5 Dariya News

अमेरिकी ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे एंडी मरे, केई निशिकोरी

5 Dariya News

न्यूयॉर्क 02-Sep-2016

विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और जापान के केई निशिकोरी ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है। मरे ने पुरुष एकल मुकाबले के दूसरे दौर में स्पेन के मार्सल ग्रानोर्लेस को हरा तो वहीं निशिकोरी ने रूस के कारेन खाचानोव को मात दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मरे ने ग्रानोर्लेस को सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-4 से मात दी। निशिकोरी ने कारेन को 6-4, 6-1, 6-4 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। छत के नीचे आर्थर एशे स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मरे अपने विपक्षी खिलाड़ी पर पूरी तरह से हावी रहे। ग्रानोर्लेस ने हालांकि पहले सेट में मरे को थोड़ी बहुत टक्कर दी। मरे को पहला सेट जीतने में एक घंटे सात मिनट का समय लगा। 

हालांकि इसके बाद मरे ने ग्रानोर्लेस को हावी होने नहीं दिया और एकतरफा प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम किया। यह मुकाबला दो घंटे 22 मिनट तक चला। मैच के बाद मरे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पहला सेट काफी मुश्किल था। मैं उस दौरान अच्छा नहीं खेला लेकिन इसके बाद सफलतापूर्वक वापसी करने में कामयाब रहा। दूसरे और तीसरे सेट में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।"यह मरे की ग्रानोर्लेस पर लगातार छठीं जीत थी। अगले दौर में ब्रिटिश खिलाड़ी का मुकाबला फ्रांस के जाइल्स सिमोन और इटली के पाउलो लोरेंजी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं जापान के निशिकोरी ने कारेन को मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। हालांकि रूस के खिलाड़ी ने कई बार निशिकोरी को परेशान किया लेकिन जापानी खिलाड़ी पांच बार कारेन की सर्विस तोड़ने में कामयाब रहे। 

अगले दौर में निशिकोरी का सामना फ्रांस के निकोलस माहुट से होगा। उन्होंने अपने हमवतन पॉल हेनरी मैथ्यू को 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी। पुरुष एकल के एक और मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त अस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली है। उन्होंने दूसरे दौर में लिथुआनिया के र्किाडास बेरैंकिस को 6-4, 6-3, 6-2 से मात दी। महिला एकल मुकाबले में पांचवीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने चेक गाणराज्य के लुसिया साफारोवा 6-3, 6-4 से मात दी। अमेरिका की वीनस विलियम्स ने जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस को 6-2, 6-3 से मात दी। 10वीं वरीय चेक गणराज्य की कारोलिना पिल्कोवा ने पैराग्वे की मोटसेराट को 6-1, 7-5 से मात दी।