5 Dariya News

कबड्डी विश्व कप-2016 : रिकार्ड स्कोर के साथ पोलैंड ने दर्ज की पहली जीत

5 Dariya News

अहमदाबाद 14-Oct-2016

कप्तान मिशेल स्पिजको (16 अंक) के शानदार खेल की बदौलत पोलैंड ने शुक्रवार को द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले गए कबड्डी विश्व कप के ग्रुप मैच में अमेरिका को 46 अंकों के अंतर से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। उसने ग्रुप-बी के मैच में अमेरिका को 75-29 से हराया। पोलैंड ने साथ ही इस विश्व कप में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकार्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकार्ड इंग्लैंड के नाम था। उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 अंक बनाए थे।यह पोलैंड का चौथा मुकाबला था। उसे अपने पहले तीनों मैचों में केन्या, थाईलैंड और जापान से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि पोलैंड सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है।

वहीं अमेरिका का यह तीसरा मैच था, लेकिन वह इस मैच में भी जीत से महरूम रहा। पोलैंड ने शुरू से ही अमेरिका पर दबाव बनाए रखा। आते ही उसने स्कोर 2-0 कर दिया। अमेरिका ने दो अंक लिए और स्कोर 2-4 कर वापसी की कोशिश की। लेकिन पोलैंड ने लगातार अंक हासिल करते हुए और उस पर 18-4 की बढ़त ले ली।अमेरिका यहां से वापसी नहीं कर पाई और पोलैंड ने उस पर पहले हाफ की समाप्ति तक 40-14 से बढ़त ले ली। पहले हाफ में अमेरिका के पास पोलैंड को ऑल आउट करने का मौका था लेकिन अनुभव की कमी के कारण वह इस मौके को भुना नहीं पाई। पोलैंड ने पलटवार करते हुए अमेरिका को ही ऑल आउट कर दिया। 

दूसरे हाफ में भी पोलैंड ने अपनी आक्रामकता में इजाफा किया और अमेरिका को कहीं भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पोलैंड ने इस हाफ में अपने खाते में 35 अंक जोड़े। वहीं अमेरिका दूसरे हाफ में 15 अंक हासिल कर सका।अमेरिका के लिए केविन क्लाडवेल ने सबसे ज्यादा सात अंक हासिल किए जिसमें दो सुपर टैकल भी शामिल हैं।पोलैंड ने रेड से 30, टैकल से 20, ऑलआउट से 12 अंक हासिल किए। उसके हिस्से आठ अतिरिक्त अंक भी आए।अमेरिका ने रेड से 12, टैकल से 16 अंक जोड़े। उसके हिस्से एक अतिरिक्त अंक भी आया।