5 Dariya News

सुखबीर टैक्स से मुक्ति देगी आम आदमी पार्टी की सरकार - अशीष खेतान

बेरोजगारी का हल आप पार्टी का पहला प्रोग्राम होगा- कंवर संधू

5 Dariya News

बठिंडा 29-May-2016

आम आदमी पार्टी की तरफ से शुरू किए गए पंजाब बोलदा प्रोगराम के अंतर्गत आज यहां नौजवान वर्ग के लिए तैयार किए जाने वाले चुनाव मैनीफैस्टो सम्बन्धित प्रोगराम करवाया गया। जिस में अलग अलग क्षेत्रों के साथ जुड़े नौजवानों ने यूथ को पेश आ रही समस्याओं संबंधी पार्टी नेताओं ने खुल कर विचार चर्चा की। आप पार्टी का चुनाव मैनीफैस्टो तैयार करने वाली कमेटी के इंचार्ज कंवर संधू ने जहां नौजवानों की तरफ से किए गए अलग अलग सवालों के जवाब दिए, वहीं उन्होंने भरोसा दिलाया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर बेरोजगारी की समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए जोरदार प्रयास किया जाएगा। नौजवान वर्ग ने पंजाब में जाली ट्रैवल एजेंटों की तरफ से नौजवानों को बाहर भेजने के नाम पर की जा रही करोड़ों रुपए की लूट का मुद्दा उठाते इस सम्बन्धित कोई ठोस नीति अपनाने की अपील की और इस के साथ ही नौजवानों ने पंजाब में सरकारी विभागों में की गई भर्ती समय हुई कथित लूट का मामला भी उठाया। आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े नौजवानों ने कहा कि पंजाब में तकनीकी शिक्षा को प्रफुलित करने की ओर ज्यादा जरूरत है जिससे रोजगार के मौके अधिक मिल सकें। 

इस मौके नौजवानों की तरफ से उठाए गए सवालों का कंवर संधू, आप यूथ विंग के प्रांतीय प्रधान हरजोत सिंह बैंस, बोलदा पंजाब टीम की मैंबर चंद्र सुता डोगरा और दिल्ली डायलॉग कमीशन के चेयरमैन आशीष खेतान ने जवाब दिए और भरोसा दिलाया कि आम आदमी पार्टी के मैनीफैस्टो में उनकी समस्याओं पर दिए गए सुझाओं को अहम स्थान मिलेगा। 

इस मौके अशीष खेतान ने कहा कि 2017 के चुनाव में यदि पार्टी सत्ता में आती है तो सब से पहला काम पंजाब में से कथित गुंडा राज खत्म करने का किया जाएगा और इस के अंतर्गत जमीन माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया, रेत माफिया और केवल माफिया के इलावा कथित तौर पर उद्योग वालों से लिए जाते सुखबीर टैकस का मुकम्मल खात्मा किया जाएगा। इस के इलावा नौजवान लड़कियों को नौकरी के क्षेत्र में बराबर का हक दिया जाएगा और अन्यों की सुरक्षा के लिए बसें और पुलिस में से रिश्वत खत्म करने के लिए हर पुलिस थानो में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में से अनावश्यक टैक्सों के कारण भाग रहे उद्योगों को फिर पंजाब से लाकर नौजवानों के लिए रोजगार के और ज्यादा मौके पैदा करने को पहल दी जाएगी। इस मौके कंवर संधु ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आप की सरकार बनने पर तीन महीने में जहां नशों का खात्मा किया जाएगा, वहीं पारदर्शिता और ईमानदारी वाली राजनीति को कायम किया जाएगा। इस मौके सीनियर नेता अशीष खेतान ने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए अधिक तनख्वाहें पर अध्यापकों की भर्ती की जाएगी और स्कूलों में दिल्ली की तजर् पर आधुनिक सहूलतें मुहैया करवाई जाएंगी।