5 Dariya News

युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की मांग को लेकर इनसो नेताओं ने सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद व पलवल में इनसो बैठकें कर 5 अगस्त को कुरुक्षेत्र के सम्मेलन के लिए दिया निमंत्रण

5 Dariya News

फरीदाबाद 13-Jul-2016

इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी की छात्र इकाई इनसो की ओर से आज फरीदाबाद व पलवल जिलों में बैठकें आयोजित कर सरकार के नाम एक ज्ञापन सौंप बेरोजगार युवकों को भाजपा सरकार के वायदे अनुसार छह हजार व नौ हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता तुरंत दिए जाने की मांग की गई। इनसो की इन बैठकों को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला सहित अनेक अन्य छात्र नेताओं ने सम्बोधित करते हुए सरकार पर युवाओं व छात्रा सहित समाज के हर वर्ग से किए गए वायदे पूरे करने की मांग की गई। दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट फरीदाबाद सतबीर मान के माध्यम से सरकार के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इनसो नेता दिग्विजय चौटाला ने छात्र नेताओं व इनसो कार्यकर्ताओं से प्रदेश में होने जा रहे छात्र संघ चुनाव के लिए कमर कसने और सरकार की जनविरोधी व छात्र और युवा विरोधी नीतियों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया। 

उन्होंने छात्रों से 5 अगस्त को कुरुक्षेत्र में मनाए जा रहे इनसो के स्थापना दिवस में बढ़-चढक़र भाग लेने के लिए आमंत्रित भी किया।दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सरकार ने पहले दिल्ली व चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों में होने वाले छात्र संघ के प्रत्यक्ष चुनाव कराने का वादा किया था लेकिन अब सरकार पहले इस वायदे से टालमटोल करती रही और अब इनसो द्वारा बार-बार मांग उठाए जाने व प्रदर्शन किए जाने के बाद छात्र संघ चुनावों के लिए तैयार हो गई है लेकिन प्रत्यक्ष चुनाव की बजाय अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के घोषणा की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे किसी भी रूप में छात्र संघ के चुनाव करवाए इनमें जीत निश्चित तौर पर इनसो प्रत्याशियों की ही होगी। इन बैठकों को दिग्विजय चौटाला के अलावा प्रदीप देशवाल, अजय भड़ाणा, आशिश भाटिया, कृष्ण डागर, देवेंद्र सहित अनेक प्रमुख इनसो नेता मौजूद थे। 

इसी बीच एमडीयू से संबंधित कॉलेजों में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर इनसो नेताओं ने जिलाध्यक्ष मनदीप सूद के नेतृत्व में भिवानी में प्रदर्शन किया और कुलपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर मोनू सनसनीवाल, राजू मेहरा, दिनेश पोखरवास, समित बापोड़ा, मौसम गिल, मनोज सनसनवाल, सचिव सूई, प्रिंस दादरी, हरीश मंडाणा, बिजेंद्र कोहाड़, सूरज नंगला, अजय कोहाड़ व आकाश नांगल सहित अनेक इनसो कार्यकर्ता व छात्र नेता उपस्थित थे।