5 Dariya News

छोटेपुर जैसे व्यक्तियों की शिरोमणि अकाली दल को कोई आवश्यकता नही-सुखबीर सिंह बादल

दुग्र्याणा मदिंर में 115 करोड़ रूपये की लागत सौन्दर्यकरण प्रोजैक्ट का नींव पत्थर रखा

5 Dariya News

अमृतसर 27-Aug-2016

पंजाब के उपमुख्यमंत्री और शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आम आदमी पार्टी द्वारा बर्खास्त किये गये पार्टी कनवीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर को अकाली दल में लिये जाने संबधी स्पष्ट करते हुये कहा है कि ऐसे व्यक्तियों की शिअद को कोई जरूरत नही है।आज स्थानीय दुग्र्याणा मदिंर में 115 करोड़ रूपये की लागत से शुरू किये जाने वाले सौन्दर्यकरण प्रोजैक्ट का नींव पत्थर रखने के अवसर पर करवाये समागम के अवसर पर प्रैस द्वारा स. छोटेपुर को शिअद में लिये जाने संबधी पूछे जाने पर स. बादल ने कहा कि हमारे पास दृढ़,ईमानदार व मेहनती केडर मौजूद है और हमें ऐसे व्यक्तियों की कोई जरूरत नही।आम आदमी पार्टी के भविष्य संबधी पूछे जाने पर स. बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी, जो दिल्ली में लोगों को अपने साथ मिलाकर सत्ता हथियाने में कामयाब हुई थी, को पंजाब के सूझबान लोगों ने समय पर पहचान कर इस का खात्मा कर दिया है और अब यह पार्टी लोगों तक पहुचंने की कोशिश नही करेगी। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी का ग्राफ लोक सभा चुनावों के बाद ही गिरना शुरू हो गया था और अब तो इनकी की तानाशाहियों के कारण लोक मनों में इसका असित्तव खत्म हो गया है। स. बादल ने आम आदमी पार्टी को लोगों और विभिंन राजनीतिक पार्टियों द्वारा नकारे हुये लीडरों की डोली बताते हुये कहा कि इसके सभी नेता पेैसे इकटठे करने पर लगे हुये है और पार्टी के नेता टिकटें  तक बेच रहे है। उन्होने कहा कि जो पार्टी किसी धर्म का सम्मान नही करती वह गुरूओं पीरों की धरती पंजाब पर शासन करने के बारे में सोच भी नही सकती। क्योकि पंजाब में सभी धर्मो के लोग रहते है और अपने अपने धर्म अथाह श्रद्ध रखते है।

सुखबीर सिंह बादल ने इस अवसर पर करवाये गये समारोह को संबोधन करते हुये कहा कि शिअद भाजपा की अध्यक्षता वाली पंजाब सरकार अमन-शांति, खुशहाली , भाईचारक एकता का प्रतीक है और हमारे राज्य में प्रत्येक धर्म का पूरा मान सम्मान किया जाता है।उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स. प्रकाश सिंह बादल ने धार्मिक स्थानों को नया आकर्षण देने का सपना लिया था और मुझे यह बताते हुये खुशी और तसल्ली है कि सरकार ने सभी धर्मो के अस्थानों का सौन्दर्यकरण किया है और नई यादगारी बनाई है। उन्होने कहा कि केवल अकाली भाजपा सरकार ने सभी धर्मो के दिवस सरकारी स्तर पर मनाये जाते है और यही कारण है कि पंजाब में भाईचारक एकता बहुत मजबूत है और सभी धर्मो के लोग मिलकर रह रहे है।बादल ने अमृतसर क्षेत्र के संसद सदस्य केैप्टन अमरेन्द्र सिंह के बारे में कहा कि चुने हुये प्रतिनिधि होने के बावजूद कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने क भी अपने लोक सभा क्षेत्र में मुंह तक नही दिखाया, विकास करवाना तो बड़े दूर की बात है। कांग्रेस और आप पार्टी को आड़े हाथों लेते हुये स. बादल ने कहा कि ना तो इन दोनों पार्टियों को पंजाब के हितों की परवाह है और ना ही राज्य की समृद्ध संस्कृति और धार्मिक विरासत का कोई ख्याल।

स. बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने श्री दुग्र्याणा मदिंर के सौन्दर्यकरण के लिए भारत के प्रसिद्ध ईमारतसाजों की सलाह ली है और उनके नक्षे पर ही यह सौन्दर्यकरण किया जा रहा है। जिस पर 115 करोड़ रूपये सरकार द्वारा खर्च किये जाएगें। उन्होने कहा कि इस प्रोजैक्ट में बड़ी पार्किंग, थ्री डी  आडीटोरियम , पानी पर चलती स्क्रीन, फुब्बारे, सराये आदि बनाये जाने है। स. बादल ने कहा कि श्री दरबार साहिब का सौन्दर्यकरण , टाऊन प्लाजा का विरासती आकर्षण , वार मैमोरियल, श्री दुग्र्याणा मदिंर को नया आकर्षण, वाल्मीकि तीर्थ का निर्माण, बाघा बार्डर पर नई पार्किंग और गैलरी,किला गोबिंदगढ़ की संभाल, विरासती गांव आदि ऐसे बड़े प्रोजैक्ट शुरू होने से अमृतसर में पयर्टन उद्योग को बड़ा उत्साह मिलेगा और जो सैलानी यहां पहले एक दिन में श्री दरबार साहिब माथा टेक कर चले जाते थे अब वह सभी स्थान देखने के लिए कम से कम दो दिन रूकेगे। इससे होटल , ट्रासपोर्ट और यात्रा से जुड़ा कारोबार तेजी से बढ़ेगा। स. बादल ने कहा कि मेरी इच्छा अमृतसर को दुबई और सिंगापुर की तरह विकसित करने की है और मैं इसको पूरा करके रहूंगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अमृतसर में दिसंबर माह कई देशों के विदेश मंत्रियों का सम्मेलन करवाने का विचार है और इस विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बातचीत जारी है।

इस अवसर पर संबोधन करते हुये स्थानीय सरकार मंत्री श्री अनिल जोशी ने श्री दुग्र्याणा मदिंर के लिए पंजाब सरकार द्वारा दिखाई गई दरियाई दिली के लिए धन्यवाद करते हुये कहा कि अमृतसर में चल रहे विकास प्रोजैक्टों के कारण शहर की छवि निखर रही है और अन्य दो महीनों तक शहर में बहुत बड़े प्रोजैक्ट चालू हो जाएगें। उन्होने कहा कि श्री दुग्र्याणा मदिंर के लिए सरकार द्वारा फंड जारी कर दिये गये है और टेैंडर जारी हो चुका है और आशा है कि यह प्रोजैक्ट डेढ़ वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। भाजपा के सीनियर नेता श्री तरूण चुघ ने भी इस अवसर पर स. सुखबीर सिंह बादल का अमृतसर में करवाये जा रहे कार्यो के लिए धन्यवाद करते हुये कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले 9 वर्षो की अवधि दौरान शहर में लगभग तीन हजार करोड़ रूपये के विकास कार्य करवाये है जोकि अपने आप में एक मिसाल है।इस समारोह के पश्चात उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने स्थानीय होटल में विभिंन विभागों के मुख्यों के साथ शहर में चल रहे विकास प्रोजैक्टों संबधी बैठक की और सभी प्रोजैक्ट शीघ्र अति शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिये।अन्य के अतिरिक्त इस अवसर पर मेयर बख्शी राम अरोड़ा, पिं्रसीपल सचिव पीएस औजला, चेयरमैन सुरेश महाजन, डिप्टी कमीशनर श्री वरूण रूजम, पुलिस कमीशनर अमर सिंह चाहल, कमीशनर कारपोरेशन सोनाली गिरी, अमृतसर विकास अथारटी के मुख्य श्री संदीप ऋषि, शहरी प्रधान शिअद स. गुरप्रताप सिंह टिक्का, डिप्टी मेयर अविनाश जोैली, श्री रमेश शर्मा व अन्य नेता भी उपस्थित थे।