5 Dariya News

आर्थिक रूप से पिछड़े व जरूरतमंदों की मदद करके अच्छा लगता है: नैना चौटाला

विधायक नैना सिंह चौटाला ने जरूरतमंदों को चैक वितरित किए

5 Dariya News

डबवाली 23-Nov-2016

डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने नई अनाज मंडी में स्थित इनेलो कार्यालय में गरीब व जरूरतमंदों परिवारों को आर्थिक सहायता के चैक वितरित किए है। इस मौके उन्होंने सतपाल पुत्र शिवलाल निवासी वार्ड न. 9 डबवाली शहर को घर की मरम्मत करवाने के लिए, राय सिंह पुत्र भीम राज निवासी गांव चौटाला को कमजोर आर्थिक हालात के चलते लडक़ी की शादी के लिए, मनजीत कौर पुत्री बलकौर सिंह निवासी सालमखेड़ा को लडक़ी की शादी के लिए, चरणप्रीत कौर पुत्री प्रकाश सिंह गांव पन्नीवाला रूलदू को पढने के लिए फीस भरने के लिए, आत्मा सिंह प्रजापत पुत्र हरीराम को घर की आर्थिक हालात खराब होने पर गुजारे के लिए, राजा सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी गांव मांगेआना को लडक़ी की शादी के लिए, सुरजीत कौर पत्नी माहला राम निवासी निलियांवाली को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक सहायता के चैक दिए। 

इस मौके पर विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास है कि वह अधिक से अधिक लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक आर्थिक सहायता प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर व पिछड़े हुए परिवारों की मदद करके उन्हें अच्छा लगता है। विधायक नैना चौटाला ने इनेलो कार्यालय में लोगों की समस्याएं भी सुनी व उनका मौके पर ही निपटारा किया। उन्होंने कहा कि वह कई स्वयं सेवी संस्थाओं के सम्पर्क में भी है और उनके माध्यम से भी समाज सेवा के क्षेत्र में ओर ज्यादा काम किए जाएंगे। इस मौके पर विधायक नैना सिंह चौटाला ने भारत विकास परिषद डबवाली संस्था के सदस्यों को भी लड़कियों को शिक्षण सामग्री बांटने के लिए करवाए कार्यक्रम में घोषित की गई सहयोग राशि के रूप में 21 हजार रूपए देते हुए कहा कि अगर संस्था को भविष्य में भी कोई जरूरत होगी तो उनकी ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

डिलीवरी के दौरान महिला की मौत का मामला: गांव चौटाला के सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो जाने के मामले को डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने बहुत ही गंभीरता से लिया है। उन्होंने दिवंगत महिला की मौत पर शोक जताते हुए मामले को बड़ी चूक बताया। उन्होंने पूरे मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकारी अस्पताल में जरूरी सुविधाएं तुरंत प्रभाव से मुहैया करवाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। जिसके बाद भी स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं किया गया है। आज यहां से जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए यह बहुत ही शर्म की बात है कि महिलाओं को जरूरी चिकित्सा सेवाएं तक नहीं मिल रही है जिसकी कीमत महिलाओं को जान देकर चुकानी पड़ रही है। हालात यह है कि आए दिन महिलाओं की मौत हो रही है। 

इनेलो नेत्री ने कहा कि एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओं बेटी पढाओं जैसे अभियान चला रही है वहीं दूसरी ओर महिलाएं सरकारी अनदेखी के कारण मौत के ग्रास में जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं देना तो सरकार की पहली प्राथमिकता में होना चाहिए लेकिन गांव चौटाला में हुई यह घटना व पहले के कई मामले बताते है कि सरकार ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है और भाजपा सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। जिसके चलते गांव चौटाला व आस पास गांवों के लोग स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस कर रह गए है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हालात यह है कि अस्पताल में न स्टाफ है और न ही दवाएं। जिस कारण आमजन को इलाज नहीं मिल रहा। डिलीवरी के मामलों में तो लोगों की परेशानी ओर बढ जाती है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बात करेंगी। अगर फिर भी डबवाली हलका में स्वास्थ्य सेवाएं संबंधी सुविधाएं नहीं दी गई तो मामले को विधानसभा के पटल पर उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौटाला परिवार ने सदा ही लोगों के हित के लिए लड़ाई लड़ी है और अब भी इसको जारी रखा जाएगा।