5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल सबसे बड़ा नकलची-शिरोमणि अकाली दल

अकाली दल के घोषणा-पत्र की नकल करने में व्यस्त आप सुप्रीमों , में व्यापारियों की भलाई के लिए कार्य करने की ताकीद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Oct-2016

शिरोमणि अकाली दल ने आप पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सबसे बड़ा नकलची बताते हुये कहा है कि वह शिरोमणि अकाली दल के चुनाव घोषणा-पत्र के विचारों को चोरी करके एवं इन विचारों को अपने विचार बताकर सियासी लाभ लेने के लिए मतदाताओं को सबजबाग दिखा रहा है। आज यहां शिरोमणि अकाली दल के सचिव और पंजाब के शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने जारी बयान में केजरीवाल द्वारा आज लुधियाना में अपनी पार्टी के जारी किये ट्रेड घोषणा-पत्र में कालौनियों को नियमित करने तथा वैट संबंधी किये दावों को अकाली दल की नकल बताते हुये कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ने इन मुद्दों पर पहले ही प्रभावी कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने एक से अधिक घोषणा-पत्र जारी करने की योजना लोगों को गुमराह करने तथा मीडिया में बने रहने के प्रयास के तौर पर बनाई है।अकाली नेता ने आप सुप्रीमों को सलाह देते हुये कहा कि वह लोगों को चांद तारों के सपने दिखाना बंद करे और अपना ध्यान दिल्ली के व्यापार तथा उद्योग की बेहतरी पर केंद्रित करे क्योंकि दिल्ली के व्यापारी इसकी सरकार द्वारा टैक्स उगाही के ढंग तरीकों के कारण बुरी तरह पिस रहें हैं। व्यापारियों को तंग परेशान करने के हथकं डे अपनाकर भी दिल्ली सरकार अपनी कर उगाही के लक्ष्य पूरे नही कर पा रही है। उन्होंने आप नेता को पूछा कि वह लोगों को बतायें कि वह लोगों को गुमराह करने के लिए चुनाव वायदों के निर्मित किये जा रहें हवाई किलों को हकीकत में बदलने के लिए फंड का कैसे प्रबंध करेंगे। 

अकाली नेता ने आगे कहा कि दिल्ली में व्यापार जगत की स्थिति दयनीय बनी हुई है और लगातार कर उगाही के लिए वहां व्यापारिक संस्थानों पर छापे मारे जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा वैट को तर्कसंगत करने की बात इस घोषणा-पत्र में की गई है जबकि वह यह नही जानता है कि आगामी वर्ष से वैट तो पहले ही समाप्त हो रहा है और उसका स्थान जीएसटी लेगा। उन्होंने कहा कि 'सुगम फार्मÓ भी व्यापारियों की मुश्किलों में बढ़ौतरी करने की ही आप की गुप्त योजनाबंदी का ही भाग है।डॉ. चीमा ने आगे कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार 'गुंडा टैक्स और 'रंगदारी लागू करने में व्यस्त हुई और इस तहत 'आप के तीन विधायकों पर केस भी दर्ज हुये हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ठेकों को नियमित करने के नाम पर ठेकेदारों को मज़बूर किया जा रहा है कि वह आप पार्टी के लिए फंड दें। उन्होंने कहा कि दिल्ली में व्यापार की स्थिति इस कदर दयनीय हो चुकी है कि आप पार्टी के अपने ट्रेडर विंग ने भी केजरीवाल सरकार की नीतियों की खुल की विरोधता की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की व्यापार एवं उद्योग विरोधी नीतियों के कारण दिल्ली में कोई नई औद्योगिक ईकाई स्थापित नही हो रही बल्कि पहले से स्थापित उद्योग भी यहां से गुडग़ांव, नोयडा, फरीदाबाद के लिए पलायन कर रहें हैं। 

अरविंद केजरीवाल को शीशा दिखाते हुये अकाली नेता ने कहा कि पंजाब सरकार ने व्यापारियों की भलाई के लिए दो ट्रेडर बोर्ड तथा दो इंडस्ट्रीयल बोर्ड स्थापित किये हैं ताकि इनकी मुश्किलों का तेजी एवं बेहतर ढंग से हल किया जा सके। इसके अतिरिक्त व्यापारियों के लिए राहत स्कीम, दुकान और व्यापारियों के  स्वास्थय बीमें सहित और अनेक व्यापारियों के कल्याण की स्कीमें लागू की हैं। इसके बिना पंजाब सरकार द्वारा राज्य में औद्योगिक विकास के लिए उद्योग मित्र नीति बनाकर लागू की गई है।डॉ. चीमा ने आगे कहा कि शिअद -भाजपा सरकार ने ना केवल पंजाब को बिजली सरपल्स राज्य बनाया है बल्कि पंजाब में उद्योगों को सबसे सस्ती बिजली मुहैया क रवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में उद्योगों के लिए बेहतर व्यापारिक वातावरण, सस्ती और निर्विघ्र बिजली आपूर्ति, अमन-शांति के हालात हैं और इनवेस्ट पंजाब का कार्यालय स्थापित किया गया है जहां एक छत्त के नीचे सभी सेवांए उपलब्ध हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार को पंजाब सरकार के इन प्रयासों से शिक्षा लेने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के सूझवान लोग आप पार्टी के तानाशाह तथा पंजाब विरोधी रवैये से भलीभांति अवगत् हो चुके हैं और वह 2017 में एक बार फिर से पंजाब के विकास तथा खुशहाली की गति को बनाये रखने के लिए अकाली-भाजपा गठजोड़ को ही चुनेंगे।