5 Dariya News

रीयल फ्लेवर्स ग्रुप आफ न्यूज पेपर की तरफ से दूसरा वार्षिक समारोह इंडियन आइकोनिक अवार्ड-2016 आयोजित

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 27-Aug-2016

देश तथा समाज की उन्नति में अपना अतुल्य योगदान देने वाले महानुभावों, शख्सियतों व कम्पनियों को रीयल फ्लेवर्स ग्रुप की तरफ से आयोजित इंडियन आइकोनिक अवार्ड-2016 से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम हर साल इस ग्रुप द्वारा आयोजित किया जाता है जो देश तथा समाज के लिए काम करने वाली शख्सियतों को उनके द्वारा दिए योगदान के लिए नवाजा जाए। इस अवसर पर माननिय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी पंजाब के अध्यक्ष विजय सांपला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और उनके साथ पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री दलजीत सिंह चीमा और एमएलए डेराबस्सी श्री  एन के शर्मा विशेष अतिथि के तौर पर समारोह में शामिल हुए।इस कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि श्री विजय सांपला के कर कमलों द्वारा दीप प्रजवल्लित कर और ग्रुप के फाउंडर स्वर्गीय श्री सुभाष गाजरी जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पण कर की गई। रीयल फ्लेवर्स ग्रुप के प्रबंधकिय निर्देशक दुर्गेश सूद गाजरी ने बताया कि उन्होंने अपनी समाजिक कार्पोरेटिव जिम्मेदारी को समझते हुए यह निर्णय लिया कि ऐसा काम किया जाए जिससे समाज व देश तथा उसकी तरक्की में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले लोगों को प्रोत्साहित किया जाए तो जो इनसे प्ररेणा लेते हुए हमारी युवा पीढ़ी देश तथा समाज की तरक्की में अपना योगदान डाले। इसलिए इस ग्रुप द्वारा वर्ष 2015 में इंडियन आइकोनिक अवार्ड की शुरूआत की गई। जिसमें हमने अलग-अलग क्षेत्रों में अपना योगदान देने वाली शख्सियतों को सम्मानित किया। 

गत् पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी हमने अपना दूसरा वार्षिक इंडियन आइकोनिक अवार्ड-2016 का आयोजन किया।इस बार सम्मानित होने वाली शख्सियतों में कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले मेजर हरविन्द्र पाल सिंह को बेवरी अवार्ड, रायत व बाहरा युनिवर्सिटी को बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड, ईसी विसा एजूकेशन कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटिड को बेस्ट कम्पनी इन टूरिस्ट वीजा, एटीएस ग्रुप को बेस्ट ग्रुप हाउसिंग कम्पनी, यूनिकॉन इमीग्रेशन को बेस्ट पीआर वीजा कम्पनी, डॉ बरिन्द्र सिंह योगी को बेस्ट सैक्सोलोजिस्ट आफ द इयर, सुभाष ज्वेलर्स को सिल्वर किंग, भारतीय सेना में अपनी विशेष सेवा के लिए लै. जन. पी एन हून रिटायर्ड को लाइफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड, एसबीपी ग्रुप को अफोडेब्ल हाउसिंग कम्पनी, ट्रू मारकर को बेस्ट आइलेट्स इंस्टिच्यूट, नशा मुक्ति के क्षेत्र में वरधान आयुर्वेदा के मालिक सुभाष गोयल को, भोला स्वीटस एंड बेकरी को बेस्ट स्वीट शोप, प्राइमरी एस्टेट एंड डेवेलोपर्स को (आरकेडीया बिल्डर) इमरजिंग बिल्डिर आफ द इयर, द वल्र्ड की को बेस्ट स्टडी वीजा कम्पनी केनेडा, एक्सीलेंस एकेडमी को बेस्ट करियर कोचिंग, रिच इंफ्रा इंडिया लिमिटिड को बेस्ट रीयल इस्टेट ब्रोकिंग कम्पनी, दैनिक ट्रिब्यून के सीनियर सब एडिटर जसवंत सिंह राणा को हिन्दी पत्रकारिता के क्षेत्र में, इमरजिंग इंडिया ग्रुप को बेस्ट रीयल इस्टेट कम्पनी, खेती विरासत मिशन एनजीओ को आर्गेनिक फार्मिंग के क्षेत्र में, डॉ परमजीत सिंह राणू को बेस्ट हामोपेथी डॉक्टर, देश का राष्ट्रिय खेल हॉकी में अपना योगदान देने वाले इंदर जीत सिंह चढ्डा को बेस्ट हॉकी प्लेयर, डॉ राजीव कपिला बेस्ट आयुर्वेदिक, पार्क प्लाजा, जीरकपुर को बेस्ट होटल, डेली पोस्ट इंगलिश न्यूजपेपर के एडिटर इन चीफ राजदीप बेनिपाल को इंगलिश पत्रकारिता के क्षेत्र में, सोशल वक्र्स राम प्रकाश सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में इंडियन आइकोनिक अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर आए मुख्य अतिथि श्री विजय सांपला ने इस अवार्ड समारोह की खुले दिल से सराहना की। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह बहुत ही उम्मदा प्रयास है और इससे युवाओं को मनोबल बढ़ता है जिससे कि वह और अधिक देश के लिए कार्य करने के लिए तत्पर रहते हैं।डॉ दलजीत सिह चीमा ने अपने संबोधन में कहा कि मीडिया को नकारात्मक पत्रकारिता के साथ-साथ सकारात्मक पत्रकारिता में भी बढ़-चढ़ कर काम करना चाहिए और सम्वेदनशिल मुद्दों को जनता के सामने लाना चाहिए। उन्होंने मीडिया को लोकतंत्र का चौथा सतंभ बताते हुए कहा कि इसके बिना लोकतंत्र की कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने रीयल फ्लेवर्स ग्रुप और इसके मैनेजिंग डायरेक्टर दुर्गेश गाजरी को बधाई देते हुए कहा कि इंडियन आइकोनिक अवार्ड एक बहुत अच्छा कदम है इससे न केवल जिन्होंने अच्छे काम किए हैं उनको प्रोत्साहन मिलता है बल्कि युवा पीढी भी इनसे प्ररेणा लेती है। श्री एन के शर्मा ने भी रीयल फ्लेवर्स ग्रुप के प्रयासों की सराहना की और अपनी तरफ से हर संभव मदद करने का विश्वास दिलाया।