5 Dariya News

रक्त का कोई जाति धर्म नहीं किसी की जान बचाने के आता है काम

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Aug-2016

रक्त का कोई जाति धर्म नहीं होता। रक्त किसी की भी जान बचाने के काम आ सकता है। इस लिए देश के अलग अलग हिस्सों में जाति धर्म के नाम पर रक्त बहाने की बजाए इसे दान करने में सहयोग करना चाहिए। ताकि वे किसी का जीवन बचाने के काम आ सके। ये बात  सेक्टर-५१ स्थित बह्रामकुमारिज पीस कोटेज में वीरवार को पीजीआई के सहयोग से लगाए गए रक्तदान शिविर के दौरान चाइना से पहुंची ब्रहाकुमारी दीदी सपना ने शिविर के उद्घाटन के दौरान कहीं। इस से पहले दीदी सपना ने शिविर का उद्घाटन किया। दादी प्रकाश मणि जी की  याद में करवाए गए इस रक्तदान शिविर में लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों को प्रमाण पत्र दिए गए। इस दौरान दीदी सपना ने कहा कि हर किसी को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए।  इसके लिए चेतना पैदा करने की जरूरत है जोकि युवा ही कर सकते है।

 

लडऩे में जीवन न करे व्यर्थ

 

सेंटर संचालिका दीदी सारिका ने कहा कि किसी को भी लड़ाई झगड़े में अपना जीवन व्यर्थ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे अच्छा तो जीवन में ऐसा काम करो जो किसी के काम आ सके। इसके लिए रक्तदान एक बड़ा जरिया है। दीदी सारिका ने कहा कि जम्मू कश्मीर में खूब खून बह रहा है। लेकिन ये खून लडऩे की बजाए लोगों का जीवन बचाने के लिए दिया जाए तो कई जानें बच सकती है। इससे पहले उन्होंने चाइना से आई दीदी सपना का स्वागत किया।  

 

कृष्ण जन्माष्टमी मनाई

रक्तदान शिविर के साथ साथ पीस कोटेज में श्री कृष्णजन्माष्टमी भी धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान कृष्ण का पालना सजाया गया। बच्चों व सेंटर में पहुंच ब्रहामकुमार और ब्रहाकुमारिज को कृष्णजन्माष्टमी के महत्व के बारे में बताया गया। सेंटर को सुंदर ढंग से सजाया गया।