5 Dariya News

मलेरकोटला कुरान शरीफ बेअदबी मामला : सुखबीर बादल को सांप्रदायिक राजनीति करने के लिए इस्तीफा देना चाहिए-गुरप्रीत सिंह वड़ैच

इंसाफ का गला दबाने का यह उचित उदाहरण-शेरगिल

5 Dariya News

चंडीगढ़ 04-Nov-2016

आम आदमी पार्टी पंजाब ने पंजाब के उपमुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल की निचले स्तर की राजनीति करने और सूबे में सांप्रदायिक माहौल पैदा करने की अलोचना की है। स्थानीय पत्रकारों को संबोधन करते आम आदमी पार्टी के पंजाब कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि आप नेता और दिल्ली के विधायका नरेश यादव को झूठे मामले में फंसाने के लिए पुलिस आधिकारियों पर दबाव डाले जाने की सुखबीर सिंह बादल को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और उनको तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।वड़ैच ने कहा कि मुख्य आरोपी विजे कुमार ने मीडिया सामने माना है कि पुलिस ने उस पर यादव का नाम लेने के लिए दबाव बनाया गया था, इससे साफ जाहिर होता है कि सुखबीर पुलिस को राजनैतिक हितों के लिए इस्तेमाल कर रही हैं। वड़ैच ने कहा कि वह इस मामले को ले कर माननीय राज्यपाल को मिलेंगे और यह मांग की जाएगी कि जिन आधिकारियों ने नरेश यादव के खिलाफ झूठा केस दर्ज किया है, उन का पता करने के लिए निष्पक्ष जांच की जाए।वड़ैच ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि सुखबीर बादल ने अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करते झूठा केस दर्ज करवाया हो। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी मामले में भी दो निर्दोष सिक्ख नौजवानों को गिरफ्तार किया गया था, परन्तु बाद में सबूत न होने के कारण उनको रिहा कर दिया गया। 

इस मौके विधायक नरेश यादव ने कहा कि देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने के कारण उन्होंने पंजाब पुलिस का हमेशा साथ दिया है और भविष्य में भी किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल की सांप्रदायक कोशिशें कभी भी सफल नहीं होंगी, क्योंकि लोग उनको अब अच्छी तरह से जान गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सियासतदानों के चलते ही आज देश कठिन दौर में से गुजर रहा है।यादव ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल ने एक आरोपी के ब्यानों पर लोगों के चुने हुए एक प्रतिनिधि को पकडऩे के लिए पुलिस भेजी और जब वही व्यक्ति पुलिस आधिकारियों पर आरोप लगा रहा है तो सुखबीर बादल अब क्या कार्यवाही करेंगे?आप नेता और नरेश यादव के वकील हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा कि यादव के खिलाफ कोई सबूत नहीं था, इसी कारण उनको छठे दिन जमानत मिल गई। शेरगिल ने सवाल किया कि भले ही उनको जल्दी ही जमानत मिल गई, परन्तु यादव और उनके परिवार पर किए मानसिक अत्याचार और 6 दिन जेल में गुजारने की भरपाई कौन करेगा? उन्होंने कहा कि इन्साफ का गला दबाने की यह उचित उदाहरण है। उन्होंने पंजाब पुलिस पर एक चुने हुए प्रतिनिधि के साथ गलत व्यवहार करने और आरोपी को जबरन ब्यान देने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।इस मौके आम आदमी पार्टी के जनरल सचिव गुलशन छाबड़ा, पंजाब डायलॉग समिति के मैंबर इंजी. मुहम्मद ओवेस और पार्टी नेता अर्शद डाली भी मौजूद थे।