5 Dariya News

सीजीसी झंजेडी कालेज का राज्य स्तरीय टैक फेस्ट धूमधाम से संपन्न

उत्तरी भारत के लगभग दस हजार छात्रों ने लिया भाग

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 10-Nov-2016

चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस झंजेडी कालेज द्वारा करवाया गया राज्य स्तरीय टैक फेस्ट धूमधाम से संपन्न हो गया। टैक्नोलाजी व सभ्याचार के खूबसूरत सुमेल इस फेस्ट में पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के लगभग 50 स्कूलों, कालेजों व युनिवर्सिटियों के आठ हजार से भी अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान जहां विद्यार्थियों ने अपनी बेहतरीन सूझ बूझ से बनाए साईंस व टैक्नोलाजी माडलों व मशीनों का प्रदर्शन किया वहीं स्टेज पर भी छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।इस फेस्ट का उद्घाटन  बी के उप्पल, ए डी जी पी, वैल्लफेयर और लिटीगेशन सेवाओं की तरफ से किया गया, जबकि चंडीगढ़ युनिवर्सिटी के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू विशेष तौर पर उपस्थित थे। 

इस अवसर पर छात्रों द्वारा जहां टैक्नोलाजी से संबंधित तैयार किए गए माडलों की प्रदर्शनी दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रही, वहीं छात्रों द्वारा साईंस के विभिन्न माडल बना कर प्रदर्शित किए गए। स्कूली छात्रों द्वारा टैक्नोलाजी के करिशमें दिखाकर सभी को हैरान कर दिया। इसके साथ ही छात्रों के पोस्टर मेकिंग, रंगोली, महंदी, पेंटिंग आदि के मुकाबले व टैक्नोलाजी संबंधित क्विज व आनलाइन गेमिंग मुकाबलों का आयोजन भी किया गया। इसके अलावा टैक्नोलाजी से जुड़ी कई आउटडोर खेलों का आयोजन भी किया गया जिनमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि  बी के उप्पल  ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फेस्ट में छात्रों ने टैक्नोलोजी के बनाए गए बेहतरीन माडल व मशीनों का जो प्रदर्शन किया है उससे शिक्षा के हो रहे विकास की झलक साफ दिखाई देती है। बी के उप्पल  ने पे्रसिडेंट धालीवाल को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह बेहद कम समय में सीजीसी झंजेडी कालेज ने शिक्षा, खेल व अन्य गतीविधियों में युनिवर्सिटी स्तर से भी उपर उठकर नाम कमाया है, वह काबिले तारीफ है। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को विद्यार्थी जीवन की अहमियत को समझते हुए अपने उज्जवल भविष्य के लिए सख्त मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। 

इस अवसर पर सीजीसी के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू व प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने सभी का अभिनंदन करते हुए अपने संबोधन में कहा कि इस प्रोग्राम का आयोजन छात्रों की सोच की उडान व उनके रचनात्मक दिमाग को एक प्लेटफार्म पर लेकर आना है। बी के उप्पल, चेयरमैन सतनाम सिंह संधू व प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल   द्वारा विभिन्न मुकाबलों में विजयी विद्यार्थियों को क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान के लिए इनाम तकसीम किए। इस अवसर पर सीजीसी के डायरेक्टर जरनल डा जी डी बंसल ने विजयी रहने वाले छात्रों को भविष्य में इसी तरह सख्त मेहनत कर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।