5 Dariya News

अन्य वर्गों की तरह पूर्व सैनिक भी भाजपा सरकार से बेहद निराश- अभय चौटाला

आज देश की सीमा की रक्षा करने वाला हर दसवां जवान हरियाणा से है- नेता प्रतिपक्ष

5 Dariya News

रेवाड़ी 06-Nov-2016

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने भाजपा सरकार पर पूर्व सैनिकों सहित हर वर्ग से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के निधन को दुखद घटना बताते हुए कहा कि इस घटना से साफ हो गया है कि आज अन्य वर्गों की तरह पूर्व सैनिक भी सरकार से पूरी तरह निराश व हताश हैं। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा ने तब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था तो उन्होंने बतौर पीएम प्रत्याशी सबसे पहले हरियाणा के रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार बनते ही पूर्व सैनिकों की एकमात्र मांग वन रैंक वन पेंशन को पूरा करने का भरोसा दिलाया था। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के पद तक पंहुचाने में अन्य वर्गों की तरह पूर्व सैनिकों का सबसे बड़ा योगदान रहा था। लेकिन सत्ता में बने हुए अढ़ाई साल गुजरने के बाद भी इस मांग को पूरा न करके भाजपा सरकार ने अन्य वर्गों की तरह पूर्व सैनिकों से भी वादाखिलाफी की है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने में पूरी तरह विफल रही है और पूर्व सैनिक रामकिशन की मौत के लिए सरकार की गल्त नीतियां पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार एक तरफ तो रामकिशन के परिवार को दस लाख रूपए व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा करती है, वहीं दूसरी तरफ उसे शहीद मानने से भी इंकार करती है। इनेलो नेता ने कहा कि जब रामकिशन को सरकार शहीद नहीं मानती तो सरकारी खजाने से उसके परिवार को दस लाख व नौकरी कैसे दी जा रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्होंने यही सवाल सरकार से विधानसभा में भी पूछा था, लेकिन सरकार के पास कोई जवाब नहीं था।इनेलो नेता ने कहा कि जो समाज व सरकार अपने शहीदों का सम्मान नहीं करती वे मात्र इतिहास का एक पन्ना बन कर रह जाते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनेलो की सरकार बनने पर कारगिल युद्व के शहीदों के परिवारों को दस-दस लाख रूपए, सरकारी नौकरियां, पेट्रोल पंप व गैंस ऐजंसियां दी गई थी ताकि पूर्व सैनिकों के परिवारों को जीवन यापन करने में कोई असुविधा न हो। 

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपनी जानें कुर्बान करने वाले वीर सैनिकों के परिवारों को मान-सम्मान देना समाज व सरकार की जिम्मेदारी है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि आज देश की सीमा की रक्षा करने वाला हर दसवां जवान हरियाणा से है और आज तक सबसे ज्यादा कुर्बानियां भी सबसे ज्यादा हरियाणा के वीर जवानों ने दी हैं। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने आज झज्जर जिले में इनेलो पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को संबोधित किया। सम्मेलन में पहुंचने पर पूर्व सैनिकों ने चौधरी अभय सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाघ्यक्ष व पूर्व विधायक कर्नल रघुबीर सिंह छिल्लर, इनेलो के जिलाघ्यक्ष कर्मवीर राठी, कैप्टन जगबीर सिंह, करतार सिंह, होशियार सिंह, जीत सिंह, रामकिशन, सत्यव्रत व जापान सहित अनेक इनेलो नेता व पदाधिकारी भी मौजूद थे।