5 Dariya News

सरकार ने किया प्रदेश के युवाओं से धोखा: कर्ण चौटाला

बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

5 Dariya News

फतेहाबाद 27-Jul-2016

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलवाने व सरकार द्वारा बेरोजगारों को भत्ता देने में की जा रही वायदा खिलाफी को लेकर आज युवा इनेलो ने सिरसा जिला परिषद के उपाध्यक्ष कर्ण चौटाला व फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया के नेतृत्व में फतेहाबाद में प्रदर्शन किया व राज्यपाल के नाम सीटीएम को ज्ञापन दिया। सभी युवा इनेलो कार्यकत्र्ता जुलुस की शक्ल में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय फतेहाबाद पहुंचे। यहां पर कर्ण चौटाला ने कहा कि भाजपा को सरकार तो मिल गई, लेकिन इसे चलाना नहीं आ रहा है। सरकार केवल अफसरों के दम पर चल रही है। अफसर सरकार को धोखे में रख रहे हैं,जिस कारण आम जनता काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अनेक वायदों के साथ युवाओं को आकर्षित करने के लिए अपनी जीत की स्थिति में 12वीं पास को 6 हजार रुपए प्रति माह व स्नातक को 9 हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था।परंतु अब जब भाजपा की सरकार बने 2 साल हो रहे हैं, अभी तक इस वायदे को पूरा नहीं किया है। 

कर्ण चौटाला ने कहा कि अगर कोई पार्टी ऐसे वायदे कर सत्ता हथियाए और बाद में पूरे ना करे तो यह आम जनता के साथ धोखा होता है और इससे जनता में रोष पनपता है। यह राजनीतिक दिशा के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि खेद की बात यह है कि आज हरियाणा में युवाओं को इस विश्वासघात के कारण निराशा की स्थिति में गुजरना पड़ रहा है। आज प्रदेश में अफसरशाही इतनी बेलगाम हो गई है कि खुले तौर पर रिश्वत लेकर लोगों के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत एक साल में तीन दौरे गांवों में करते थे। लोगों से स्वयं जनसंपर्क करते थे, लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक भी गांव में नहीं पहुंचे हैं। इस अवसर पर जिला प्रधान बलविन्द्र कैरो, बिक्कर सिंह हड़ौली, युद्धवीर आर्य, सुमनलता सिवाच, सरोज सांगा, युवा जिला प्रधान राकेश सिहाग, इनसो के जिला प्रधान जतिन खिलेरी, अनिल नहला, राणा जोहल, विकास मैहता, अजय संधू, मनोज धारसूल, यशपाल यश तनेजा, हरबंस गिल, मनदीप दहमन, दिलबाग गोरखपुर, सतपाल सिद्धू, सतेन्द्र श्योराण, डा.रणजीत ओड, राजू नहला, विनोद बैजलपुर, मोनू सोनी, रमेश लाली, रजत खाण्डा सहित अनेक युवा इनेलो व इनसो कार्यकत्र्ता मौजूद थे।

इसी बीच कॉलेजों में सीटें बढ़वाने के लिए इनसो ने भिवानी में जोरदार प्रदर्शन किया और इनसो जिलाध्यक्ष मनदीप सुई ने कहा कि एक तरफ तो शिक्षा मंत्री कॉलेजों में सीटें बढ़ाने की बात कर रहे हैंं लेकिन दूसरी तरफ एमडीयू प्रशासन सीटों की न बढऩे की बात कह रहे हैं। यह सब छात्रों को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है। इनसो छात्रों से किऐ जा रहे खिलवाड़ को कतैई बर्दाश्त नहीं करेगी तथा छात्र हितों के लिए इनसो का संघर्ष जारी रहेगा। इनसो ने आज मनदीप सुई के नेतृत्व में राजकीय महाविद्यालय भिवानी के बाहर जोरदार प्रदर्शन करते हुए मेन गेट को बंद कर रोष व्यक्त किया। इस अवसर पर इनसो अध्यक्ष ने कहा कि आज तो केवल छात्र इस प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं कल से छात्राएं भी इनसो के संघर्ष में कूदेंगी व छात्र हितों की आवाज को उठाऐंगी। पूरे प्रदेश में छात्र हितों की लड़ाई इनसो लड़ती आई है, यदि सरकार व एमडीयू प्रशासन ने समय रहते हुए प्रदेश में नए बच्चों के दाखिले नहीं किये, सीटे नहीं बढ़ाई तो इनसो बड़ा आंदोलन करने पर विवश ह ो जाएगी जिसका जिम्मेदार सरकार व एमडीयू प्रशासन होगा। इस अवसर पर सेठी धनाना, राकेश दांग, सचिव जताई, सुनील दांग, सुमित कूंगड़, योगेश बापोड़ा, विक्रम घनघस, शुभम स्वामी, कपाटो बापोड़ा, रवि दांग, विशाल, मनदीप घनघस, सुनील गुर्जर, कालू तालू, रवि सुई, सुमित बापोड़ा, सन्नी सुई, महेश भिवानी, सुरेंद्र सुई, सोमेश, अजय खाण्ड़ा सहित अनेक इनसो कार्यकर्ता उपस्थित थे।