5 Dariya News

दुष्कर्मी पुलिसकर्मी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की शरद पवार की मांग

5 Dariya News

उस्मानाबाद (महाराष्ट्र) 07-Aug-2016

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को मांग की कि उस्मानाबाद में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ बंदूक की नोक पर दुष्कर्म करने के आरोपी पुलिस निरीक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। वरिष्ठ राकांपा नेताओं के साथ पवार पुणे से उस्मानाबाद पहुंचे और शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने मामले के लिए एक विशेष लोक अभियोजक नियुक्त करने और मामले को एक त्वरित अदालत को स्थानांतरित करने की मांग की। सांगली के विश्रामबाग पुलिस थाने में तैनात उपनिरीक्षक प्रेम सुखदेव बनसोड (26) पर अपने किराएदार की नाबालिग बेटी के साथ बंदूक की नोक पर गुरुवार को दुष्कर्म करने और बाद में अपराध को जाहिर न करने की धमकी देने का आरोप है। 

लेकिन परिवार ने शुक्रवार को लगभग 11 बजे उस्मानाबाद के आनंदनगर पुलिस थाने में शिकायत कर दी। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पीओसीएसओ अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं। बनसोड को गिरफ्तार कर लिया गया और 10 अगस्त तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।पवार ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, "अहमदनगर के कोपर्डी में घटी 13 जुलाई की घटना (एक नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म) हमारे दिमाग में अभी भी कौंध रही है। पिछले कुछ दिनों में इसी तरह की कुछ और घटनाएं घटी हैं और स्कूल व कॉलेज की कमउम्र लड़कियां घर से बाहर निकलने में डर रही हैं।"पवार ने कहा कि पुलिस पर इस बात के लिए दबाव बनाना चाहते हैं कि जांच में और आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई में कोई पक्षपात न हो।

उन्होंने कहा, "हम चाहते है कि भारतीय पुलिस सेवा की कोई महिला अधिकारी मामले की जांच करे। यह पुलिस अधीक्षक दीपाली घडगे करेंगी.. परिवार की पहचान छिपाने के लिए लड़की का बयान हर हाल में बंद कमरे में दर्ज किया जाना चाहिए।"राकांपा प्रमुख ने कहा कि चूंकि उस्मानाबाद में कोई त्वरित अदालत नहीं है, लिहाजा वह राज्य सरकार से अपील करेंगे कि वह इसके लिए जल्द ही प्रावधान करे।पुलिस के अनुसार, बनसोड इसके पहले गढ़चिरौली में तैनात था और कथित तौर पर वह डींग मारता था कि उसने अतीत में कई दुष्कर्म किए थे।वह सांगली में अपनी नई तैनाती संभालने से पहले एक सप्ताह की छुट्टी पर था और इसी दौरान उसने अपने उस्मानाबाद स्थित घर में इस अपराध को अंजाम दिया।