5 Dariya News

जगमीत सिंह बराड़ ने 2017 के लिए महा गठजोड़- पंजाबियत महा-गठबंधन का ऐलान किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Jul-2016

पहला पंजाब- लोक हित अभियान के कनवीनर व पूर्व कांगे्रस वॄकग कमेटी मैंबर जगमीत सिंह बराड़ ने आज चंडीगढ़ में लोक हित अभियान सलाहार कौंसिल की पहली बैठक का नेतृत्व किया।इस बैठक में 200 से अधिक सलाहकार कमेटी के सदस्यों ने हिस्सा लिया, जिनमें पंजाब भर से पूर्व विधायक व मंत्री शमिल हुए, जिनमें जिला व बलाक को-आर्डीनेटर भी शामिल थे। जो अभियान के तहत डोर-टू-डोर प्रोग्राम चला रहे हैं।बैठक के दौरान कौंसिल ने पंजाब को दु:ख से बचाने के लिए साफ छवि वाले नेताओ के लिए उचित मंच मुहैया करवाने की जरूरत पर बल दिया। इस दौरान सर्वसम्मति से जगमीत सिंह  बराड़ को समान विचारधारा वाली ताकतों के साथ गठबंधन करने के लिए अधिकार देने का फैसला लिया गया।बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बराड़ ने कहा कि बीते दो सप्ताह में पंजाब की सियासत बहुत ज्यादा बदल चुकी है और कांग्रेस व अकाली दल जैसी पुरानी पाॢटयों में से निराश व खुड्डे लाईन लगाए बड़ी संख्या में नेता यहां मौजूद हैं।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बहुत सारे साफ छवि वाले नेता पंजाब के लोगों के लिए आगे आ रहे हैं; हमें अपनी सियसी उम्मीदें छोड़कर आम लोगों के बारे में सोचना चाहिए, ताकि पंजाब को कंग्रेस/अकाली दल के फिक्स मैचों से बचाया जा सके और पंजाब को एक बेहतर भविष्य दिया जा सके। हम सभी को समझ लेना चाहिए कि इसको अकेले नहीं हासिल किया जा सकता, इसलिए हमें एकजुट होना होगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेसी व अकाली पंजाब के लिए कैंसर बन चुके हैं, जिन्होंने अपनी जेबें भर रखी हैं। ऐसे में सभी समान विचारधारा वाले लोगों को एकजुट होना होगा या फिर हमें वोटों की बांट से खत्म हो जाएंगे और यह बीमारी एक बार फिर से जीत जाएगी।इस अवसर पर अलग-अलग नई पाॢटयों के ऐलान बारे उन्होंने कहा कि वह हर सप्ताह एक नई पार्टी बारे सुन रहे हैं, दोआबा से मालवा तक कोई अपना, कोई नया, कोई पुराना व कोई पूरबिया- हम क्यों पंजाब को बांट रहे हैं? पंजाब सांझा है; मां सांझी होती है-मां को बचाइए, बांटिए मत. . . प्रत्येक बांटी गई वोट सुखबीर व कैप्टन को जाएगी।

उन्होंने ऐलान किया कि उनके साथियों की सलाह के मुताबिक अब वह साफ छवि वाले व वचनबद्ध नेताओं की बड़ी टीम बनाने पर काम शुरू करेंगे, ताकि एक महा गठबंधन बनाया जा सके। एक महा-गठबंधन जो सुखबीर व अमरेन्द्र के फिक्स मैच सिस्टम को खत्म करेगा।नवजोत सिंह सिद्धू बारे खबरों पर उन्होंने कहा कि वह समझ सकते हैं कि नवजोत आज कैसा महसूस कर रहे हैं। उन्हें भी कांग्रेस में एक पक्ष द्वारा कई सालों तक पंजाब से दूर रखा था। यह स्पष्ट है कि उनकी तरह नवजोत भी प्रत्येक व्यक्तिगत या सियासी उद्देश्य से ऊपर पंजाब के हित को जगह दे रहे हैं। वह उनको हमारे महा गठबंधन में शामिल होने का आमंत्रण देते हैं, ताकि पंजाब को परिवारवाद व राजवादशाही से बचाया जा सके।इस अवसर पर बैठक में पूर्व मंत्री डा. हरबंस लाल, पूर्व विधायक विजय साथी व तरसेम जोधां और संत सिंह  घग्गा, बेगम प्रवीण नुसरत, रिपजीत सिंह  बराड़, मनजीत सिंह  घस्तीपुर, अमनदीप मांगट, गुरदासपुर गिरधर, अमरजीत सिंह  राजेआना, राङ्क्षजदर लाटिया, गुरबीर सिंह  लाली, कर्मबीर सिंह  भी मौजूद रहे।