5 Dariya News

आगामी चुनावों में पंजाब विरोधी व पंजाब हितेषीयों के बीच सीधी लड़ाई होगी-प्रकाश सिंह बादल

अकाली-भाजपा गठजोड की सुनामी आगे आप व कांग्रेस टिक नहीं सकेगी-सुखबीर

5 Dariya News

बाबा बकाला (अमृतसर) 18-Aug-2016

आगामी विधान सभा चुनावों में पंजाब हितैषी व पंजाब विरोधी ताकतों के दर यान सीधी लड़ाई बताते पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज इन विरोधी ताकतों को करारी हार देने के लिए लोगों को शिरोमणि अकाली दल का साथ देने का आह्वान किया है।आज यहां रखड़ पून्निया के मौके सियासी कॉन्फ्रेंस दौरान एक लाख से अधिक लोगों के जनसमूह को स बोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव राज्य के भविष्य को तय करेगें क्योंकि इसे राज्य के हितैषियों व दुश्मनों दर यान निर्णायक लड़ाई के रूप में देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि राज्य का हितैषी अकाली-भाजपा गठजोड़ पुन: सत्ता में आता है तो पंजाब बेमिसाल तरक्की की बुलंदियों को छूएगा पर यदि आप व कांग्रेस के रूप में पंजाब विरेधी ताकतें सत्ता में आती हैं तो पंजाब बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को इस बार अधिक सुचेत रहकर अपने व अपनी आने वाली पीढिय़ों की भलाई के लिए वोट डालनी पड़ेगी।कांग्रेस पार्टी की पंजाब व सिख विरोधी  अनियमितताओं से लोगों को अवगत करवाते मुख्यमंत्री ने कहा कि समय-समय पर केन्द्र सरकारों ने पंजाब के साथ सौतेली मां वाला व्यवहार करते हुए इसे इसकी राजधानी, पंजाबी बोलते क्षेत्रों और यहां तक कि पानी के बनते अधिकार से भी वंचित रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब के आर्थिक, सामाजिक, राजसी व यहां तक कि धार्मिक मामलों में अनावश्यक हस्ताक्षेप किया। उन्होंने कहा कि कोई भी सच्चा पंजाबी साका नीला तारा व 1984 के सिख कत्लेआम के लिए कांग्रेस को माफ नहीं करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य से उसका पानी छीनने के लिए एस वाई एल नहर खोदने की साजि़श रची। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ कांग्रेस की सरकार ने इस नहर को खोदने की साजि़श रची और उनकी प्रधानमंत्री इसका नींव पत्थर रखने आई, उसके दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल के बहादुर यौद्धाओं ने इस नहर का डटकर विरोध किया। उन्होंने कहा कि आज इस नहर के मुद्दे पर घडिय़ाली आंसू बहाने वाला कैप्टन अमरेन्द्र सिंह उस समय नींव पत्थर रखने आई इन्दिरा गांधी के स्वागत के लिए बढ़चढ़ कर जुटा हुआ था।इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी 'गप्पौड़ शंख की तरह है जो बातें तो बड़ी बड़ी करते हैं परंतु असल मेंकोई भी कार्य नही करते। उन्होंने कहा कि आज सत्ता की लालसा में 'आप के नेता लोगों को हसीन सपने दिखा रहे हैं परंतु असल में वह इनमें से किसी एक को भी पूरा नही करेंगे। स. बादल ने कहा कि आप के नेता आरंभ से पंजाब के दुशमन और लोगों को उनपर बिल्कुल भी एतबार नही करना चाहिए। 

राज्य सरकार द्वारा पंजाब की भलाई के लिए किये गये अथक प्रयासों का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार के प्रयासों स्वरूप ही पंजाब, आज देश का अकेला सरपल्स बिजली वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि गत् 9 वर्षो से अधिक समय के दौरान पंजाब सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुये वार्षिक 50 हजार करोड़ रुपये की निशुल्क बिजली आपूर्ति की है। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक अह्म फैसले में पंजाब के किसानों को सहकारी बैंकों द्वारा 50 हजार रुपये का व्याज मुक्त फसली ऋृण देने का प्रयास किया है। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने कर्मचारियों की भलाई को यकीनी बनाने के लिए एक और फै सला लेते हुये राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में ठेके पर कार्य करते कर्मचारियों की सेवाओं को रैगूलर करने का विचार करना पड़ रही है। इस संबंधी फैसला सरकार द्वारा शीघ्र ही लिया जायेगा।अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि राज्य में अकाली-भाजपा गठजोड़ के पक्ष में एक बड़ी लहर चल रही है और अकाली दल की इस सुनामी के आगे कांग्रेस और 'आप कहीं भी टिक नही पायेगी। उन्होंने कहा कि आज की इस कान्फ्रेंस में लोगों का भारी जनसमूह यह साबित करता है कि राज्य के लोग पूरी तरह के साथ अकाली-भाजपा गठजोड़ के साथ खड़े हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल केवल केंद्र सरकार से लडऩे के लिए पंजाब की सत्ता पर काबिज होना चाहता है। उन्होंने कहा कि यदि 'आप पंजाब में सत्ता में आती है तो यह राज्य के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा क्योंकि इससे केंद्र एवं राज्य सरकार के बीच टकराव बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब का भला तभी हो सकता है यदि राज्य में अकाली-भाजपा गठजोड़ बने तो एनडीए सरकार से राज्य के लिए अधिक से अधिक फायदा लाया जा सके।कांग्रेस के राज्य प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तीखा हमला करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अमृतसर से लोकसभा सदस्य गठजोड़ को मिल रहे लोगों के भरपूर समर्थन के कारण बुरी तरह निराश हो चुका है। उन्होंने कहा कि इसी कारण कैप्टन मैदान में से भागने के लिए तैयार है। स. बादल ने कहा कि कैप्टन ने राज्य के लिए कुछ भी नही किया और यहां तक कि उसके विधायक भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल की एक भी उपलब्धि को बताने से पूरी तरह असमर्थ हैं। 

उपमुख्यमंत्री ने एलान किया कि सरकार शीघ्र ही राज्यभर में 2000 मैडिकल स्टोर खोलेगी जहां लोगों को निशुल्क दवाईयां मुहैया होंगी। इसी प्रकार उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य के प्रत्येक ब्लॉक में एक हुनर विकास केंद्र स्थापित किया जायेगा जोकि नवयुवकों को तकनीकी शिक्षा निशुल्क में मुहैया करवायेंगे ताकि वह बढिय़ा रोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को उनके दरों पर बिना किसी अड़चन से प्रशासकीय सेवांए मुहैया करवाने के लिए देहाती सेवा केंद्र लोगों को शीघ्र ही समर्पित किये जायेंगे। उपमुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा की गई विलक्षण उपलब्धियां भी बताई। उन्होंने कहा कि पंजाब देशभर में सरपल्स बिजली पैदा करने वाला अकेला राज्य है। इसके अतिरिक्त राज्य के लोगों के लिए आटा-दाल, पैंशन, शगुन, माई भागो विद्या स्कीम तथा अनेकों अन्य स्कीमें आरंभ की गई गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के ठोस प्रयासों के स्वरू प सड़कों का बेहतर जाल बिछ चुका है और घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों द्वारा राज्य को विश्व के अन्य हिस्सों से जोड़ा गया है। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुये राजस्व और लोक संपर्क मंत्री स. बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब एवं सिख विरोधी मानसिकता के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमारे धार्मिक स्थानों पर हमले करके सिख मानसिकता को घायल किया है और आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के कदमों पर चल रही है। उन्होंने कहा कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के साथ अपने घोषणा पत्र से तुलना करके और घोषणा पत्र पर श्री दरबार साहिब की तस्वीर के साथ अपना चुनाव चिन्ह झाड़ू दर्शाकर आम आदमी पार्टी की लीडरशिप ने सिख विरोधी होने का सबूत दिया है जिनको कि सिख धर्म और विचारधारा के प्रति रत्ती भर भी सम्मान नही है।राजस्व मंत्री ने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ सरकार ने राज्य को विकास के पगों पर चलाने के लिए रिकार्ड तोड़ प्रयास किये हैं परंतु यह दोनो पार्टिया राज्य के खजाने की लूट-खसूट करने के लिए सत्ता हासिल करने हेतू तिलमिला रही है। आम आदमी पार्टी से लोगों को सचेत करते हुये उन्होंने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल एक चालबाज व्यक्ति है जो झूठे सब्जबाग दिखाकर लोगों को गुमराह करता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक असफल मुख्यमंत्री साबित हुया है जिसने लोगों के साथ किये वायदों में से अभी तक एक भी वायदा पूरा नही किया।स. मजीठिया ने कहा कि रैली में नवयुवकों के भरपूर समर्थन ने यह साबित कर दिया है कि समूचे नवयुवक शिअद-भाजपा गठजोड़ के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं और गठजोड़ की विजय के लिए डटकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि यह दीवारों पर लिखा पढ़ लेना चाहिए कि नवयुवकों के भरपूर समर्थन से गठजोड़ सरकार लगातार तीसरी बार सरकार स्थापित करेगा।

इस अवसर पर लोकसभा सदस्य जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रहमपुरा, कैबिनेट मंत्री स. गुलजार सिंह रणिके, राज्यसभा सदस्य श्री श्वेत मलिक तथा अन्यों ने भी कान्फ्रेस को संबोधित किया।इस अवसर पर विधायक बीबी जागीर कौर, श्री मंजीत सिंह मिंयाविंड, श्री रविंदर सिंह ब्रहमपुरा, प्रौ. विरसा सिंह वलटोहा, श्री देस राज धुग्गा, श्री बलजीत सिंह जलाल उस्मा और श्री गुरचरण सिंह बब्बेहाली, उप मुख्यमंत्री के ओएसडी स. परमिंदर सिंह बराड़, पूर्व विधायक नेता सुच्चा सिंह लंगाह और श्री लखबीर सिंह लोधीनंगल, पंजाब राज्य टयूबवैल कार्पोरेशन के चेयरमैन स. रविकरन सिंह काहलों, अमृतसर जिला योजना समिति के चेयरमैन श्री  वीर सिंह लोपोके, कपूरथला जिला योजना समिति के चेयरमैन स.  सरबजीत सिंह मक्कड़, राजमहिंदर सिंह मजीठा, गुरप्रताप सिंह टिक्का, तलाबीर सिंह गिल, विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री डॉ. एस करुणा राजू, उपायुक्त श्री वरुण रूजम आदि उपस्थित थे।