5 Dariya News

शिक्षा मंत्री ने 69 मृतक कर्मचारियों के वारिसों को नियुक्ति पत्र सौंपे

प्रत्येक कर्मचारी को पंसद अनुसार मौके पर ही स्टेशन अलाट किये, डा. चीमा द्वारा तरस के आधार वाले लम्बित केस एक महीने में पूरे करने के आदेश

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 28-Sep-2016

शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने शिक्षा विभाग के मृतक क र्मचारियों के 69 वारिसो को नियुक्ति पत्रसौंपे आज यहां मोहाली स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कम्लैक्स में डीजीएसई कमेटी रूम में हुये समारोह दौरान डा. चीमा ने विभाग द्वारा नव नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ उनकी पंसद अनुसार स्टेशन मौके पर अलाट किये। नियुक्ति पत्र हासिल करने वालों में 19 क्लर्क, एक लाईब्ररियन , 2 आर्ट एंड क्राफट अध्यापक व 47 सेवादार  शामिल है। डा. चीमा ने नियुक्ति पत्र सोँैपने के मौके पर विभाग के अधिकारियों को आदेश दिये कि तरस के आधार पर नियुक्ति पत्र देने वाले लम्बित केसों को एक महीने के अंदर पूरा किया जाए ताकि मृतक कर्मचारियों के वारिसो को शीघ्र नियुक्ति पत्र सौंपे जा सके। डा. चीमा ने मृतक कर्मचारियों के वारिसों को नियुक्ति पत्र सौंपने के मोैके पर उनके फीड बेैक हासिल करने के लिए पेश समस्याए पूछी।

शिक्षा मंत्री ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुये कहा कि उनके पारिवारिक सदस्योकी कमी को पूरा किया जाना मुश्किल है पंरतु विभाग ने नीति अनुसार उनको नौकरी देकर अपना फर्ज निभाया है उन्होने नये कर्मचारियों को तनदेही से कार्य करने के बात करते हुये कहा कि यदि किसी प्रकार की कोई समस्या पेश आती है तो वह उच्चाधिकारियों को मिल सकते है। उन्होने सभी नवनिुयक्त अध्यापकों /कर्मचारियों को संबोधन करते हुये कहा कि वह चाहे और भी उच्च शिक्षा हासिल कर सकते थे पंरतु पारिवारिक मजबूरियों के कारण आज ज्वाईन करना पड़ा उन्होने समूह कर्मचारियों को विश्वस दिलाया कि यदि वह शिक्षा विभाग में रहते हुये और उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते है तो उनको विभाग द्वारा पूरा साथ दिया जाएगा। इस अवसर पर डीपीआई सैकेंडरी शिक्षा श्री बलबीर सिंह ढोल, डायरैक्टर प्रशासन श्रीमती गुरप्रीत कौर धालीवाल, एससीईआरटी के डायरैक्टर श्री सुखदेव सिंह काहलों, डिप्टी डायरैक्टर श्री गिन्नी दुग्गल व श्री कर्मजीत सिंह भी उपस्थित थे।