5 Dariya News

पंजाब में शीघ्र खोले जाएगें 200 स्किल सैंटर-सुखबीर सिंह बादल

मौड़ विधान सभा क्षेत्र में 200 करोड़ रूपये से अधिक के विकास प्रोजैक्टों की शुरूवात

5 Dariya News

मौड़ (बठिंडा) 25-Aug-2016

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां कहा कि राज्य के नवयुवकों को विभिंन व्यवसायों के प्रशिक्षण देने के लिए आगामी डेढ़ महीनों तक राज्य में ब्लाक स्तर पर 200 स्किल सैंटर खोले जा रहे है ताकि नवयुवक अपने पसंदीदा व्यवसाय का प्रशिक्षण लेकर अपना कार्य स्थापित कर सके।मौड़ विधान सभा क्षेत्र में लोक निर्माण मंत्री स. जनमेजा सिंह सेखों सहित 200 करोड़ रूपये की लागत से शुरू किये विकास कार्यो का नींव पत्थर से पहले पुरानी दाना मंडी में भव्य एकत्रता को संबोधन करते हुये स. बादल ने कहा कि इन केन्द्रों से प्रशिक्षण प्राप्त नवयवुकों को अपना कार्य स्थापित करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा वित्तीय सहायता भी उपलब्ध करवाई जाएगी। ताकि वह अपने अपने मुहारती व्यवसायो द्वारा अपने पैरों पर खड़े हो सके। राज्य में चल रहे विकास की बात करते हुये स. बादल ने कहा कि गठबंधन सरकार गांवों में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा स्थापित करने और जनतक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। जिस के तहत 12000 गांवों में तीस हजार करोड़ रूपये की लागत से 100 प्रतिशत बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होने कहा कि आगामी वर्षो में इन गांवों में स्वच्छ पेयजल सप्लाई  ,सीवरेज व वाटर सप्लाई , सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट , गलियों का निर्माण आदि को वास्तविक रूप दिया जाएगा।

राज्य में प्रशासकीय सुधारों के क्षेत्र में उठाये क्रंातिकारी कदमों का हवाला देते हुये स. बादल ने कहा कि सेवा केन्द्रों द्वारा नागरिक सेवाएं लोगों को एक ही छत के नीचे दी जा रही है और शहरी सेवाकेन्द्रों के बाद अब गा्रमीण क्षेत्रों वाले दो हजार के करीब केन्द्र भी 11 सिंतबर को खोले जा रहे है ताकि गांवों के लोगों को उनके रिहायशी गांवों के समीप नागरिक सेवाएं दी जा सके।2017 का चुनावी विगुल बजाते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विधान सभा चुनावों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का राजनीतिक अंत निश्चित है उन्होने कहा कि दिल्ली में लोगों को गुमराह करके सत्ता संभालने वाली आम आदमी पार्टी पंजाब के लोगों की आंखों में धूल झौंकने में सफल नही होगी। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों द्वारा नकारे गये नेताओं की टोली है जिसके बारे में सारा सच लोगों के सामने आ चुका है।स. बादल ने कहा कि राज्य कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने 2002-07 दौरान मुख्यमंत्री होते हुये लोगों के कल्याण के लिए एक भी प्रोजैक्ट शुरू नही करवाया उन्होने कहा कि केप्टन अमरेन्द्र के राज्य की जीरो प्राप्ति रही है और पंजाब के लोग इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी केवल और केवल वोटों की राजनीतिक तक ही सीमित है उन्होने कहा कि 2017 के परिणाम अकाली भाजपा सरकार के पक्ष में आएगें और गठबंधन लगभग 100 सीटें लेकर शानदार जीत प्राप्त करेगा।

पंजाब को कल्याण योजनाएं लागू करने वाला अग्रणीय राज्य बताते हुये स. बादल ने कहा कि पिछले 9 वर्षो दौरान पंजाब ने प्रत्येक वर्ग और समाज के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं शुरू जोकि बड़े कामयाब ढंग से चल रही है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल इन योजनाओं को शुरू करने ओैर राज्य में आपसी एकता को ओर मजबूत करने के लिए बधाई के पात्र है उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा स्कीम ने पंजाब के भारी गिनती लोगों को उनकी धार्मिक स्थानों के दर्शन करवाये है और अब इस योजना तहत पूरे पंजाब से बसें श्री दरबार साहिब के लिए रवाना की जा रही हे।लोक निर्माण मंत्री स. जनमेजा सिंह सेखों ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 9 वर्षो दौरान पंजाब के विकास के क्षेत्र में नई पहलकदमिया की गई है और पंजाब ने इस समय दौरान आजादी के बाद अब तक का रिकार्ड विकास दर्ज किया हे। उन्होने कहा कि मौड़ विधान सभा क्षेत्र में पिछले वर्षो दौरान 450 करोड़ रूपये के विकास कार्य करवाये जा चुके है। उन्होने पंजाब वासियों को कहा कि पंजाब विरोधी पार्टियो से बचने की बहुत जरूरत है ताकि राज्य में चल रहे विकास की रफतार ओर तेज की जा सके।इस से पहले विधायक श्री सरूप चंद सिंगला और स. दर्शन सिंह कोटफ त्ता ने भी अपने संबोधन में पंजाब वासियें को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पंजाब के साथ भेदभाव ही किया है और दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी की सरकार से बहुत दुखी है जिस कारण इन दोनो पार्टियों से सतर्क रहने की जरूरत है।इस केपश्चात स. बादल ने स. सेखों सहित 70.85 करोड़ की लागत से बनने वाले मोैड़-तलवंडी रेलवे ओवर ब्रिज, 84.81 करोड़ की लागत से अपग्रेड की जा रही रामपुरा-मोैड़ सड़क के अतिरिक्त 33.50 करोड़ की लागत से बनने वाले भाई बख्तोैर रेलवे ओवर ब्रिज व भाई बख्तौर लिंक चैनल के निर्माण कार्य का नींव पत्थर भ रखा।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त विधायक श्री सरूप चंद सिंगला, स. दर्शन सिंह कोटफत्ता, चेयरमैन स. तजिन्द्र सिंह मिडूखेड़ा के अतिरिक्त क्षेत्र की प्रसिद्ध शख्शियते उपस्थित थी।