5 Dariya News

काले धन वालों का बचाव कर रहे हैं भाजपा के मंत्री- अभय चौटाला

नोटबंदी से व्यापारियों का लेन-देन व किसानों की बिजाई हो रही है प्रभावित- अशोक अरोडा

5 Dariya News

सिरसा 20-Nov-2016

हरियाणा के मंत्री काला धन वाले लोगों का बचाव करते हुए कहते है कि केन्द्र में प्रधानमंत्री व राज्य में मुख्यमंत्री आपके पक्ष में है। यह बात नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने आज सिरसा स्थित अपने आवास पर पत्रकारों को मंत्री की विडिय़ों कलिप दिखाते हुए कही। अभय चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री का नोटबंदी का फैसला योजनानुसार न होने के कारण बुर्जुगों, महिलाओं व विशेष रूप से उन लोगों को परेशानी उठानी पड़ी जिनके घरों में शादियां थी। इनेलो के  प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने पत्रकारों को बताया कि इनेलो प्रदेश भर में सभी प्रकोष्ठों को मजबूत करने हेतू पदाधिकारियों से विचार विमर्श कर रहे है। पत्रकारों से बातचीत से पहले अभय चौटाला व अशोक अरोडा ने व्यापार सैल की बैठक में व्यापार प्रकोष्ठ को मजबूत बनाने का आहवान किया। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण व्यापारियों का लेन-देन प्रभावित हुआ है तथा कोआप्रेटिव बैंक से पुराने नोटों से खाद बीज देने से मना करने पर किसान परेशान हो रहे है तथा उनकी बिजाई प्रभावित हो रही है। नेता प्रतिपक्ष ने एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि इनेलो चुप नही बैठेगी,क्योंकि हरियाणा निर्माता चौधरी देवीलाल का सपना था कि एसवाईएल नहर का पानी किसानों के खेतों तक पहुँचे और हम इस सपने को साकार करेगें। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो 1 दिसम्बर से प्रदेश में जन जागरण अभियान आरम्भ करेगी जो 18 फरवरी तक चलेगा तथा 23 फरवरी को लाखों लोग पंजाब क्षेत्र में नहर खुदाई का काम शरू करेगें। उन्होंने कहा कि सरकार को 18 फरवरी तक एसवाईएल की खुदाई करने का अल्टीमेटम दिया है। 

अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार चुनावों के दौरान किए गए वायदे से जनता को गुमराह करने हेतु कभी बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं, तो कभी नोटबंदी जैसे फैसले लेकर जनता को मुर्ख बनाने में लगी है। इनेलो हरियाणा के हकों पर किसी को ड़ाक ा नहीं डालने देगी। पंजाब सरकार द्वारा नहर पर एक पक्षीय फैसले ने संघीय ठांचे पर सवाल खड़े कर दिए है। इस दौरान इस बैठक में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुभाष गोयल, सांसद चरणजीत रोड़ी, विधायक मक्खन लाल सिंगला, बलकौर सिंह, रामचंद्र कम्बोज, बलवान सिंह दोलतपुरिया, जिलाध्यक्ष पदम जैन, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सतपाल अरोड़ा, चंद्रयश जैन, सीताराम बटनवाला, नरेन्द्र मैहता, प्रदीप मैहता, गुरदयाल मैहता, केएल लुथरा,  मीनूदीन पहलवान, आरके भारद्वाज, गंगाराम बजाज, आत्मप्रकाश रोहिल्ला, धर्मपाल फौजी आदि उपस्थित थे।