजवानों को नौकरियां देगी।रैली को संबोधन करने के बाद अरविन्द केजरीवाल ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब में नत्मस्तक हुए। यह गुरुद्वारा गुरू गोबिन्द सिंह जी के बड़े साहिबजादे अजीत सिंह और जुझार सिंह की शहादत को समर्पित है। इस मौके सीनियर पार्टी नेता संजे सिंह, बूटा सिंह अशांत, डा. सारिका वर्मा, जोन को-आरडीनेटर दर्शन सिंह धालीवाल समेत पार्टी के चमकौर साहिब से उम्मीदवार डा. चरनजीत सिंह चन्नी, खरड़ से उम्मीदवार कंवर संधू, मोहाली से उम्मीदवार हिम्मत सिंह शेरगिल, बस्सी पठाना से उम्मीदवार संतोख सिंह चलाणा, रोपड़ से उम्मीदवार अमरजीत सिंह सन्दोहा, पटियाला देहाती से उम्मीदवार करनबीर टिवाना, सरहिन्द से उम्मीदवार लखबीर सिंह राए मौजूद थे।