5 Dariya News

अरविन्द केजरीवाल ने आप की सरकार बनने पर ‘छापेमारी राज’ से मुक्ति का किया वायदा

5 Dariya News

जालंधर 25-Sep-2016

दिल्ली के मुख्य मंत्री और आप के राष्ट्रीय कनवीनर अरविन्द केजरीवाल रविवार को जालंधर में इस बात का ऐलान किया कि 2017 में पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद ‘छापेमारी राज ’ का अंत कर दिया जाएगा। महाराजा अग्रसेन जयंती के मौके मुख्य मेहमान के तौर पर लोगों को संबोधन करते केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप की सरकार के बाद व्यापारियों और कारोबारियों पर छापे मारने बंद कर दिए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि, ‘‘हमने यह महसूस किया है कि छापेमारी भ्रष्टाचार को खत्म करने की बजाए और बढ़ावा देता है। इसके साथ सरकार को भी कर का घाटा पड़ता है। इस लिए यह अत्यंत जरूरी है कि सरकार को छापेमारी राज खत्म कर देना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इस नीति के द्वारा इंस्पैक्टर सरकारी खजाने की जगह अपनी, जेब भरने की तरफ अधिक ध्यान देते हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बनी तो उस समय महीने में करीब 150 छापे पड़ते थे। आप ने इस को संपूर्ण तौर पर बंद कर दिया और ऐसी स्थिति में जहां विभाग के पास पूरे सबूत होने कि किसके खिलाफ छापेमारी करनी है की सूरत में ही छापा मारा जाता है। केजरीवाल ने कहा कि व्यापारियों और कारोबारियों ने उनको बताया है कि इनकम टैक्स विभाग काले धन का लक्ष्य पूरा करने की नीयत से देश भर में छापेमारी कर रहा है। ‘‘छोटे व्यापारियों पर छापे मारने की बजाए इनकम टैकस विभाग को विजय मालीया के घर छापे मारी करनी चाहिए, मुझे आशा है कि उनका 7,000 करोड़ का लक्ष्य पूरा हो जाएगा ’’ केजरीवाल ने कहा। उन्होंने कहा कि धनाढ्य घरानों को लूटने के लिए छुट दी हुई है जिस से सरकार का काले धन सम्बन्धित गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

पंजाब में नशों की समस्या का जिक्रकरते केजरीवाल ने कहा कि हमें पंजाब में से इस को खत्म करना पड़ेगा और इसके खात्मे के बाद नशा छोड़ चुके नौजवानों को नौकरियों की जरूरत होगी जिसको उद्योग वर्ग पूरा करेगा। इस तरीके से वह नौजवान दोबारा नशों की दलदल में नहीं फंसेंगे। केजरीवाल ने कहा कि किसी समय बीजेपी को व्यापारी वर्ग की पार्टी कहा जाता था परंतु आम आदमी पार्टी की व्यापारी समर्थकी नीतियों के कारण आप अब व्यापारी वर्ग की सब से चहेती पार्टी बन गई है। आप ने दिल्ली में व्यापारियों के बिना बोले ही अनेकों वस्तुओं पर वैट 12.5 प्रतिशत से घटा कर 5 प्रतिशत कर दिया है। इस मौके उनके साथ पंजाब मामलों के इंचार्ज संजे सिंह, संसद मैंबर भगवंत मान और साधू सिंह, सूबा कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच (घुग्गी), लीगल सेल के इंचार्ज हिम्मत सिंह शेरगिल और पूर्व एम.पी. जगमीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे।