5 Dariya News

बेरोजगारी भत्ता क वादा पूरा करे सरकार, अन्यथा रैली के बाद युवा इनेलो उतरेगी सडक़ों पर: दुष्यंत चौटाला

करनाल रैली के लिए इनेलो नेताओं ने प्रदेश भर में चलाया व्यापक जनसंपर्क अभियान

5 Dariya News

सरसौद 14-Sep-2016

भाजपा सरकार ने सत्ता में आने पहले बेरोजगार युवाओं को 6 हजार व 9 हजार बेरोजगारी देने का वायदा किया था। मनोहर लाल खट्टर सरकार को सत्ता में आए दो वर्ष बीतने को है परन्तु युवाओं से किया गया कोई वादा सरकार ने नहीं निभाया। युवा रोजगार के लिए पिछले दो वर्षों से लगतार सडक़ों पर संघर्ष कर रहे हैं पर खट्टर सरकार ने युवाओं को न तो रोजगार दिया और न ही बेरोजगारी भत्ता, उल्टा पहले से नौकरी कर रहे युवाओं से रोजगार छीन रही है। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने गांव सरसौद में कही। वे जननायक स्व. चौधरी देवीलाल के 103 वें जन्म दिवस पर करनाल में आयोजित होने जा रही रैली का न्यौता देने के लिए बरवाला हलके के आधा दर्जन से अधिक गांवों में पहुंचे। दुष्यंत चौटाला ने चेतावनी भरे लहजे मे कहा कि सरकार जल्द से जल्द 6 हजार और 9 हजार बेरोजगारी भत्ता देने का अपना वादा पूरा करे अन्यथा युवा इनेलो को संघर्ष करने पर मजबूर होना पड़ेगा। युवा सांसद ने कहा कि बेरोजगार भत्ते की शुरूआत जननायक स्व. देवीलाल ने की थी और इसके बाद इस नीति को ओमप्रकाश चौटाला ने आगे बढ़ाया। 

इनेलो सांसद ने कहा कि भाजपा ने बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वायदा करके युवाओं को बरगलाया है और उनके वोट ठग लिए। अब युवा चुप होकर बैठने वाले नहीं है और इनेलो के बैनर तले अपने हकों की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि लाखों युवा सीएम के गृहक्षेत्र करनाल में 25 सितंबर को पहुंच कर अपना रोष व्यक्त करेंगे। जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्याण, विधायक वेद नांरग व सत्यवान बिचपड़ी ने रैली में अधिक से अधिक पहुंचने का आह्वान किया। आज दुष्यंत चौटाला ने गांव लाडवा, सातरोड़ खुर्द, मिर्जापुर, नियाणा सहित अनेक गांवों के लोगों को रैली के लिए न्यौता दिया। इस अवसर पर अमित बूरा,जयसिंह राजली, राजू भगत, हरिसिंह दहिया, कनिष्क डाबड़ा, धोलू गोदारा, धर्मवीर जागलान, सरपंच सुरेंद्र समोता, सतीश सिवाच, भलेराम जागलान, सुरेश बैनिवाल, सुनील, किताब सिह, महासिंह, सतबीर धिकताना, सतबीर, जोगेंद्र ढाका, रामपाल महला, राजा सोनी सहित अनेक इनेलो कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

रैली में महिलाओं की भागेदारी होगी अहम : परमेंद्र सिंह ढुल - इसी बीच जुलाना में इनेलो विधायक परमेंद्र सिंह ढुल ने कहा कि भाजपा तानाशाही नीतियां अपना प्रदेश की जनता की आवाज को दबाने का असफल प्रयास कर रही है। लोकतंत्र में अपने हकों के लिए आवाज उठाने का अधिकार है लेकिन भाजपा सभी वर्गों के हकों पर कुंडली मारकर बैठी है तथा आवाज उठाने वालों पर दमनकारी नीतियां अपना रही है। ऐसे में प्रदेश के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ढुल 25 सितंबर की करनाल में होने वाली इनेलो की रैली के लिए लोगों को निमंत्रण दे रहे थे। उन्होंने पाथरी, सुन्दरपुर, बराहकलां, सिवाहा, आसन, चाबरी, निडाना, ढिगाना, पड़ाना, निडानी, सिंधवीखेड़ा, खरकरामजी, बराहखुर्द आदि गांवों में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा शासनकाल में सबसे अधिक दुर्दशा बेटियों की ही हो रही है। बेटियों की आवाज इनेलो पार्टी ही उठाती है। 25 सितंबर की करनाल में होने वाली सम्मान दिवस एवं सद्भावना रैली में महिलाओं की संख्या सबसे अधिक होगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जींद में हुई भाजपा की रैली में जब बेटियां अपने हकों की आवाज उठा रही थी तो उनकी आवाज को भाजपा ने दबाने की कोशिश की लेकिन हकों की आवाज को भाजपा कब तक दबा सकती है। ढुल ने कहा कि लगभग अपने दो वर्ष के शासनकाल में भाजपा ने एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जिससे जनता की भलाई हो सके उलटा कर्मचारियों को सडक़ों पर लाकर खड़ा कर दिया है, उनकी नौकरियां छीनी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो इसे कतई सहन नहीं करेगी। उनके साथ हलका प्रधान प्रताप लाठर, कैप्टन रणधीर चहल, कुलबीर मलिक भी मौजूद थे।

ऐतिहासिक होगी 25 सितम्बर की इनेलो रैली: कलीराम पटवारी - इनेलो के जींद जिला प्रधान व पूर्व विधायक कलीराम पटवारी ने कहा कि 25 सितंबर को करनाल में होने वाली इनेलो की सम्मान दिवस एवं सद्भावना रैली ऐतिहासिक होगी। इस रैली में लाखों की संख्या में लोग भाग लेंगे। रैली के प्रति लोगों को काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कली राम पटवारी ने रैली का निमंत्रण देने के लिए आज बूढ़ाखेड़ा, बेरी खेड़ा, रजाना कलां, रजाना खुर्द, जामनी, रिटोली, आलन खेड़ा, तेली खेड़ी, बनिया खेड़ा, खरक गादिया, मोहम्मद खेड़ा, मांडी, ढाठरथ, अमरावली खेड़ा, भुरायण आदि गांवों का दौरा किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण आज प्रदेश का हर व्यक्ति अपने हकों की लड़ाई के लिए सडक़ों पर उतर चुका है लेकिन भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को उसकी औकात दिखा दी है। गुडग़ांव तथा जींद में हुई भाजपा की रैलियों में केवल गिने-चुने लोग ही नजर आए। कली राम पटवारी ने कहा कि आम आदमी, मजदूर, किसान, कर्मचारी, दलित एवं पिछड़े सभी वर्गों के लोग आज अपने हकों की लड़ाई के लिए मजबूरीवश धरने तथा प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा को प्रदेश के लोगों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए 25 सितंबर की करनाल रैली में लोगों को पहुंचने का आह्वान किया। उनके साथ हलका प्रधान सुभाष देशवाल, रमेश जामनी,  देवेंद्र बूरा, रविंद्र, सुरेश सरपंच, अजमेर रिटोली, मेहर सिंह रिटोली, संदीप जामनी भी मौजूद थे।