5 Dariya News

जागरूकता भी है ब्यूटी पैजन्ट का एक अहम हिस्सा

बेहतरीन तरीके से इस बात का सहयोग करते हुए, मिस पंजाब 2016 ने अपने प्रतियोगियों के लिए किया स्पेशल ब्रेस्ट जागरूकता वार्ता का आयोजन

5 Dariya News

चंडीगढ़ 13-Oct-2016

दी मैनिजर्स नेट्वर्क ‘मिस पंजाब 2016’ पैजन्ट विद ए पर्पस ने ये साबित कर दिया है की ये पैजन्ट केवल ब्यूटी और फैशन के आस पास नहीं घूमता बल्कि ये पैजन्ट लड़कियों की जिंदगी से जुड़ी एक अहम चिंता पर भी ध्यान देता है। ब्रेस्ट कैंसर इन दिनों महिलाओं में चिंता का विषय बन गया है और इस के प्रति जागरूकता बेहद जरूरी है और वो भी जब अक्टूबर महीने को विश्वभर में ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता के रूप में मनाया जाता है। मिस पंजाब 2016 के  प्रतियोगी फॉर्टिस अस्पताल मोहाली पहुंचे, जहां ये खास जागरूकता वार्ता का आयोजन किया गया। डॉ अतुल एस.जोशी, अडिशनल डायरेक्टर, जेनरल सर्जरी,  फॉर्टिस अस्पताल मोहाली ने प्रतियोगीयों को ब्रेस्ट कैंसर के विषय पर संबोधित किया। डॉ जोशी ने इसके लक्षण और जल्द जांच के बारे में चर्चा की ।उन्होनें कहा की “ब्रेस्ट कैंसर पंजाब की महिलाओं में सबसे आम कैंसर है और इसके लक्षण जल्द जानना जरूरी है और अगर सही समय पर पता चल जाए तो ये चिकित्सा के योग्य भी है, इसलिए हम जांच को महत्व देते है। 

जिनकी फैमली में इसकी कोई हिस्ट्री है तो वो इससे आसानी से प्रभावित हो सकते है”। इस चर्चा में कई सवालों और जवाबों का दौर चला जिससे प्रतियोगियों ने काफी कुछ सिखा।इसी ट्रीप के दौरान प्रतियोगियों को चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के मल्टी क्विज़ीन रेस्तरां मैवरिक में स्वादिष्ट क्विज़ीन चखने का मौका भी मिला। जब बात की जाए अच्छा खाना खाने की तो उसके साथ उतना ही जरूरी है हेल्थी लाइफ्स्टाइल और फिट्नस, जिसके चलते बाद में सभी प्रतियोगी पहुंचे  गोल्डस जिम जहां उन्हें बताई गई वो चीजें जो एक्सर्साइज़ करने वक्त ध्यान में रखनी चाहिए जैसे की डाईट और एक्सर्साइज़ का पास्चर। जब भी आपको जिम जाना हो तो ये बेहद जरूरी है की आप कम्फर्टबल कपड़ो में हो। इसके बाद प्रतियोगी पहुंचे बेस्ट स्पोर्ट्स ब्रैन्ड डिकेथलॉन ज़िरकपुर जहां उन्होनें अपने फिट्नस वॉर्ड्रोब के लिए शापिंग भी की।वहीं फाइनल प्रतियोगियों ने इस ग्रूमिंग ट्रीप से कई चीजें सिख अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर लिया है। सभी प्रतियोगी बेहद इक्साइटिड है और पूरी तरह से तैयार है ग्रैन्ड फिनैले के रैंप पर चलने के लिए जो की 15 अक्टूबर को आयोजीत होगा।