5 Dariya News

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के पक्ष में जबरदस्त लहर-सुखबीर सिंह बादल

कुल 16 करोड़ रुपये की लागत से नये 66 केवी ग्रिड और गिदड़बाहा -दोदा सड़क को चौड़ा करने की घोषणा

5 Dariya News

गिदड़बाहा 17-Aug-2016

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि मौदूदा समय संपूर्ण पंजाब में  शिरोमणि अकाली दल के पक्ष में जबरदस्त लहर चल रही है और यदि आज चुनाव हो जायें तो  मुख्य विपक्षी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को करारी हार का मुंह देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नवयुवा शक्ति की बदौलत लगातार तीसरी बार भी पंजाब में अकाली-भाजपा गठजोड़ सरकार सेवा संभालेगी।यहां गिद्दड़बाहा विधानसभा क्षेत्र के  संगत दर्शन के दौरान संवाददाताओं द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के बारे में एक सवाल के जवाब देते हुये उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल द्वारा जिस क्षेत्र से जिस उम्मीदवार ने चुनाव लडऩा है, इस संबंधी संबंधित  निर्वाचन क्षेत्र के सभी कार्यकत्र्ता और नेताओं को उस उम्मीदवार का नाम पता है और औपचारिक तौर पर यह एलान बहुत शीघ्र कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की घोषणा की चिंता और तेजी तो विरोधी पार्टियों को होनी चाहिए। 

आम आदमी पार्टी द्वारा टिकटों की बिक्री संबंधी पूछे एक प्रशन के उत्तर में उन्होंने कहा कि अब तो आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने भी इसडू में हुई सियासी कान्फ्रेंस के दौरान कह दिया है कि यदि शिरोमणि अकाली दल चाहे तो उनके 117 उम्मीदवारों की टिकटें एक करोड़ रुपये प्रति उम्मीदवार के हिसाब से खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि इस बात से पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी को केवल पैसे की भूख है और पंजाब के भले से इस पार्टी का कोई लेना-देना नही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब कोई नया नारा दे जाये या कोई पैतड़े बाजी अपना ले, श्ेाष देश की तरह पंजाब में से भी कांग्रेस का सफाया होना तय है। उन्होंने कहा कि 2002-07 के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री होते हुये पंजाब के विकास के लिए कोई कार्य नही किया। उन्होंने व्यंग्य करते हुये कहा कि 'सड़कों पर 'पैच वर्क लगवाने के अतिरिक्त कांग्रेस ने कुछ नही किया। इससे पूर्व अपने संबोधन के दौरान उपमुख्यमंत्री ने पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल पर निशाना लगाते हुये कहा कि जो व्यक्ति अपने परिवार का नही हो सका वह क्षेत्र के लोगों का क्या ख्याल रखेगा। 

उन्होंने कहा कि जितनी घटिया भाषा मनप्रीत दरवेश सियासतदान स. प्रकाश सिंह बादल के लिए बोलता है, ऐसा कहने की हिमाकत तो कभी विरोधी पार्टी के नेताओं ने भी नही की। उन्होंने कहा कि खून के रिश्ते से पार्टी का रिश्ता बड़ा होता है और जिस प्रकार मनप्रीत कांग्रेस में शामिल होकर गांधी परिवार की चमचागिरी कर रहा है। इससे आलोचनीय और कुछ नही है।उन्होंने कहा कि स. प्रकाश सिंह बादल अकेले ऐसे सियासतदान हैं जिन्होंने सरपंची से लेकर अपना सियासी सफर आरंभ करके सियासत की हर सीढ़ी चढ़ते हुये मुख्यमंत्री तक का सफर तय किया। उन्होंने कहा कि बादल साहिब द्वारा दिया प्रशिक्षण 'हावर्ड यूनीवर्सिटी से भी बेहतर है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों का हृदय से धन्यवाद करते हुये कहा कि गिदड़बाहा क्षेत्र के मतदाताओं की बदौलत ही स. प्रकाश सिंह बादल राष्ट्र नेता बने और देश विदेश में बादल परिवार का जो नाम है वह इस क्षेत्र के मतदाताओं स्वरूप ही है। 

उन्होंने कहा कि स. प्रकाश सिंह बादल पंजाब के अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने पंजाब के एक-एक गांव में जाकर विकास ग्रांटें दी हुई हैं।इस अवसर पर पंजाब के चौ-मुखी विकास को अकाली-भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुये स. सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब की तरक्की भी तब ही हुई है जब-जब मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में सरकार  ने सेवा संभाली है। उन्होंने कहा कि सभी कल्याण स्कीमें जैसे शगुन स्कीम, पैंशन स्कीम, आटा-दाल स्कीम, स्कूली छात्राओं को निशुल्क साईकिल, निशुल्क स्वास्थय बीमा योजना, किसानों को निशुल्क बिजली, एससीबीसी परिवारों को 200 यूनिट निशुल्क बिजली, महिलाओं को सिलाई मशीनों का वितरण, नवयुवकों को खेल किटों का वितरण, गांवों में में धर्मशालांए बनाने के अतिरिक्त राज्य को अतिरिक्त बिजली वाला और सड़कीय नेटवर्क में अव्वल बनाना अकाली भाजपा सरकार की बड़ी प्राप्तियां हैं।इस अवसर पर जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों द्वारा क्षेत्र की कुछ समस्याओं संबंधी उपमुख्यमंत्री को बताया गया और स. बादल ने इस अवसर पर ही 4 करोड़ रुपये की लागत से 66 के वी ग्रिड स्थापित करने की घोषणा की और साथ ही 12 करोड़ रुपये की लागत से गिदड़बाहा दोदा सड़क को चौड़ा करने का एलान किया। 

गिदड़बाहा क्षेत्र के संगत दर्शन के दौरान स. सुखबीर सिंह बादल ने 26 पंचायतों और शहर के 11 वार्डो को विकास ग्रांटे वितरित की। उन्होंने जरूरतमंदों को ट्राईसाइकिल, सिलाई मशीनें, स्कूली छात्राओं को साईकिल, आटा-दाल  स्कीम एवं शगुन स्कीम के लाभपात्रियों को नये कार्ड भी वितरित किये।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त चेयरमैन जिला योजना बोर्ड हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों, जिला समन्वयक अवतार सिंह वनवाला, अध्यक्ष और एसजीपीसी सदस्य नवतेज सिंह कौअनी, चेयरमैन सुरजीत सिंह गिलजेवाला, वरिष्ठ अकाली नेता संत सिंह बराड़, चरणजीत सिंह भूंदड़, जबरजंग सिंह दोदा, उपायुक्त डा सुमित जारंगल, एसएसपी गुरप्रीत सिंह गिल, शिरोमणि अकाली दल के नेता सनी ढिल्लों, यादविंदर सिंह, बीर दविंदर सिंह, जसरत सिंह संधू, गुरमीत सिंह मान, लखबीर सिंह लख्खी, सुखपाल सिंह, सुरजीत सिंह फक्करसर, जसविंदर सिंह और बलविंदर सिंह शामिल थे।