5 Dariya News

मर जाएंगे, परन्तु भ्रष्टाचार के साथ समझौता नहीं करेंगे -अरविन्द केजरीवाल

डा. बलबीर सिंह को पटियाला से कैप्टन के खिलाफ उम्मीदवार किया घोषित

5 Dariya News

समाना 24-Nov-2016

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल और कांग्रेस के प्रधान पूर्व मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को पंजाब के सब से बड़े भ्रष्टाचारी खानदान करार देते हुए कहा कि हम मर जाएंगे, परन्तु भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। इसके साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने पटियाला शहरी विधानसभा हलका से पार्टी के सीनियर नेता डा. बलबीर सिंह को उम्मीदवार घोषित ऐलान दिया। समाना में पंजाब इंकलाब रैली के भारी इक्कट्ठ को संबोधन करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि बादलों और कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बारी-बारी मिल कर पंजाब को लूटा है, जिस कारण आज पंजाब और पंजाब सरकार कंगाल हो चुकी है, जिसकी कीमत आम आदमी को उठानी पड़ रही है। उन्होंने दिल्ली में डेढ़ साल सरकार चलाने के तजुर्बे के आधार पर दावा किया कि सरकारों में पैसे की कमी नहीं होती, नियत की कमी होती है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचार मुक्त सरकार स्थापित करके पैसों की कमी को दूर कर दिया जोगा। दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी सरकारी सहूलतों की झड़ी लगा दी जाएगी। 

इसके साथ ही उन्होंने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के परिवार के विदेशी बैंक खातों का खुलासा करके जनता को बताया कि मुख्य मंत्री होते कैप्टन अमरिन्दर सिंह और उसके खानदान ने पंजाब और पंजाबियों को दोनों हाथों से लूटा है। केजरीवाल ने बादल परिवार पर रेता, बजरी, बस परमिट, केबल, होटल, शराब और नशा माफिया चलाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बादलों और कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पास सब से अधिक काला धन है। इस लिए प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को दो महीने के अंदर-अंदर इनका काला धन जनतक करना चाहिए, नहीं तो आम आदमी पार्टी की सरकार इनका काला धन बाहर निकालेगी और लोगों की सहूलतों के लिए इस्तेमाल करेगी, क्योंकि यह पंजाबियों की ही लूटी गई नेक कमाई है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही रेता बजरी के ठेके और बस परमिट आदि बादलों से छीन कर बेरोजगार नौजवानों को बांटे जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर पंजाब के दलितों पर हो रहे अत्याचारों संबंधी विशेष जांच टीम गठित की जाएगी। दलितों के हक वाली जमीनें कानून मुताबिक दलितों को दी जाएंगी। उन्हंने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और संत रणजीत सिंह ढडरियां वालों पर हुए हमले के असली आरोपियों को अभी तक न पकड़े जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मन में शक्क पैदा होता है कि यह नीच काम कहीं बादलों ने ही तो नहीं करवाए। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनते श्री गुरु ग्रंथ साहिब समेत अन्य धार्मिक ग्रंथों और धार्मिक शख्सियतों पर हमला करने के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उन्होंने सत्ता संभालते ही ठेके पर आधारित और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। उन्होंने पंजाब की आशा वर्करों और आंगनवाड़ी वर्करों की तरफ से रखी गई मांगों का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह सभी ठेके पर आधारित और कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा।

इससे पहले मैंबर पार्लियामेंट भगवंत मान ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सुखबीर सिंह बादल को कड़े हाथों लिया। उन्होंने सुखबीर बादल पर माफिया राज चलाने का आरोप लगाते कहा कि इन्होंने हर कारोबार पर अपना कब्जा कर लिया है। आज लोग डरते हैं कि उनके अच्छे चलते कारोबार पर बादलों की नजर न पड़ जाए, क्योंकि बादल या तो हिस्सा डाल लेते हैं, या कब्जा कर लेते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बादलों ने प्राईवेट कंपनियों के साथ मिल कर सडक़ें भी प्राईवेट कर ली हैं। 21 -21 सालों के लिए टोल प्लाजे लगा लिए हैं।सुखबीर की तरफ से जलालाबाद में जमानत जब्त करवाने वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भगवंत मान ने कहा कि सुखबीर बादल अहंकार की भाषा बोल रहे हैं, परंतु जलालाबाद के लोग सुखबीर का अहंकार तोडऩे के लिए उतावले हुए बैठे हैं। उन्होंने सुखबीर बादल को कहा कि अब वह जलालाबाद छोड़ कर कहीं ओर भागने की कोशिश न करें।मान ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर पंजाब के लोगों को एक ओर धौखा देने का आरोप लगाया। 

मान ने कहा कि कैप्टन की तरफ से एसवाईएल के नाम पर दिया गया इस्तीफा भी फर्जी था। अब जब आम आदमी पार्टी की तरफ से जाली इस्तीफे का पर्दाफाश किया गया तो कैप्टन स्पीकर को मिल कर दोबारा इस्तीफा देने की बातें करने लगे हैं। मान ने कहा कि प्रधान मंत्री इंद्रा गांधी को खुद ही चांदी की कस्सी दे कर एसवाईएल का कट लगवाने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह आज सब से छोटी उंगली पर खून लगा कर शहीद बनने की कोशिश कर रहे हैं, परंतु कांग्रेस और कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पंजाब के साथ की गद्दारी को न लोग भूले हैं और न ही भूलेंगे।इस मौके पंजाब के इंचार्ज संजे सिंह, कैनेडा से आप की कनवीनर जसकीरत कौर मान, सीनियर नेता बूटा सिंह अशांत, हरकेश सिंह सिद्धू, सुरिन्दर सिंह अरोड़ा और अन्य नेता मंच पर मौजूद थे। इसके साथ ही समाना से उम्मीदवार जगतार सिंह राजला, सनौर से उम्मीदवार सरदारनी कुलदीप कौर टौहड़ा, घनौर से उम्मीदवार अणु रंधावा, पटियाला देहाती से उम्मीदवार करनवीर सिंह टिवाना, डेराबस्सी से उम्मीदवार सरबजीत कौर, शुतराना से उम्मीदवार पलविन्दर कौर हरियाऊ, नाभा से उम्मीदवार देव मान और पटियाला शहरी से कैप्टन अमरिन्दर सिंह के खिलाफ ऐलाने गए उम्मीदवार डा. बलबीर सिंह मौजूद थे।