5 Dariya News

नरिंदर बत्रा को महिला हॉकी लीग के आयोजन में असफल होने का मलाल

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Nov-2016

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के नवनियुक्त अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कहना है कि उन्हें हॉकी इंडिया (एचआई) का अध्यक्ष रहते हुए महिला हॉकी लीग का आयोजन न करा पाने का मलाल है। एफआईएच का अध्यक्ष नियुक्त होने बाद स्वदेश लौटे हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के चेयरमैन बत्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। बत्रा को एफआईएच अध्यक्ष के चुनाव के लिए एचआई के अध्यक्ष पद को छोड़ना पड़ा था।अपने बयान में बत्रा ने कहा, "हम महिला हॉकी के लिए एक लीग को शुरू करना चाह रहे थे, लेकिन एचआई में अपने कार्यकाल के दौरान मैं ऐसा कर पाने में असफल रहा। मुझे इसका मलाल है।"

बत्रा ने कहा, "कई लोग यह बात कहेंगे कि हमने पुरुषों के लिए लीग की शुरुआत की, लेकिन महिलाओं के लिए नहीं, लेकिन सच यहीं है कि हम महिला लीग के आयोजन में असमर्थ रहे। इसका दुख मुझे हमेशा रहेगा।"एफआईएच ने इसके अलावा, अपनी एक घोषणा में बताया कि हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के 2018 संस्करण में बेंगलुरू सातवीं टीम के रूप में हिस्सा लेगी।जेएसडब्ल्यू स्टील ग्रुप ने एचआईएल में प्रवेश के लिए इस नई टीम का निर्माण किया है। 

एचआईएल में अब तक छह टीमें ही खेलती आई हैं और 2013 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में बेंगलुरू के प्रवेश से दक्षिण भारत के भी उदय का एक नया अध्याय शुरू होगा। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के 2018 संस्करण में बेंगलुरू सातवीं टीम के रूप में हिस्सा लेगी।जेएसडब्ल्यू स्टील ग्रुप ने एचआईएल में प्रवेश के लिए इस नई टीम का निर्माण किया है। लीग के चेयरमैन नरिंदर बत्रा ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। वर्तमान में एचआईएल में छह टीमें खेल रही हैं, जिनमें दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, लखनऊ, रांची और भुवनेश्वर शामिल हैं।