5 Dariya News

राथर ने आलमदार कालोनी चरार-ए-शरीफ में 2 करोड़ के आधुनिक फायर स्टेशन का उद्घाटन किया

जनता सेवा हमारा मिशन

5 दरिया न्यूज

जम्मू 12-Nov-2013

वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर ने कहा कि चरार-ए-शरीफ प्रसिद्ध सूफी संत हजरत शेख नूर-उ-दीन बली (आरएएच) को राज्य के आधुनिक कस्बे के तौर पर विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अध्यात्मिक एवं ऐतिहासिक महत्ता के लिए आवश्यक धनराशि मुहैया करवाई गई है जिससे सामाजिक उत्थान भी संभव होगा।

आलमदार कालोनी चरार-ए-शरीफ में 2 करोड रु. की राशि से आधुनिक फायर सर्विस स्टेशन के उद्घाटन उपरांत मंत्री ने कहा कि क्शेत्र की प्रसिद्धी को देखते हुए विकासीय प्रक्रियाओं को लागू किया गया है तथा 9 करोड़ रु. की राशि से सरकारी डिग्री कालेज चरार-ए-शरीफ में बन रहा है जिसमें रिसर्च केन्द्र कम आडीटोरियम जैसी सुविधाऐं तथा हजरत शेख नूर-उ-दीन बली (आरएएच) से सम्बंधित पढाई भी होगी। 

उन्होंने कहा कि फायर सर्विस स्टेशन में आधुनिक मशीनरी 1.15 करोड रु. की राशि से आने वाले दिनों में ओर अधिक बढाई जाएगी तथा कहा कि दूसरा फायर सर्विस स्टेशन अग्नि एवं आपातकालीन विभाग सेवा द्वारा स्थापित किया गया है।जिला विकासायुक्त बडगाम श्री खुर्शीद अहमद शाह, अग्नि एवं सेवा के महानिदेशक श्री जी.ए. भट्ट, आरएंडबी के कार्यकारी अभियंता तथा जिला प्रशासन के अधिकारी भी समारोह के अवसर पर उपस्थित थे। वित्त मंत्री ने कहा कि चरार-ए-शरीफ कस्बे को जिला पुलवामा, बडगाम एवं श्रीनगर से सडकों के माध्यम से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जोडा गया है तथा मल्टी करोड लघु सचिवालय का कार्य शीघ्र ही हाथ में लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा कि वे सरकार के प्रोग्रामों एवं नियमांे से लाभ लें तथा राज्य की समृद्धि के लिए कार्य करें।