5 Dariya News

अगले दो महीने पंजाब के विकास में नया अध्याय जोडग़े-सुखबीर सिंह बादल

आगामी 5 वर्षो में पंजाब के सभी गांवों की नुहार बदलने की योजना तैयार , शहरी सेवा केन्द्रों की पंजाब भर में शुरूवात, गांवों के सेवा केन्द्रों का उदघाटन अगले माह

5 Dariya News

मानसा 12-Aug-2016

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पिछले 9 वर्षो में पंजाब का चौमुखी रिकार्ड विकास करने के बाद अगले दो महीने विकास की गति में मील पत्थर साबित होगें और राज्य के विकास में नया अध्याय लिखा जाएगा। उन्होने कहा कि इस संबंधी एक प्रारूप तेयार किया जा चुका है और आज पंजाब के शहरी क्षेत्रों में सेवा केन्द्रों का उदघाटन करने के बाद एक महीने मे पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों मे बने लगभग दो हजार सेवा केन्द्रों का भी उदघाटन कर दिया जाएगा। यहां वाटर वर्कस रोड पर सेवा केन्द्र का उदघाटन करने के बाद एक प्रभावशाली जनतक रैली को संबोधन करते हुये उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सेवा केन्द्र आम लोगों तक सरल , समयबद्ध और भ्रष्टाचार रहित सेवाएं प्रदान करने में बहुत ज्यादा सहायक होगें और पंजाब भारत का ऐसा एक मात्र राज्य बन गया है जहां इस अदभूत प्रयास की शुरूवात की गई है।

उन्होने बताया कि शहरी सेवा केन्द्रों की शुरूवात के बाद अब शीघ्र ही गांवों में स्थापित किये गये सेवा केन्द्रों का उदघाटन किया जाएगा । उन्होने बताया कि नवयुवकों को पेशेवर कार्यो का प्रशिक्षण देने के लिए अगले दिनों मे सारे पंजाब में स्किल सैंटर खोले जा रहे है और लोक कल्याण के कार्यो की श्रृंखला तहत सारे पंजाब में ढाई हजार से भी अधिक सरकारी दवाई केन्द्र खोले जा रहे है जिस संबधी सारी कार्यवाहियां पूरी हो चुकी है स. बादल ने कहा कि गांवों में ओर खेल किटे बांटने व जिम स्थापति करने के अतिरिक्त माई भागो स्कीम तहत गांवों की महिलाओ को बर्तन भी बांटे जाएगें।उन्होने इस अवसर पर अहम घोषणा करते हुये कहा कि अकाली भाजपा गठबंधन सरकार ने अगले पांच वर्षो में पंजाब के सभी गांवों की छवि बदलने का फैसला किया है जिसके तहत तीस हजार करोड़ रूपये की एक योजना का प्रारूप बनाया गया है। जिससे गांवों की गलियां -नालियां सीमेंट की बनाकर पक्की की जाएगी उन्होने पंजाब वासियों को कांग्रेस और आप पार्टी को करारी हार देने का आग्रह करते हुये कहा कि इस समय पंजाब में विकास की गति क ो तेज करने के लिए तीसरी बार भी अकाली भाजपा गठबंधन को सेवा का अवसर दिया जाना चाहिए।

पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याण योजनाओं आटा दाल स्कीम , शगुन स्कीम, किसानों को निशुल्क बिजली , एससीबीसी परिवारों को 200 यूनिट निशुल्क बिजली, किसानों के कर्जे संबधी नया कानून, निशुल्क स्वास्थ्य बीमा योजना आदि का जिक्र करते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब का विकास केवल उसी समय हुआ और कल्याण योजनाए भी केवल उसी समय लागू हुई जब स. प्रकाश सिंह बादल ने सेवा संभाली। उन्होने कहा कि 9 वर्ष पहले मानसा विकास के पक्ष में बहुत ज्यादा पिछड़ा हुआ था पंरतु इन वर्षो में अकाली भाजपा सरकार की यत्नों के कारण पंजाब के अन्य क्षेत्रों की तरह मानसा में भी खुशहाली आई ओर तरक्की हुई है।इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव संत बलबीर सिंह घुन्नस, विधायक प्रेम मित्तल, चेयरमैन जिला योजना कमेटी प्रेम अरोड़ा, चेयरमैन जिला परिषद सुखदेव सिंह चैनेवाला, चेयरमैन पनसीड सुखविन्द्र सिंह औलख, डिप्टी कमीशनर वरिन्द्र कुमार शर्मा, एसएसपी मुखविन्द्र सिंह भुल्लर , जिला प्रधान शिअद गा्रमीण गुरमेल सिंह फफडे भाईके के अतिरिक्त बड़ी संख्या में अकाली भाजपा नेता उपस्थित थे।