5 Dariya News

बीएसएफ जवान की अंत्येष्टि पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ संपन्न

5 Dariya News

सांगली(महाराष्ट्र) 31-Oct-2016

दुधगांव और आसपास के गांवों के हजारों लोगों ने सोमवार को अपने वीर पुत्र और बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के शहीद जवान नितिन कोली को अश्रुपूरित नयनों से अंतिम विदाई दी। कोली जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में शनिवार को आतंकवादियों के साथ लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे।बड़ी संख्या में पुलिस, सैन्य अधिकारियों और आम नागरिकों की उपस्थिति में पुलिस सलामी के बाद पूरे सैनिक सम्मान के साथ कोली का अंतिम संस्कार किया गया।दिवाली समारोहों के बीच जैसे ही यहां बीएसएफ के जवान कोली के शहीद होने की खबर मिली, पूरा इलाका शनिवार से शोक में डूब गया।

खबर के फैलते ही लोगों ने स्वेच्छा से मिठाइयों और पटाखों से दूरियां बना ली और दुधगांव और आसपास के गांवों में शोक की लहर दौड़ गई।कोली की शव यात्रा में शामिल पुरुषों, महिलाओं और युवाओं की कतार दो किलोमीटर लंबी थी। गांव के चौराहे से लेकर वरना नदी के तट तक शव यात्रा में शामिल लोग 'नितिन कोली अमर रहे' और 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे।इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर से शहीद का शव पुणे लाया गया और फिर रविवार देर शाम इस्लामपुर शहर लाया गया, जहां लोगों के अंतिम दर्शन के लिए शव को स्थानीय सर्किट हाउस में रखा गया। शहीद को श्रद्धांजलि देने वालों में पुणे के पालक मंत्री गिरीश बापट भी शामिल थे।

एक दिन बाद अंतिम संस्कार के लिए शहीद के शव को एक सेना के ट्रक से उनके पैतृक गांव दुधगांव लाया गया।महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री और सांगली के पालक मंत्री चंद्रकांत पाटील, राज्य मंत्री सदाभाउ खोत और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के प्रमुख राजू सेठी, जिला के अधिकारियों और अन्य लोगों ने शहीद कोली को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।कोली की शादी साल 2010 में हुई थी। उनके परिवार में पत्नी, दो छोटे-छोटे बच्चे, एक छोटा भाई और बुजुर्ग माता-पिता हैं। सभी परिजन संयुक्त परिवार में रहते हैं।