5 Dariya News

'द ग्रेट खली' लेकर आए जिम और फिटनेस क्लब श्रृंखला

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Oct-2016

पूर्व विश्व हैवीवेट चैंपियन- 'द ग्रेट खली' ने तेजी से विकसित होते हुए फिटनेस उद्योग क्षेत्र में प्रवेश की घोशणा करते हुए शनिवार को 'द ग्रेट खली जिम एंड फिटनेस क्लब' का शुभारंभ किया। यह आलीशान लक्जरी जिम और फिटनेस सेंटरों की एक विशिष्ट श्रंखला है। इस नई श्रृंखला का उद्घाटन फ्रेंचाइज इंडिया 2016 शो के दौरान हुआ। दलीप सिंह राठौर उर्फ 'द ग्रेट खली' ने देश भर में अपनी इस श्रृंखला का विस्तार करने के प्रयास के तहत फ्रेंचाइज इंडिया के साथ भागीदारी की है। तीन मॉडलों (कम्पैक्ट, क्लासिक एवं क्लब) के विशाल फार्मेट जिम के तौर पर 'द ग्रेट खली जिम एंड फिटनेस क्लब' की अवधारणा बनाई गई है। इसके लिए क्रमश: 3500, 5500 और 8000 वर्ग फुट की जगह की आवश्यकता होगी। 

इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए फिटनेस सेंटर के मॉडल के अनुसार 1.4 करोड़ रुपये से लेकर 2.2 करोड़ रूपए के निवेश की जरूरत होगी। फिटनेस सेंटर में विशिष्ट सुविधाएं होंगी, जैसे रेस्टलिंग रिंग, लांज, किड एरिया। यहां साथ ही साथ स्पा, जैकुजिस और स्वीट रूम जैसी नियमित सुविधाएं भी होगी। 

ब्रांड का लक्ष्य देश भर में अपनी उपस्थिति को बढ़ाना है। आरंभिक लक्ष्य एक साल में 50 जिमों की स्थापना करना है। इस उद्यम के तहत देश भर में इच्छुक फ्रैंचाइजी पार्टनरों की तलाश की जा रही है।खली ने इस मौके पर कहा, "द ग्रेट खली जिम एंड फिटनेस क्लब' का उद्देश्य भीड़ का रूप ले चुके भारतीय फिटनेस उद्योग में एक अद्वितीय खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित करना है।

 हम जिम को पारिवारिक मित्रों की जगह के रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं और इसलिए इसमें विशिष्ट किड एवं लाउंज क्षेत्रों को समावेश किया गया है। जिम में रेस्टलिंग के तत्वों को भी शामिल किया जाएगा ताकि मेरे प्रशंसकों को भी आकर्शित किया जा सके।" फ्रेंचाइज इंडिया के अध्यक्ष गौरव मार्या ने कहा, "खली अपने आप में एक ब्रांड है और भारत में उनके प्रशंसकों का एक व्यापक वर्ग है। हम उनके उद्यम के साथ जुड़ कर बहुत खुश हैं और हमें विश्वास है कि देश में फिटनेस प्रेमियों के बीच अपनी उपस्थिति मजबूती के साथ कायम करने में यह ब्रांड सफल होगा।"पहले जिम को जयपुर में शुरू करने की योजना बनाई जा रही है जबकि दूसरा जिम दिल्ली में शुरू किया जाएगा।