5 Dariya News

274 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

5 Dariya News

मनीमाजरा 18-Sep-2016

सत्गुरू माता सविन्द्र हरदेव जी महाराज की असीम कृपा से संत निरंकारी मिशन जहां एक ओर संसार को ब्रहमज्ञान देकर आत्मा को प्रमात्मा से मिला रहा है, वहीं सामाजिक कार्यों में योगदान देकर संसार को नई राह भी दिखा रहा है। इसी कार्य को आगे बढ़ाते हुए संत निरंकारी चैरिटेबल फांऊंडेशन, द्वारा स्थानीय संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन डा तपस्या राघव, आई.ए.एस., एस.डी.एम.ईस्ट चण्डीगढ़ ने अपने कर कमलों द्वारा किया । इस शिविर में 274 श्रद्धालुओं सहित 21 महिलाओं ने रक्तदान कर मानवता के इस महादान में अपना योगदान दिया। डा राघव ने इस अवसर पर रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि मानवता को बचाने के लिए रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं। 

उन्होंने कहा कि इस दान के द्वारा हजारों लोगों को नवजीवन प्रदान करने के लिए मिशन द्वारा योगदान दिया जा रहा है। निरंकारी मिशन की सराहना करते हुए डा0 राघव ने कहा कि मिशन सदैव अपने भक्तों को मानवता के लिए जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है। इस अवसर पर चण्डीगढ़ जोन के जोनल इंजार्च डा बी एस चीमा ने रक्तदाताओं व आसपास के क्षेत्र से आए श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि निरंकारी श्रद्धालु पुरे उत्साह के साथ मानवता की सेवा के लिए तैयार रहते है, जिससे कि दूसरों के जीवन को सुखमयी बनाया जा सके। इससे सभी में मानव गुणों का विकास होता है और एक दूसरे के सुख-दुख में सहायक होने का भाव भी उत्पन्न होता है। 

स्थानीय मुखी श्री देवेन्द्र भजनी जी ने मुख्य अतिथि डॉ तपस्या राघव,एसडीएम, चण्डीगढ़ जोन के जोनल इंजार्च डा बी एस चीमा तथा पी जी आई के ब्लड ट्रांसफयूजन अधिकारी डा सुचेत सचदेव  के नेतृत्व में 17 मैम्बरों की टीम ने रक्तदान शिविर को सफल बनाने में सहयोग दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविरों की श्रृंखला निरंकारी मिशन द्वारा हर वर्ष 24 अप्रैल से विश्व भर में शुरू की जाती है। जो निरंतर पूरे वर्षभर चलती रहती है। यह रक्तदान शिविर निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह जी महाराज के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में चलाऐ जाते है।इस शिविर में संत निरंकारी सेवादल चंडीगढ़ क्षेत्र के क्षेत्रीय संचालक आत्म प्रकाश, चंडीगढ़ के वार्ड नंबर 24 की पार्षद राजिन्द्र कौर  रत्तू व अन्य गणमान्य सज्जनों ने भी रक्तदान शिविर में शिरक्त की।