5 Dariya News

इन्दिरा द्वारा एस वाई एल नहर की खुदाई के समय अस्तीफा क्यों नहीं दिया-बादल ने अमरेन्द्र से पूछा

कैप्टन का अस्तीफा का ड्रामा सियासी स्टंट , कांग्रेसी नेता चीची को खून लगाकर शहीद बनने की कर रहे हैं कोशिश

5 Dariya News

भदौड़ ( बरनाला ) 27-Jul-2016

पंजाब के मुख्यमंत्रीप्रकाश सिंह बादल ने आज राज् य कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पानियों के मुद्दे पर कोई भी गलत फैसला आने पर अस्तीफ दिए जाने के बयान को सियासी ड्रामेबाजी करार देते कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने यह अस्तीफा उस समय क्यों नहीं दिया जब भारत की प्रधान मंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी राज्य के पानियों पर डाका मारने के लिए एस वाई एल का नींव पत्थर रख रही थी।आज यहां भदौड़ विधान सभा क्षेत्र के संगत  दर्शन दौरान लोगों को सम्बोधन करते स.बादल ने कहा कि पंजाब और उसके अधिकारों के विरूद्ध साजि़श रचने वाले कांग्रेसी नेता अब चीची को खून लगाकर शहादत करने का ड्रामा रच रहे हैँ। उन्होंने कैप्टन को याद करवाया जब वह अपने कांग्रेसी  की दोस्तों के साथ एस वाई एल का नींव पत्थर रखने वाली श्रीमती इन्दिरा गांधी का स्वागत कर रहे थे, उस समय समूची अकाली लीडरशिप पंजाब के अधिकारों के लिए मोर्चा लगाई बैठी थ्ीा। उन्होंने कहा कि इस बड़ी साजि़श में अपने  रोल से कैप्टन कभी भी भाग नहीं सकते।

राज्य कांग्रेस प्रधान द्वारा पानियों के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने के किए जा रहे प्रयत्नों की निंदा करते मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोग पानियों के मुद्दे पर कांग्रेस और कैप्टन को कभी भी माफ नहीं करेंगे। स.बादल ने कहा कि लोगों को गुमराह करने की बजाय कैप्टन यह बताएं कि इस एस वाई एल की योजना किसने बनाई थी और इसकी खुदाई का कार्य किसने आरंभ करवाया था। उन्होंने कहा कि कैप्टन सहित कांग्रेस का प्रत्येक नेता पंजाब विरोधी इस गंभीर साजि़श में शामिल था।मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अब क्योंकि विधान सभा चुनावों में कुछ माह का समय बाकी रह गया है इसलिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा अस्तीफ देने की ड्रामेबाज़ी की जा रही है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल शुरू से ही पंजाब के पानियों की रक्षा के लिए प्रयत्नशील है और भविष्य में भी ऐसा कोई भी फैसला हमें स्वीकार नहीं होगा जो पंजाब विरोधी हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस क नक्षे -कदम पर चलती हुई पंजाब विरोधी नीतियां बना रही है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में आप की सरकार ने पंजाब के खिलाफ एस वाईएल के मुद्दे पर हलफनामा देकर पंजाब विरोधी होने का सबूत दिया है। उन्होंने कहा कि आप का नेता अरविंद केजरीवाल हरियाणा के साथ संबंध रखता है इसलिए वह अपने पैतृक राज्य को लाभ पहुंचाने के लिए पंजाब विरोधी फैसला ले रहा है।इससे पहले गांव पख्खोकलां, पंधेर, कालेके औरे अन्य विभिनन गांवो में संगत दर्शन दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को प्रत्येक वर्ष 50 हजार करोड़ रूपए की नि:शुल्क बिजली  मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विभिनन कल्याण स्कीमों को भविष्य मे दोगुना करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए 50 हजार रूपए का ब्याज़ मुक्त ऋण देने की स्कीम भी राज्य सरकार द्वारा आरंभ की गई है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री  का स्वागत करते हुए उन्होंने पूर्व प्रमुख सचिव और सीनियर अकाली नेता स. दरबारा सिंह गुरू ने अपनी व्यवस्ताओं से भदौड़ विधान सभा क्षेत्र के लिए समय निकालकर मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि स.बादल का यह विलक्षण प्रयास भदौड़ विधान सभा क्षेत्र के विकास को ओर भी प्रोत्साहन देगा।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त विधायक भाई गोबिंद सिंह लोगोंवाल, मुख्य मंत्री के विशेष प्रमुख सचिव श्री के जे एस चीमा,  उपायुक्त्त स. भूपिंदर सिंह, एस एस पी स. गुरप्रीत सिंह तूड़, जिला कोऑर्डिनेटर स.गुरप्रीत सिंह बनांवाली, चेयरमैन जिला योजना कमेटी स.रूपिंदर सिंह संद्धू, जिला प्रधान शिरोमणि अकाली दल शहरी संजीव शौरी, प्रधान सैनिक विंअ इजी. गुरजिंदर सिंह सिद्धू, अकाली नेता वीरइन्द्र सिंह जैलदार, एडवोकेट गुरविंदर सिंह गिंदी,अकाली नेता राजीव लूबी, बीबी जसविंदर कोर शेरगिल आदि  उपस्थित थे।