5 Dariya News

6050 मास्टर काडर अध्यापकों और 2005 ईटीटी अध्यापकों को 15 अक्तूबर तक दिये जाएगें नियुक्ति पत्र- डा. चीमा

शिक्षा मंत्री ने भर्ती प्रक्रिया में ओर तेजी लाने के लिए बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, 800 डीपीईज, 646 पीटीआईज, की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए माननीय अदालत में की जाएगी पैरवी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 28-Sep-2016

शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने आज यहां पंजाब सिविल सचिवालय में विभाग की उच्च स्तरीय बैठक करते हुये विभाग द्वारा अध्यापकों की की जा रही भर्ती प्रक्रिया का जायजा लिया और प्रक्रिया अधीन भर्ती को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक के पश्चात प्रैस बयान द्वारा डा. चीमा ने बताया कि उन्होने विभाग को निर्देश दिये है कि विभिंन विषयों  के 6050 मास्टर काडर अध्यापकों और 2005 ईटीटी अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया 15 अक्तूबर तक हर हाल में पूरी करके इनको निुयक्ति पत्र सौंपे जाए। उन्होने बताया कि इस समय इन काडर की भर्ती के लिए 19 सिंतबर से कौसलिंग चल रही है। जो चार अक्तूबर तक संपन्न हो जाएगी। शिक्षा मंत्री ने बताया कि माननीय अदालत में चल रहे 800 डीपीईज और 646 पीटीआईज की भर्ती के केसों के शीघ्र निपटारे के लिए विभाग माननीय अदालत में इन केसों की जोरदार ढंग से पैरवी करेगा ताकि यह भर्ती भी पूरी हो सके। उन्होने कहा कि विभाग के अधिकारियों को कहा गया है कि एडवोकेट जनरल कार्यालय के साथ तालमेल स्थापित करके इन केसों का शीघ्र निपटारा करवाने के लिए यत्न किये जाए। उन्होने बताया कि 400 मुख्य अध्यापकों की सीधी प्रक्रिया भी शुरू करने के लिए कहा गया है।

डा. चीमा ने बताया कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल के दिशा निर्देशों और उनके द्वारा निजी रूप से दिलचस्पी लेने के कारण पिछले साढे 9 वर्षो दौरान शिक्षा विभाग द्वारा 70 हजार अध्यापकों की भर्ती की गई है और 14 हजार अन्य अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया अधीन हेेै। उन्होने बताया कि आज की बैठक में भर्ती डायरैक्टोरेट को निर्देश दिये गये है कि जितनी भी भर्ती प्रक्रिया अधीन है उसको शीघ्र अति शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होने बताया कि प्राईमरी स्तर पर एक भी स्कूल में पद खाली नही रहेगा।  उन्होने कहा कि उच्च स्तर पर की गई भर्ती से सरकारी स्कूलों के स्तर में और भी वृद्धि होगी। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा डा. जी विजरालिंगम, डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा श्री प्रदीप कुमार अग्रवाल, डीपीआई सैकेंडरी शिक्षा श्री बलबीर सिंह ढोल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की चेयरपरसन श्रीमती तेजिन्द्र कौर धालीवाला, सचिव श्री जे आर महरोक, डीपीआई एलैमेैंटरी शिक्षा श्रीमती पंकज शर्मा , एससीईआरटी के डायरैक्टर सुखदेव सिंह काहलों, मैरीटोरियस स्कूलों की सोसायटी के प्रोजैक्ट डायरैक्टर मेजर जनरल सेवानिवृत एकेएस भुल्लर , भर्ती डायरैक्टोरेट के डिप्टी डायरेैक्टर श्री जरनैल सिंह कालेका, डिप्टी डायरेक्टर डा. गिन्नी दुग्गल और श्री मेवा सिंह  सिद्धू भी उपस्थित थे।