5 Dariya News

निर्णय कुछ भी हो पंजाब के दरियाओं के पानी की एक बूंद भी अन्य राज्यों को नहीं जाने दी जाएगी:सुखबीर सिंह बादल

मंडी गोबिन्दगढ़ में 30 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले आरओबी का नींव पत्थर रखा

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब/मंडी गोबिन्दगढ़ 10-Nov-2016

फैंसला कुछ भी हो, पंजाब सरकार पंजाब के अनमोल दरियाई पानियों की एक बूंद भी अन्य राज्यों में नहीं जाने देगी, पंजाब के हित्तों की रक्षा के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है क्योकि दरियाई पानी पंजाब की जिंद-जान हैं। इन विचारों का प्रगटावा पंजाब के उप मुय मंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां सिवल अस्पताल में फ्री दवाईयां व लैब टैस्ट केन्द्र का उद्घाटन करने के पश्चात एक विशाल समागम को संबोधित करते हुए किया। उप मुख्य मंत्री ने कहा कि आम लोगों को दी जाने वाली स्वास्थ सुविधाओं के लिए आज एक इतिहासिक दिन है कि करीब 2000 फ्री दवाईयां व लैब टैस्ट केन्द्र पंजाब भर मेंं काम करना शुरू कर देंगे जो कि स्वास्थ सुविधाओं के क्षेत्र में एक मील पत्थर सिद्ध होगा। एक अन्य महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए स. बादल ने कहा कि सरकार द्वारा मोहाली से पटियाला वाया फतेहगढ़ साहिब तक सड़क को चार मार्गी बनाने की स्वीकृति दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कैंसर की बीमारी को जड़ से समाप्त करने के लिए शीघ्र ही स्कूलों में विशेष टीकाकरण की मुहिम शुरू की जा रही है, जिस से कैंसर की बीमारी को शुरूआत में ही काबू कर लिया जाएगा। उप मुख्य मंत्री ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल व भाजपा की संगठित सरकार ने ही पंजाब के सभी वर्ग के लोगों के हित्तों की रक्षा के लिए विशेष कदम उठाए हैं जब कि कांग्रेस ने हमेशा गांधी परिवार के नेतृत्व में पंजाब के साथ विश्वासघात किया है। 

उन्होंने आगे कहा कि इस बात का इतिहास गवाह है कि पजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ही वह व्यक्ति हैं जिन्होंने 1982 में कपूरी में एसवायएल नहर बनाने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी द्वारा नींव पत्थर रखने का स्वागत किया था। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह आने वाले विधान सभा चुनाव के मध्यनजर मात्र डरामेबाजी ही कर रहे हैं। जब कि उनको पंजाब के हित्त से कोई सरोकार नहीं । बादल ने आम आदमी पार्टी की अलोचना करते हुए कहा कि दूसरी पार्टियों द्वारा नकारे गए प्रमुख इस पार्टी का हिस्सा बन कर पंजाब के लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसको पंजाब के सूझवान मतदाता मुंह नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कनवीनर व दिल्ली के मुय मंत्री अरविंद केजरीवाल एसवायएल मुद्दे पर पंजाबी किसान किस तरह से विश्वास कर सकते हैं जो कि पंजाब में आकर पंजाब के किसानों के हित्तों की रक्षा के लिए डरामेबाजी करता है जब कि दिल्ली जाकर वह दिल्ली के लिए एसवायएल के माध्यम से पानी की सप्लाई करने के पक्ष में ब्यान देता है। 

इस पश्चात उप मुख्य मंत्री ने मंडी गोबिन्दगढ़ में लुधियाना-दिल्ली रेलवे लाइन पर 30 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले रेलवे ओवर ब्रिज का नींव पत्थर रखने के पश्चात करवाए गए समारोह दौरान पंजाब के विकास की बात करते हुए कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार ने पंजाब का बेमिसाल विकास करवाया है  और आने वाले पांच साल के दौरान पंजाब के 12000 गांवों को 35000 करोड़ की लागत से सीवरेज, सोलर लाइटों व सीमेंट की गलियों की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। जिस से गांवों व शहरों में अन्तर समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य के नागरिकों को बढिय़ा स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई भगत पूर्ण सिंह बीमा योजना अधीन अब तक लगभग 1 लाख लोगों ने अस्पतालों में फ्री इलाज करवाया है। जब कि सरकार द्वारा शुरू की गई मुय मंत्री कैंसर राहत फंड में से 150 करोड़ रुपए कैंसर के मरीजों के इलाज के लिए जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को आने-जाने की बढिय़ा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए राज्य में 111 नए आरओबी बनाए गए हैं व 35 हजार करोड़ रुपए की लागत से राज्य की सड़कों को 4 व 6 मार्गी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य के शहरों व मंडियों में सीवरेज व पीने वाला पानी मुहैया करवाने पर 4000 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

इस अवसर पर फतेहगढ़ साहिब के हल्का इंचार्ज स. दीदार सिंह भट्टी व अमलोह हल्का इंचार्ज गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना ने पंजाब सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और सरकार द्वारा करवाए गए रिकार्ड विकास के लिए सरकार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर उनके साथ पंजाब हैल्थ कार्पोरेशन के चेयरमैन स. बरजिन्द्र सिंह बराड, स्वास्थ विभाग की मुख्य सचिव श्रीमति विन्नी महाजन, उप मुख्य मंत्री के स्पैशल प्रिंसीपल सचिव श्री मनवेश सिंह सिद्धू, पंजाब हैल्थ कार्पोरेशन के एमडी श्री हुसन लाल, जिलाधीश स. कमलदीप सिंह संघ्घा, जिला पुलिस मुख्य हरचर्ण सिंह भुल्लर, शिरोमणी अकाली दल के सीनियर उपाध्यक्ष स. स्वर्ण सिंह चनारथल, जिला प्रधान स. रणजीत सिंह लिबड़ा, जिला परिषद चेयरमैन स. बलजीत सिंह भुट्टा, यूथ अकाली दल मालवा जोन-2 के कार्यालय इंचार्ज श्री अजय  सिंह लिबड़ा, सीनियर अकाली मुख्य श्री दविन्द्र सिंह भप्पु, नगर कौंसिल सरहिंद के प्रधान श्री शेर सिंह, नगर कौंसिल मंडी गोबिन्दगढ़ की प्रधान श्रीमति पूनम जिंदल, नगर कौंसिल अमलोह के प्रधान श्री विक्की मित्तल, शिरोमणी अकाली दल व्यापार विंग के जिला प्रधान श्री भारत भूषण टोनी जिंदल, यूथ अकाली दल के जिला प्रधान स. शरणजीत सिंह चनारथल, मुलाजिम मुय स. कर्मजीत सिंह भगडाणा, एसओआई मालवा जोन-2 के प्रधान स. सर्वजीत सिंह झिंजर , शिरोमणी अकाली दल बीसी विंग के जिला प्रधान स. कुलदीप सिंह,एनआरआई विंग के जिला प्रधान स. रछपिंदर सिह ढिल्लो, जिला परिषद सदस्य स. अजैब सिंह जखवाली व बलतेज सिंह महमूदपुर, एसजीपीसी सदस्य स. रविन्द्र सिह खालसा, जतिन्द्र सिंह बब्बू भैणी, हरविन्द्र सिंह बब्बल, गुरविन्द्र सिंह सोही, अमृतपाल सिहं राजू, जत्थेदार पर्मजीत सिह खनियाण, जरनैल सिंह माजरी, काहन सिंह झंबाला, जस्सा सिंह आहलूवालिया, जतिन्द्र सिंह चैरी भांबरी, अमोलक सिंह विर्क, रणधीर सिंह भांबरी, दर्शन सिंह बब्बी, बीबी सतविन्द्र कौर, बीबी नरिन्द्र कौर, जतिन्द्र सिंह धालीवाल के अतिरिक्त भारी मुख्य में गणमान्य लोग उपस्थित थे।