5 Dariya News

पंजाब में विभिन्न गुरूद्वारों व मंदिरों में मोदी की लंबी आयु के लिए अरदास

गरीबों की सेवा करके मनाया गया सेवा दिवस , 'सेवा दिवस पर भारतीय जनता पार्टी के पूरे प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम

5 Dariya News

चंडीगढ़ 17-Sep-2016

भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाए जाने पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । पंजाब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष विजय सांपला के आह्वान पर नवनियुक्त 33 जिला अध्यक्षों व जिला प्रभारियों ने जगह-जगह पर स्कूलों में किताबें कापियां बांटकर, अस्पतालों में मरीजों को फ्रूट बांटकर,गुरूघरों में अरदास करके,मंदिरों में पूजा अर्चना करके, स्वच्छता अभियान व पौधारोपण करके इसे मनाया गया।प्रदेश सचिव विनीत जोशी के अनुसार अमृतसर में कार्यक्रम की शुरूआत सुबह आठ 8 बजे श्री दरबार साहिब में अरदास, 9 बजे दुर्गायाणा मंदिर में पूजा अर्चना व 11:30 बजे कुष्ठ आश्रम में रोगियों को भोजन करवाने से की गई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेश हनी, सांसद श्वेत मलिक, केबिनेट मंत्री अनिल जोशी, महामंत्री केवल कुमार, मेयर वक्शी राम अरोड़ा व इंम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन सुरेश महाजन मौजूद रहे।पटियाला में कार्यक्रम की शुरूआत सबसे पहले गुरूद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में मोदी जी के दीर्घाआयु अरदास से की गई, इसके बाद माता काली मां के मंदिर में पूजा अर्चना उपरांत फ्री मेडिकल कैंप लगाया गया तो वहीं सरकारी स्कूलों में किताबें व कापिया बांटी गई। फतेहगढ साहिब में पहले प्रदीप गर्ग व जगदीप सोढ़ी की अगुवाई में पहले अरदास की गई व इसके बाद मंडी गोबिंदगढ़, सरहिंद, अमलोह में सल्म एरिया में बच्चों को फ्रूट बांटे गए।

गुरु रविदास जी के तपोस्थान गुरुद्वारा श्री खुरालगढ़ में गुरबाणी कीर्तन उपरांत अरदास की गई, जिसमें गुरुद्वारा साहिब के प्रधान डा. केवल सिंह, कोषाध्यक्ष रणजीत सिंह सूद सहित समूह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, जिला इंचार्ज जवाहर खुराणा, मंडल प्रधान प्रदीप रंगीला, ओंकार सिंह चाहलपुरी, लवली खन्ना, विनोद कुमार सरपंच आदि ने शिरकत की।श्री चमकौर साहिब के गुरुद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी उम्र के लिए अरदास की गई। इस अवसर पर पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा, सचिव विजय पुरी व पूर्व जिला अध्यक्ष जसप्रीत सिंह जस्सा मौजूद थे।गुरूद्वारा साहिब श्री मुक्तसर में अरदास करने के बाद मंडल प्रधान भंवर लाल, डा.सुखदेव सिंह, पवित्र सिंह, गुरमीत सिंह सेखों ने गरीब बच्चों को फल व कापी-किताबें वितरित की। श्री आनंदपुर साहिब में मोदी जी की र्दीघायु की अरदास के बाद सीनियर नेता मदन मोहन मित्तल व जिला प्रभारी जीवन दत्ता तथा कार्यर्ताओं ने लोगों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक करने के बाद गरीब बच्चों को किताबें-कापियां बांटी।फरीदकोट के पंजग्राईं मंडल में श्री गुरूद्वारा साहिब में अरदास की गई तो वहीं कोटकपूरा मंडल में दुर्गा शक्ति मंदिर में फल वितरित किए गए।गुरदासपुर, दीनानगर में मंडल प्रधान संदीप कुमार , सचिव राजेश, इंचार्ज प्रवीण कुमारी व कार्यकर्ताओं ने स्कूल में बच्चों को पुस्तकें वितरित की।मुकेरियां का जिला स्तरीय कार्यक्रम दसूहा के प्राचीन पांडव सरोवर मंदिर में मोदी की लंबी आयु की कामना के साथ मनाया गया, जिसमें विधायक सुरजीत कौर शाही, प्रभारी अरूण शर्मा व संजीव मिनहास मौजूद रहे।  बठिंडा में कार्यक्रमों की शुरूआत तख्त श्री दमदमा साहिब में अरदास से की गई । बठिंडा ग्रामीण के मंडलों रामपुरा फूल, मौड़, तलवंडी सावो में प्रभारी सतवंत पूनिया व कार्यकर्ताओं ने गरीब बच्चों को फल वितरित किए। 

बठिंडा शहरी के 7 मंडलों में जिला अध्यक्ष मोहित गुप्ता के नेतृत्व में वृद्ध आश्रमों में फल वितरित किए गए, व गर्वनमेंट स्कूल में बच्चों को पुस्तकें दी गई।फाजिल्का में जिला प्रधान विष्णु भगवान डेलू के नेतृत्व अबोहर में सनातन धर्म मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद स्कूल ज्वाइन लाइट में बच्चों को स्वच्छता अभियान के तहत जागरूक किया गया। मानसा में जिला प्रधान सतीश गोयल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बुडलाड़ा गउशाला में गुड़ व चारा खिलाकर जन्मदिवस मनाया।जगराओं के जोधां में वृद्ध आश्रम में फल वितरित किए गए, जगराओं के सिविल अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों को फल वितरित किए, हठूर के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पुस्तकें आदि बांटी गर्ई इसी तरह रायकोट की जैन धर्मशला में भी गरीबों को फल आदि बांटे गए।संगरूर में जिला प्रभारी सुखवंत सिंह धनौला की अगुवाई में चीमा, सुनाम व खनौरी में कार्यक्रम करवाए गए तथा मूणक , लैहरा, दिड़वा आदि के सरकारी स्कूलों में स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया।