5 Dariya News

बगावत का सामना कर रही आप का असल चेहरा नंगा हुआ -हरसिमरत कौर बादल

विभिन्न गांवों में विकास कार्यो के नींव पत्थर रखे और किये साइकिल वितरित

5 Dariya News

बठिंडा (पंजाब) 06-Aug-2016

केंद्रीय फूड प्रौसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज यहां कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद पार्टी में छिड़ी बगावत ने यह साबित कर दिया है कि श्री अरविंद केजरीवाल आम लोगों का नही बल्कि विशेष लोगों का नेतृत्व करते हैं और पंजाब के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में तथाकथित आम आदमी पार्टी को बुरी तरह सबक सिखायेंगे।सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल रामनगर की छात्राओं को माई भागो विद्या स्कीम तहत साइकिल वितरण के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्रीमती बादल ने कहा कि आप द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची ने ही पार्टी में बवाल खड़ा कर दिया है जिससे संकेत मिलता है कि आगामी समय में  पार्टी को कार्यकत्र्ताओं से विशवासघात करने के बदले कठोर रोष का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अभी तो केवल कुछ उम्मीदवारों की सूची ही जारी हुई हैजब श्री केजरीवाल पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे का एलान करेंगे तो उस दिन पार्टी पूरी तरह समाप्त हो जायेगी। उन्होंने श्री केजरीवाल को चुनौती देते हुये कहा कि वह आपका मुख्यमंत्री पद के लिए नाम लोगो के सामने लाये। कांग्रेस द्वारा 2017 के चुनावों को लेकर आरंभ मुहिम संबंधी पूछे जाने पर श्रीमती बादल ने कहा कि लोगों ने बिखराव का शिकार कांग्रेस को केवल पंजाब में से ही नही बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनावों के परिणामों से ही कांग्रेस का सियासी भोग पड़ जायेगा। 

अकाली भाजपा गठजोड़ के चुनाव मुद्दे संबंधी पूछे जाने पर श्रीमती बादल ने कहा कि यह गठजोड़ पहले की तरह विकास के मुद्दे, लोगों की भलाई और विकास की राजनीति को लेकर तीसरी बार चुनाव जीतेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में चल रही विकास की आंधी इस बात की गवाही भरती है कि गत् 9 वर्षो के दौरान विकास के मानचित्र पर राज्य ने एक अलग जगह बनाई है। विरोधी पार्टियों द्वारा किये जा रहे प्रचार संबंधी पूछे जाने पर श्रीमती बादल ने कहा कि बाहरी पार्टियां और उनके मौकाप्रस्त लीडरों द्वारा किये जा रहे कुप्रचार को लोग अच्छी तरह समझते हैं। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों को इसका आगामी चुनावों में नतीजा भुगतना पड़ेगा।पंजाब में चल रहे विकास की बात करते हुये श्रीमती बादल ने कहा कि केवल दो वर्ष पूर्व केंद्र में आई श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आई सरकार ने पंजाब की सड़कों के लिए 40 हजार करोड़ रुपये के अतिरिक्त अमृतसर को आई आई एम, पंजाब को 5 स्मार्ट शहर, अमृतसर को हैरीटेज सिटी का दर्जा, मैगा फूड पार्को के अतिरिक्त अब ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडिकल सांइसिज बठिंडा को देकर पंजाब में विकास को एक नई गति दी है। 

श्रीमती बादल ने एलान किया कि उनका आगामी निशाना आते तीन वर्षो के दौरान किसानों की आय दोगुणी करने के अतिरिक्त पंजाब में प्रत्येक परिवार कोघर बनाकर देना है। उन्होंने कहा कि यह प्रौजेक्ट विचाराधीन है जिस संबंधी कार्रवाई शीघ्र ही अमल में लाई जायेगी।इस अवसर पर श्रीमती बादल ने छात्राओं को माई भागो विद्या स्कीम तहत साईकिल और नन्ही छांव अभियान तहत पौधे वितरित किये। इससे पूर्व अपने संबोधन में लोक निर्माण मंत्री श्री जनमेजा सिंह सेखों ने अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री श्रीमती बादल का क्षेत्रको सड़कीय प्रौजेक्ट देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने लोगों को मौकाप्रस्त पार्टियों से सचेत रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आगामी वर्षो में मौड़ क्षेत्र के प्रत्येक गांव की सड़कें  कंक्रीट वाली बनाई जायेंगी और गांवों के तलाबों का योजनाबद्ध ढंग से नवीनीकरण किया जायेगा। इस अवसर पर श्रीमती बादल ने मौजूदा लोगों की समस्यांए सुनकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई यकीनी बनाने के निर्देश दिये।