5 Dariya News

भगवंत मान का मकसद संसद की सुरक्षा में सेंध लगाना नहीं था, बात को बतंगड़ बना रही है भाजपा: सुच्चा सिंह छोटेपुर

संसद में मुद्दा उठाने की कैसी होती है प्रक्रिया, जनता को यह बताना था वीडियो बनाने का उद्देश्य

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Jul-2016

आम आदमी पार्टी (आप) के संगरूर से सांसद भगवंत मान द्वारा संसद की वीडियो बनाने के विवाद पर पंजाब के कनवीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर ने कहा है कि वीडियो बनाने का मकसद संसद की सुरक्षा में सेंध लगाना कदाचित नहीं था, बल्कि देश के लोगों को यह बताना था कि संसद में उनके ज्वालित मुद्दों को उठाने की क्या प्रक्रिया कैसी होती है और इस संसदीय प्रक्रिया में मुद्दा उठाने का मौका भी लक्की ड्रा के माध्यम से 'भाग्य पर छोड़ा हुआ है। औसतन डेढ़ सौ सवालों में से मात्र बीस का ड्रा निकलता है। जबकि देश की जनता अपने सांसदों से उ मीद करती है कि वह संसद में किसानों की आत्महत्या, दलितों पर अत्याचार, महंगाई, बेरोजगारी और युवा वर्ग को बर्बाद कर रहे नशों का मुद्दा उठाएंगे।

शनिवार को 'आप द्वारा जारी एक प्रेस बयान में सुच्चा सिंह छोटेपुर ने कहा कि भाजपा, अकाली और कांग्रेसी भगवंत मान के सकारात्मक मकसद को ऐसा रंग देने लगे हुये हैं जैसे भगवंत मान ने 'देशध्रोह कर दिया हो। छोटेपुर ने कहा कि विजय चौंक से लेकर संसद के प्रवेस द्वार तक कोई ऐसा गुप्त प्वाइंट नहीं है, जिसको भगवंत मान ने अपने वीडियो में दिखाने का गुनाह कर दिया हो। देश भर का मीडिया वहां खड़े होकर हर रोज नेताओं के साथ बातचीत और लाइव इंटरव्यू प्रकाशित करता है। 'गूगलअर्थ पर सब कुछ पूरी दुनिया के लिये सार्वजनक हैं।

छोटेपुर ने कहा वीडियो को सोची-समझी रणनीति के तहत 'बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है, क्योंकि भाजपा सड़क से लेकर संसद तक गुजरात में दलितों पर अत्याचार और बसपा प्रमुख कुमारी मायावती को अपशब्द बोलने जैसे मुद्दों पर बुरी तरह घिरी हुई है और भगवंत मान के वीडियो की आड़ में दलितों के ज्लालित मुद्दे से ध्यान बांटना चाहती है। छोटेपुर ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस ने भाजपा के साथ मौसेरे भाई की भूमिका निभाई है, क्योंकि कांग्रेस नहीं चाहती कि दलितों के मुद्दे पर संसद में इतनी गंभीर बहस हो कि कांग्रेस के शासनकाल दौरान दलितों पर हुये अत्याचारों की लंबी सूची दोबारा चर्चा में आ जाये। यहीं वजह थी कि जब बुधवार को संसद में गुजरात के दलितों पर हुये अत्याचार को लेकर बबाल मचा हुआ था तब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सीट पर मजे से सो रहे थे।

छोटेपुर ने कहा कि भगवंत मान एक जि मेदार सांसद के रूप में बेमिसाल काम कर रहे हैं। संसद में उनका प्रदर्शन इस बात की खुद भरता है। छोटेपुर ने कहा कि दरअसल पंजाब में आम आदमी पार्टी की चढ़त से अकाली-भाजपा और कांग्रेसी इतना बौखला चुके हैं कि 'आप के नेताओं बिना किसी कारण ही बदनाम करने की हर संभव कोशिश करते हैं। लेकिन पंजाब और देश के लोग इनकी साजिशों को अच्छी तरह समझते हैं और इनकी हर साजिश का जबाव 2017 के चुनाव में देंगे।