5 Dariya News

दिल्ली के दबंग काशीलिंग सेमीफाइनल को लेकर आश्वस्त

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Jul-2016

दबंग दिल्ली कबड्डी क्लब के कप्तान काशीलिंग अदाके को तमाम मुश्किलों के बावजूद अपनी टीम के स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 के प्लेऑफ दौर में पहुंचने की उम्मीद है। स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 का दिल्ली लेग (चरण) 24 जुलाई से खेला जाएगा और इस दौरान दबंग दिल्ली टीम को 4 मैच खेलने हैं। इस टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं और उसके खाते में 21 अंक हैं। उसके हिस्से तीन जीत और छह हार आई है। आठ टीमों की तालिका में वह सबसे नीचे है। इस टीम का प्रदर्शन काफी उतार-चढाव भरा रहा है। इसके बावजूद काशीलिंग, मुख्य कोच सागर पांडेकर और टीम के दूसरे वरिष्ठ खिलाड़ी जैसे-ईरान के मिराज शेख तथा सचिन सिंघडे आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रहे हैं। कप्तान काशीलिंग ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा कि वह अपनी टीम पर भरोसा करते हैं और उन्हें उम्मीद है कि यह टीम घरेलू दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच बाकी के चार मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। काशीलिंग ने कहा, "हम अच्छा खेले हैं। 

जिन मैचों में हम हारे हैं उनमें हार का अंतर बहुत कम रहा है। अब हम पहली बार अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे। हमारी कोशिश लगातार चार मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की होगी और मुझे यकीन है कि हम ऐसा कर सकेंगे।"कप्तान काशीलिंग ने यह स्वीकार किया कि हालात कठिन हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों पर भरोसा है। बकौल काशीलिंग, "हमने पटना पाइरेट्स को उसके घर में हराया है। हमने बंगाल वॉरियर्स को हराया है। हम यू-मुंबा और पुनेरी पल्टन से बेहद कम अंतर से हारे हैं। हम इन टीमों के खेल को जानते हैं और हम उसी मुताबिक अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए चारों मैच जीतने का प्रयास करेंगे।"स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग को मिल रहे जबरदस्त समर्थन और इसकी वजह से खिलाड़ियों की बढ़ती पहचान तथा लोकप्रियता के बारे में पूछे जाने पर काशीलिंग ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी इस माहौल में कबड्डी खेलूंगा। स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग से पहले भी मैंने काफी कबड्डी खेली थी और वह इस बिल्कुल अलग थी। 

स्टार स्पोर्ट्स का मैं शुक्रगुजार हूं कि उसने न सिर्फ इस लीग के माध्यम से कबड्डी को एक नई पहचान दी, बल्कि खिलाड़ियों के जीवन में भी बदलाव लाने का काम किया।"घरेलू चरण से पहले दिल्ली के प्रशंसकों को क्या संदेश देना चाहेंगे? इस पर काशीलिंग ने कहा, "मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि बड़ी संख्या में आइए और अपनी टीम का समर्थन कीजिए, क्योंकि आपका समर्थन हमारे लिए काफी मायने रखता है। हम आपसे वादा करते हैं कि हम बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपने बाकी के चारों मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेंगे।"स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 का दिल्ली लेग (चरण) में 24 से 27 जुलाई के बीच कुल सात मुकाबले खेले जाएंगे। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स में 24 जुलाई को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच और दूसरा मुकाबला तेलुगू टाइटेंस और पिंक पैंथर्स के बीच खेला जाएगा। जयपुर पिंक पैंथर्स ने स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।