5 Dariya News

मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल का भदौड़ में संगत दर्शन बना अकाली पंचायत दर्शन

संगत दर्शन के दौरान आम लोगों से दूर रहे प्रकाश सिंह बादल

5 Dariya News (विजय जिंदल)

भदौड़ 29-Jul-2016

पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल व्दारा आयोजित संगत दर्शन के दौरान भदौड़ की अनाज मंडी में मुख्यमंत्री प्रकास सिंह बादल नें लोगों की समस्याए सुनने के लिए लगाए गए दरबार में यहां मुख्यमंत्री नें लोगों की समस्याए सुनी और विकास के लिए करोड़ों बांटे वहीं आम लोगों को मुख्यमंत्री प्रकास सिंह बादल के पास तक नहीं जाने दिया गया और असल समस्याए लेकर आए लोगों को मायूस होकर ही वापिस लौटना पड़ा और अकाली लीडरों नें अपने काम करवा लिए।भदौड़ में संगत दर्शन शुरू होते ही मुख्य मंत्री प्रकास सिंह बादल ने अपनी सरकार की प्राप्तियाँ गिनाते हुए कहा कि पंजाब की अकाली भाजपा सरकार ही है जिसने सभी धर्मों के लोगों को मुफ़्त धार्मिक अस्थानों की यात्रा के लिए मुफ्त में सुविधा महौया कराई है। इसके बाद जैसे ही संगत दर्शन शुरू किया गया तो माहौल ही बदल गया बादल साहब के आस पास अकाली नेता व अकाली दल से सबंधित पार्षद, पंच, सरपंच आदि ही दिखाई दिए और अपनी समस्याए बताने आए आम लोगों को बादल साहिब के पास तक नहीं जाने दिया। इस सबसे गुस्साए कई व्यक्तियों नें पंडाल में ही विरोध करना शुरू कर दिया परंतु किसी भी नेता के कान पर जूं तक नहीं सरकी और मुख्यमंत्री अपना काम कर चलते बने।

-जिनहें नहीं मिलने दिया मुख्यमंत्री से-

(१) भदौड़ के मझूके रोड़ निवासी महिंद्र कौर पत्नी चिड़िया सिंह ने बताया कि मेरा २२ वर्षीय लड़का जो १२ वीं पास है को नौकरी पर लगवाने के लिए हमें एक पार्षद झूठ बोलकर संगत दर्शन में ले आया उन्होंने अपनी लिखाई हुई अर्जी दिखाते हुए कहा कि अब वे हमारे वार्ड का पर्षद पता नहीं कहां गया और हमें पुलिस वाले आगे जाने नहीं देते।

(२) ऐसा ही हाल नानकसर रोड़ निवासी सिंदर कौर पत्नी बेअंत सिंह ने बताया कि मैं गत कई वर्षों से कैंसर की बीमारी से पीडित हूं। कैंसर की बीमारी का ईलाज कराते कराते सब कुछ बिक गया यहां तक कि घर, गहने आदि भी बिक गए हैं। और आज मैं मुख्यमंत्री साहिब से विशेश तौर पर अपने ईलाज के लिए बिनती करने आई थी परंतु तीन घंटे हो गए मुझे उनके मिलने नहीं दिया गया।

(३) नानकसर रोड़ निवासी हरबंस कौर पत्नी अजायब सिंह ने बताया कि मेरे घर की छत टूट कर गिर रही है और अतकि गरीबी के चलते हम घर नहीं बना सकते और बिन छत के कमरे में ही अपना गुजर बसर करने को मजबूर हैं मैं यहां मुख्यमंत्री साहिब के दरबार में अपना दुखड़ा सुनाकर सहायता की आस में ढाई घंटों से खड़ी हूं परंतु मुझे उनसे मिलने नहीं देते। पंजाब का मुख्यमंत्री रोजाना कैंसर के मुफ़्त ईलाज के राग आलाप रहे हैं परंतु मुझे पुलिस ने मुख्य मंत्री जी से मिलने तक नहीं दिया।

(४) महंगा सिंह पुत्र जमालदीन निवासी भदौड़ ने बताया कि मैं घुमार बस्ती में रहता हूं। और मैंने बर्तन बनाने के लिए भट्टियाँ/आवे लगाने के लिए सहायता अनुदान राशि की मांग करनी थी परंतु मुझे मुख्यमंत्री जी से मिलने तक नहीं दिया गया।

(५) गोरा सिंह पुत्र जरनैल सिंह पत्ती दीप सिंह भदौड़ ने बताया कि पावरकाम कार्याल्य भदौड़ में कार्यरत एक जेई जो कुछ महीने पहले जाली मोटरें लगाने के मामले में पकड़ा जा चुका है। मैं भी उसी सिलसिले में मुख्यमंत्री साहिब को अपना शिकायत देने आया था कि किसानों नें तो जेई को दो से चार लाख रुपए तक देकर मोटरें लगवाई हैं हमारी क्या गलती है हमारी मोटरें पक्की किए जाने और रुपए वापिस कराने की शिकायत लेकर में मुख्यमंत्री जी से मिलने आया था परंतु हमें सकियुरिटी गार्डों व पुलिस वालों नें उनसे मिलने तक नहीं दिया। मुख्यमंत्री के पास जाने से रोकने के विरोध में उपरोक्त व्यक्तियों नें मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नारेबाजी भी की।