5 Dariya News

सी जी सी झंजेडी के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक और रैली द्वारा प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने के लिए लोगों को किया प्रेरित

पटाखों के नुक्सानों प्रति किया जागरूक, कुरीतियें को अंत करन के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना पड़ेगा: - सी जी सी के प्रेसिडेंट धालीवाल

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 21-Oct-2016

चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस झंजेेडी कालेज के विद्यार्थियों की तरफ से दीवाली मौके फैलने वाले प्रदूषण सम्बन्धित नागरिकों को जागरूक करन के मंतव्य के साथ कृपा 7की मार्केट में नुक्कड़ नाटक और रैली का आयोजन किया गया। प्रदूषण मुक्त दीवाली के लिए प्रेरित करते विद्यार्थियों ने हाथों में बैनर  उठाये मोहाली की सब से भीड़ वाली मार्केट में लोगों को इस कुरीति सम्बन्धित जागरूक किया। इस के साथ ही सी जी सी झंजेडी की तरफ से दीपावली के शुभ पर्व को अनोखे ढंग से मनाने का निर्णय करते हुए इस दीपावली को पर्यावरण सुरक्षा दिवस के तौर पर मनाने का प्रण लिया है। इस प्रयास के तहत गु्रप के विद्यार्थियों ने दीपावली के अवसर पर पटाखे न चलाने का प्रण लेते हुए दीपावली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए अपना योगदान डालने का निर्णय लिया गया। मैनेजमेंट द्वारा इस दीपावली पर विद्यार्थियों को सजावटी बिजली के बल्बों को भी पिछली दीपावली के मुकाबले कम प्रयोग करने व मिट्टी के दीप जलाने का संदेश दिया गया, जिससे ना सिर्फ बिजली की बचत होगी बल्कि मिट्टी के दीप बनाने वाले लोगों के रोजगार में भी बढ़ौत्तरी होगी। 

इस मौके पर पेश किये गए नुक्कड़ नाटक में भी फैल रहे प्रदूषण के भारी नुक्सानों सम्बन्धित लोगों को जागरूक किया गया।इस अवसर पर सी जी सी के प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने विद्यार्थियों के साथ अपने विचार शेयर करते हुए कहा कि हर दीपावली के अवसर पर करोड़ों रुपए के पटाखों से न सिर्फ धन का नुक्सान होता है बल्कि पर्यावरण को भी भारी नुक्सान पहुंचता है। इसलिए हम सभी को इस दीपावली पर पटाखे न चलाने का निर्णय करना चाहिए।प्रेसिडेंट  धालीवाल ने आगे बोलते हुए कहा कि नई शुरुआत नई पीढ़ी द्वारा की जाती है, इसलिए पटाखे न उपयोग करने की नई परंपरा भी विद्यार्थियों को ही शुरू करनी होगी और सी जी सी गु्रप युवा पीढ़ी को इसकी शुरुआत करने की अपील करता है। प्रेसिडेंट  धालीवाल  ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।