5 Dariya News

जेएनयू में लापता छात्र के मामले पर प्रदर्शन

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Nov-2016

जवाहलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों ने लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश की मांग के साथ गुरुवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की जिन्होंने कथित रूप से नजीब के साथ मारपीट की थी। नजीब को लापता हुए 20 दिन हो चुके हैं।

करीब 150-200 छात्र विश्वविद्यालय परिसर में प्रशासनिक भवन के पास जमा हुए और नजीब की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया जिन्होंने नजीब के साथ मारपीट की थी।

नजीब 14-15 अक्टूबर की रात से लापता है। आरोप है कि उसे 20 छात्रों के समूह ने पीटा था जो हास्टल चुनाव के संबंध में प्रचार के लिए उसके कमरे पर गए थे।मुख्य प्रॉक्टर ए.पी.डिमरी ने कहा, "जांच अभी जारी है।" वार्डन की इस रिपोर्ट के बारे में जिसमें नजीब के लापता होने से पहले उसे पीटे जाने की बात कही गई है, पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 'हमें वार्डन से कोई रिपोर्ट या कुछ भी नहीं मिला है।'जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष मोहित पांडे ने आईएएनएस से कहा, "कुलपति अपने कर्तव्य की पूरी तरह उपेक्षा कर रहे हैं। जब कभी भी छात्र यह मामला उठाते हैं, वह शैक्षिक उत्कृष्टता की बात करने लगते हैं।"