5 Dariya News

कैनेडा जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए कॉन्टिनेंटल ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स में इनवेस्चर सेरीमनी

150 से ज्यादा छात्रों को पढ़ाई पूरी करने के लिए दिए गए कागजात, पंजाब के पूर्व राज्यपाल छिब्बड़ ने सभी को दी बधाई

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) 29-Jul-2016

कैनेडा में पढऩे की इच्छा रखने वाले 150 से ज्यादा छात्रों का सपना अब हकीकत में बदलने वाला है। कॉन्टिनेंटल ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स के प्रधान कैंपस कॉन्टिनेंटल इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज (सीआईआईएस) के छात्रों के लिए यह बेहद खुशी का पल था जब उन्हें एक खास इनवेस्चर सेरीमनी में ट्रांसफर डॉक्युमेंट्स सौंपे गए। सीआईआईएस में पढ़ाई का पहला साल पूरा करने के बाद अब ये छात्र कैनेडा की टॉप यूनिवर्सिटी व कॉलेज के पेरेंट कैंपस में पढऩे जाएंगे।ले. जनरल (रिटायर्ड) बीकेएन छिब्बड़ (पंजाब के पूर्व राज्यपाल) इस मौके पर मुख्यातिथि रहे। पेरेंट्स को बधाई देते हुए और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा, 'पंजाब के लिए यह गर्व की बात है कि हमारे कुछ छात्र अपनी पढ़ाई पूरी करने कैनेडा के टॉप संस्थानों में जा रहे हैं। यह एक ऐसा प्रयत्न है जिससे राज्य और देश को सफलता की ऊंचाई तक पहुंचने का मौका मिलेगा जब हमारे छात्र वापस आकर देश की सेवा करेंगे। 

सीजीआई की तरफ से ग्रामीण इलाकों के छात्रों को पढ़ाने की यह बेहतरीन कोशिश की जा रही है और इस नेक काम के लिए मैं उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।ले. कर्नल (रिटायर्ड) बीएस संधू (सीजीआई के प्रेजिडेंट) तथा कैंपस डायरेक्टर डा. एम.एस. ग्रेवाल ने छात्रों को ट्रांसफर डॉक्युमेंट्स दिए। कर्नल संधू ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि हमे गर्व है कि हम आईटी, कंप्यूटर साइंसेज, हॉस्पिटेलिटी, इंजीनियरिंग और कई दूसरे सेक्टर्स में प्रतिभावान नौजवानों को भेज रहे हैं। हमें गौरव महसूस होता है जब कैनेडा के शिक्षा संस्थान हमारे छात्रों को चुनते हैं। साथ ही हमारे पुराने छात्र भी अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।कैंपस डायरेक्टर डा. एम.एस. ग्रेवाल ने सभी का धन्यवाद किया और नए कोर्सेज के बारे में जानकारी दी जिनमें होटल एंड रेस्त्रां मैनेजमेंट, एविएशन मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इंटरेक्टिव वेब डिजाइनिंग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी छात्र अपना दूसरा साल इन संस्थानों में पढऩे जाएंगे। 

मकैनिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोटिव बिजनेस प्रोग्राम के लिए टोरंटो का जियोरजियन कॉलेज, ब्रिटिश कोलंबिया स्थित थॉम्पसन रिवर्स यूनिवर्सिटी (टीआरयू) से बैचलर ऑफ कंप्यूटिंग साइंस और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के लिए कैनेडा के सस्केचवान प्रांत में स्थित सस्केचवान पॉलीटेक्निक।उन्होंने कहा भारत में अंतर्राष्ट्रीय एजुकेशन देने वाला सीआईआईएस सबसे बड़ा संस्थान है। उत्तम वीजा सक्सेस रेट, इंटरनेशनल डिग्री/डिप्लोमा पाने की 75 फीसदी कम फीस, 3000 से ज्यादा छात्रों का कैनेडा के प्रथम संस्थानों में जाना, वर्क परमिट/परमानेंट रेजिडेंसी के लिए कैनेडा ऑफिस से असिस्टेंस, आकर्षक स्कॉलरशिप और इन-हाउस आईईएलटीएस असिस्टेंस, ये सब सीआईआईएस द्वारा ऑफर किया जाता है।