रियो ओलम्पिक में खेले गए फुटबाल के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्टार खिलाड़ी नेमार ने शानदार गोलकर मेजबान ब्राजील को कोलंबिया के खिलाफ 2-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ब्राजील पुरुष फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल" /> रियो ओलम्पिक (फुटबाल) : नेमार का गोल, कोलंबिया की हार, ब्राजील सेमीफाइनल में
5 Dariya News

रियो ओलम्पिक (फुटबाल) : नेमार का गोल, कोलंबिया की हार, ब्राजील सेमीफाइनल में

5 Dariya News

साल्वाडोर 14-Aug-2016

रियो ओलम्पिक में खेले गए फुटबाल के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्टार खिलाड़ी नेमार ने शानदार गोलकर मेजबान ब्राजील को कोलंबिया के खिलाफ 2-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ब्राजील पुरुष फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। नेमार का यह ओलम्पिक में पहला गोल था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 24 वर्षीय नेमार ने शनिवार को हुए मैच में 12वें मिनट में फ्री किक को गोल में बदल कर अपनी टीम के लिए पहला गोल किया। नेमार के गोल के बाद ब्राजीलियाई टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली और कोलंबिया को लगातार परेशान करते हुए गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी। 

मैच पूरी तरह से ब्राजील की पकड़ में था। 83वें मिनट में लुआन ने ब्राजील के लिए दूसरा गोल कर बढ़त दो गोल की कर दी। फुटबाल में अपने पहले स्वर्ण पदक की तलाश कर रही ब्राजील की टीम बुधवार को सेमीफाइनल में होंडुरास से भिड़ेगी। होंडुरास ने ओलम्पिक में अंतिम चार में क्वालीफाई कर इतिहास रचा है। उसने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने मे असफल रहीं। दूसरे हाफ में होंडुरास ने आक्रमण तेज किया और 54वें मिनट में अलबर्थ इलिस ने दक्षिण कोरिया की रक्षापंक्ति को भेदते हुए अपनी टीम के लिए विजयी गोल दागा। एक और अन्य मुकाबले में नाइजीरिया ने डेनमार्क को 2-0 से हराया। 

नोवा अरेना में शनिवार को खेले गए मैच में मिकेल जॉन ओबी ने 15वें मिनट में गोल कर नाइजीरिया को बढ़त दिला दी।डेनमार्क की तरफ से गोमेस इडिगर्सन ने हेडर से गोल करने की कोशिश की लेकिन नाइजीरिया के गोलकीपर ने उनके प्रयास को सफल नहीं होने दिया। 58वें मिनट में अमिनु उमर ने एक और गोल कर नाइजीरिया के लिए दूसरा गोल किया। ब्रासिलिया में खेले गए मैच में जर्मनी ने पुर्तगाल को 4-0 से मात दी। सेमीफाइनल में जर्मनी का मुकबाला नाइजीरिया से होगा।