5 Dariya News

धान की सरकारी खरीद में नमी के नाम पर किसानों से भारी भरकम राशि काटी जा रही हैं- अभय चौटाला

नेता प्रतिपक्ष ने किया पलवल, बल्लभगढ़ व होडल मंडियों का दौरा, कहा किसानों की हो रही है खूली लूट

5 Dariya News

पलवल 10-Oct-2016

हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है तथा सरकारी खरीद में नमी के नाम पर किसानों से भारी भरकम राशि काटी जा रही हैं जो किसानों के साथ खुली लूट है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने और किसानों को लागत के साथ 50 प्रतिशत मुनाफा देने के नाम पर वोट लिए लेकिन अब मुकर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान, मजूदर व व्यापारी को संगठित होना होगा तभी सरकार झुकेगी। वहीं उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों के बैंक खातों से प्रिमियम काटकर निजी कंपनियों को मालामाल किया जा रहा है अगर यह लूट बंद नहीं हुई तो इनेलो गांव-गांव जाकर किसानों को लामबंद कर सडक़ों पर उतरेगी और किसानों के हक के लिए धरना प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।नेता प्रतिपक्ष ने आज पलवल, बल्लभगढ़ व होडल अनाज मंडियों का दौरा किया तथा किसानों का हाल जाना। उन्होंने कहा कि हरियाणा में महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है। 

पलवल जिला हरियाणा में महिला उत्पीडन में नंबर वन है। शर्म की बात है कि पलवल की दो बेटियां हरियाणा के मंत्री कर्णदेव कंबोज के समक्ष लडक़ों द्वारा अपनी प्रताडऩा के बारे में बतातीं हैं लेकिन उक्त मंत्री विधानसभा में अपने जवाब में यह कहते हैं कि उन्होंने उक्त मामले की जांच करवाई है जिसमें पाया गया है कि लडकियों के परिवार ढकोसला कर रहे हैं। ऐसा कोई मामला नहीं है। मंत्री का महिला सुरक्षा पर यह बयान शर्मनाक है। हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर बहन-बेटियों की सुरक्षा में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी व उन्हें पूरा सम्मान मिलेगा। इस अवसर पर इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, पार्टी के जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी, जगदीश नायर, सुभाष चौधरी, वीरेन्द्र शर्मा, महावीर चौहान, महेन्द्र चौहान, जीतू दीघौट, कृष्ण डागर, जवाहर डागर, बलजीत डागर, लोकेश मेहरा, उदयबीर सहरावत, राहल ठाकुर, जिला महासचिव महावीर डागर, गोपाल कुंडू, बालकराम दहिया, गयालाल चंादहट, महेन्द्र भडाना, भूपेन्द्र सिंह, सुखराम डागर, प्रवीण डागर भी मौजूद थे। 

युवा इनेलो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहित डागर ने गुजरात में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय रूरल बॉक्सिंग चेम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीता है। मोहित को मिली इस कामयाबी पर विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने उन्हें गोल्ड मैडल प्रमाण पत्र के साथ उन्हें शॉल पहनाकर सम्मानित किया है। इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलौत, जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी, जगदीश नायर, सुभाष चौधरी, वीरेन्द्र शर्मा, महावीर चौहान, महेन्द्र चौहान, जीतू दीघौट, कृष्ण डागर, जवाहर डागर, बलजीत डागर, लोकेश मेहरा, उदयबीर सहरावत, राहल ठाकुर, जिला महासचिव महावीर डागर, गोपाल कुंडू, बालकराम दहिया, गयालाल चंादहट, महेन्द्र भडाना, भूपेन्द्र सिंह, सुखराम डागर, प्रवीण डागर भी मौजूद थे। 

बल्लभगढ़ में नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला सोमवार को बल्लभगढ़ की अनाज मंडी का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं सुनी। अभय चौटाला ने किसानों से बातचीत के दौरान कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार किसानों की हितैषी नहीं बल्कि किसानों को लूटने वाली सरकार है। कांग्रेस ने जहां किसानों की जमीनों को छीनने का काम किया था वही भाजपा सरकार ने किसानों को लूटने का काम किया है। अभय चौटाला सोमवार सुबह अनाज मंडी बल्लभगढ़ पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व स्पीकर गोपीचंद गहलौत व बल्लभगढ़ हलका अध्यक्ष ललित बंसल मुख्य रूप से मौजूद रहे। अभय चौटाला ने अनाज मंडी में लगी धान की ढेरियों के पास पहुंचकर फ सलों का जायजा लिया। इस दौरान मंडी में धान लेकर आए किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री यह कहते हैं कि सरकार के अधिकारी और कर्मचारी मंडियों में किसानों की समस्याओं को सुनते हैं और समय पर खरीद कर आते हैं। जबकि हालात यह है कि अफ सर और कर्मचारी रेस्ट हाउस में आराम फरमाते हैं और किसान मंडी में कई दिनों तक परेशान रहता है। 

इस दौरान किसानों ने उन्हें बताया कि वह पिछले 3 दिन से अनाज मंडी में है लेकिन उनके धान की खरीद नहीं की गई है। औने-पौने दामों में खरीदने के लिए तो काफ ी सारे खरीदार है लेकिन सरकार द्वारा निर्धारित 1510 रुपए के भाव देने के लिए कोई तैयार नहीं है। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार किसान हितैषी नहीं है बल्कि किसानों को लूटने और उनके हक को लूटने वाली सरकार है। उन्होंने कांग्रेस पर भी वार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में भी  किसानों की जमीनों को लूटा गया था। इसके अलावा उन्होंने अशोक तंवर और हुड्डा गु्रप में हुए झगड़े पर कहा कि यदि आपस में कोई समस्या होती है तो उसे डंडों से नहीं बल्कि बातों से ही हल निकालना चाहिए, यह नेताओं को शोभा नहीं देता। हल्का अध्यक्ष ललित बंसल ने कहा कि अब आने वाला समय इनेलो का है। इनेलो में किसानों व व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को धान का उचित मूल्य मिलना चाहिए। यदि मंडियों में जल्द से जल्द धान की खरीद नहीं हुई तो इनेलो इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक राजेन्द्र बीसला, जिला अध्यक्ष देवेंद्र चौहान, अरविंद भारद्वाज, प्रेमसिंह धनखड, राहुल गोस्वामी, पवन रावत, देवेंद्र तेवतिया, दुर्गपाल रावत, रूपचंद लांबा, जगदीश कौर, धारासिंह व तेजपाल डागर भी मौजूद थे।