5 Dariya News

कबड्डी विश्व कप : अर्जेंटीना फिर हारा, इंग्लैंड की दूसरी जीत

5 Dariya News

अहमदाबाद 14-Oct-2016

इंग्लैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप-2016 में शुक्रवार को अर्जेंटीना को 40 अंकों के अंतर से हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इग्लैंड ने ग्रुप-ए के मैच में अर्जेंटीना को 68-28 के अंतर से मात दी। इंग्लैंड हालांकि इस विश्व कप में सर्वोच्च 69 अंकों के स्कोर के अपने ही रिकार्ड को नहीं तोड़ पाई। इस जीत के साथ ही वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है।मारियानो पासक्वेल ने मैच की पहली रेड डाली और उसमें सफलता हासिल करते हुए अर्जेंटीना को पहला अंक दिलाया। 

लेकिन इंग्लैंड ने तुरंत वापसी की और इसके बाद टीम के स्टार रेडर टोपे एडेलवाल्योर ने दो अंक हासिल करते हुए टीम को आगे कर दिया।इंग्लैंड ने अपनी बढ़त को 12-6 कर लिया था। यहां टोपे ने चालाकी से विपक्षी टीम को ऑल आउट करते हुए टीम को चार अंक दिलाए और स्कोर 16-6 कर दिया। इसमें एक बोनस अंक भी शामिल था।अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए इग्लैंड ने पहले हाफ की समाप्ति तक अर्जेंटीना पर 33-9 की बढ़त ले ली थी। यहां से उसकी जीत लगभग तय लग रही थी। पहले हाफ में इंग्लैंड ने अपनी विपक्षी टीम को दो बार ऑल आउट किया।

अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ की अच्छी शुरूआत की एक सुपर टैकल हासिल करते हुए दो अंक हासिल किए, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वह अंकों से अंतर को पाट नहीं सकी और हथियार डालते हुए मैच गंवा बैठी।इंग्लैंड क तरफ से टोपे ने सबसे ज्यादा 19 अंक हासिल किए, यह सभी रेड अंक हैं। उनके अलावा कप्तान सोमेश्वर कालिया ने 13 अंक जोड़े। अर्जेंटीना की तरफ से पासक्वेल ने सर्वाधिक छह अंक जुटाए।इंग्लैंड ने रेड से 40, टैकल से 16, ऑलआउट से 10 अंक जुटाए। वहीं उसे दो अतिरिक्त अंक भी मिले।अर्जेंटीना ने रेड से 21, टैकल से सात अंक जुटाए।